Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    फोन में ये 5 ऐप्स रख सकती हैं आप, कई कामों में करेंगी मदद

    फोन में कुछ ऐप्स रखना हमारे लिए फायदेमंद हो सकता है। इस आर्टिकल में हम इसी बारे में बात करेंगे।   
    author-profile
    Updated at - 2022-12-09,15:33 IST
    Next
    Article
    apps every woman should have

    आज के समय में हम सभी अपने काम को आसान बनाने के लिए फोन का इस्तेमाल करते हैं। हालांकि इसके अलावा भी फोन आपकी कई कामों में मदद कर सकता है। इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं 5 ऐसी ऐप्स के बारे में जो महिलाओं के फोन में जरूर होनी चाहिए। 

    इन ऐप्स की इस्तेमाल सेफ्टी, काम को आसान और आने-जाने के लिए कैब बुकिंग जैसे कई कामों के लिए किया जा सकता है। चलिए जानते हैं इन ऐप्स के बारे में और इनकी खासियत। 

    1. रक्षा (RAKSHA – Women Safety App)

    raksha app for females

    महिलाओं के फोन में सेफ्टी के लिए कोई ना कोई ऐप जरूर मौजूद होनी चाहिए। रक्षा ऐप को भी स्पेशल महिलाओं के लिए इसलिए ही बनाई गई है। रात को अकेले ट्रेवल करते वक्त, पुलिस स्टेशन से जुड़ी जानकारी एजेंसी नंबर और ऐसी ही जानकारी प्राप्त करने के लिए यह ऐप्स अच्छा विकल्प हैं। 

    इसे भी पढ़ेंः HZ Exclusive: Shilpa Shetty ने कम समर्थन और ज्यादा जिम्मेदारियों को बताया महिलाओं के लिए बाधा

    2. पीरियड ट्रे्कर ऐप 

    पीरियड ट्रैकर ऐप की मदद से आप आसानी से अपनी डेट्स याद रख सकती हैं। खासतौर पर वर्किंग वीमन के लिए इस तरह की ऐप्स अच्छी रहती हैं। इसमें कैलेंडर मौजूद होता है जहां पर आप आसानी से अपनी जानकारी डाल सकते हैं। 

    3.  रिमाइंडिंग ऐप्स 

    प्ले स्टोर पर आपको ढेर सारी ऐसी ऐप्स मिल जाएंगी जहां आप अपनी काम करने की लिस्ट सबमिट करके रख सकते हैं। अपने छोटे-मोटे काम, बर्थडे, एनिवर्सरी और ऐसे ही कुछ इंपॉर्टेंट इवेंट को याद करने के लिए रिमाइंडर ऐप्स काफी मददगार रहती हैं। 

    4. ट्रूकॉलर (Truecaller)

    truecaller app

    कई बार हमें अननोन नंबर से बार-बार फोन आते हैं जिन्हें पहचान हमारे लिए मुश्किल हो जाता है। इस परेशानी में बचने के लिए आप ट्रूकॉलर ऐप डाउनलोड कर सकती हैं। 

    ट्रूकॉलर ऐप की मदद से आप आसानी से किसी भी अनजान नंबर को पहचान सकती हैं। साथ ही इस ऐप को डाउनलोड करने के बाद गलत नंबर पर स्पैम और फ्रॉड आदि लिखकर आता है। इतना ही नहीं ट्रूकॉलर की मदद से आप लास्ट सीन भी चेक कर सकती हैं। 

    इसे भी पढ़ेंः रंगभेद से लेकर कम फीस मिलने तक, प्रियंका चोपड़ा कई रूढ़ियों को पार करके बनी हैं 'स्टार'

    5. न्यूज ऐप्स 

    इन सभी बातों के साथ-साथ आप फोन में न्यूज ऐप्स भी रखें। हमारे आसपास क्या चल रहा है, देश में क्या योजनाएं आ रही हैं इन सभी जानकारी से अपडेट रहने में न्यूज़ ऐप्स बहुत मदद करती हैं। 

    तो ये थी कुछ ऐप्स जो आपको फोन में जरूर रखनी चाहिए। अगर आप इसके अलावा कुछ और जानकारी लेने में इच्छुक हैं तो कमेंट सेक्शन में सवाल जरूर करें। 

    अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

    Photo Credit: Freepik 

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।