Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    ऑनलाइन खरीद रही हैं पैंटी तो ये टिप्स आएंगे आपके काम

    अगर आप ऑनलाइन लॉन्जरी की शॉपिंग कर रही हैं तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए। 
    author-profile
    Published -28 Sep 2022, 15:39 ISTUpdated -28 Sep 2022, 16:41 IST
    Next
    Article
    panty online shopping tips

    एक समय था जब बाजार जाकर ही चीजों की खरीदारी की जाती थी। लेकिन वक्त के साथ चीजों में बदलाव आने लगा और अब आप केवल एक क्लिक से घर बैठे सामान ऑर्डर कर सकती हैं। इसे ऑनलाइन शॉपिंग कहा जाता है।

    आजकल महिलाओं में ऑनलाइन शॉपिंग का क्रेज बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे में वह ऑनलाइन पर्दे से लेकर पैंटी तक की खरीदारी करती हैं। 

    भले ही अब ऑनलाइन शॉपिंग का जमाना आ गया हो लेकिन इसमें परेशानी भी आती है। ऐसा इसलिए क्योंकि ऑनलाइन आप केवल किसी भी चीज की फोटो देख सकते हैं। ऐसे में कपड़े का फैब्रिक, साइज और रंग की सही पहचान नहीं हो पाती है।

    ऐसे में कपड़ों का सही साइज चुनना बेहद मुश्किल होता है। इसी के कारण कई बार महिलाएं ऑनलाइन शॉपिंग नहीं करती हैं। खासतौर पर बात जब लॉन्जरी की शॉपिंग की आती है तो बेहद सोच समझकर ही खरीदारी करनी चाहिए। आज इस आर्टिकल में हम आपको उन टिप्स के बारे में बताएंगे, जिन्हें फॉलो कर आप सही पैंटी खरीद पाएंगी। 

    बॉडी टाइप का रखें ध्यान

    how to choose right panty onlineकपड़ों की शॉपिंग करते वक्त हमें यह पता होना चाहिए कि हमारा बॉडी टाइप क्या है? इससे फिगर अच्छा नजर आता है। अगर आप ऑनलाइन लॉन्जरी खरीदने का मन बना रही हैं तो आपके लिए यह टिप काम आएगी। 

    पैंटी खरीदते वक्त आपको अपनी बॉडी टाइप का खास ध्यान रखना चाहिए। इसके अलावा आप जो ड्रेस पहन रही हैं, उस पर भी ध्यान दें। आपको ऐसी पैंटी खरीदनी चाहिए, जो आपकी बॉडी पर चिपकी रहे। उदाहरण के लिए अगर आपकी बैली बड़ी है तो आपको हाई-वेस्ट ब्रीफ्स खरीदने चाहिए। 

    कर्वी और आवरग्लास फिगर वाली महिलाओं के लिए ब्रीफ्स काफी कंफर्टेबल होते हैं। अगर आपकी बैक बड़ी है तो आप बॉयशॉर्ट्स पहन सकती हैं। यह बड़े बट और पियर शेप बॉडी को अच्छा कवरेज देते हैं। 

    साइज की जानकारी लें

    इस बात से हम सभी वाकिफ हैं कि सही साइज का पता होना बेहद जरूरी है। अन्यथा कपड़े साइज से बड़े या छोटे आ सकते हैं। इसलिए अपनी कमर का साइज जान लें। 

    अगर आप ऑनलाइन पैंटी की शॉपिंग कर रही हैं तो आपको यह बात पता होनी चाहिए कि हर ब्रांड के साइज अलग-अलग होते हैं। इसलिए एक ब्रांड के साइज के हिसाब से आप दूसरी जगह से सामान नहीं खरीद सकती हैं। ब्रांड द्वारा दिए गए चार्ट से साइज मैच करने की कोशिश करें।(दिल्ली की सस्ती मार्केट)

    इसे भी पढ़ें: अपनी बेटी के लिए पहली बार ऐसे चुनेंगी ब्रा तो लाइफटाइम रहेंगी बेफिक्र

    इस बात का भी रखें ध्यान

    how to shop right panty onlineअगर आप बार-बार पैंटी को ऊपर खींचती रहती हैं तो आपको छोटा साइज खरीदना चाहिए। इलास्टिक का भी ध्यान रखें। अगर आप ढीली इलास्टिक वाली पैंटी खरीद लेती हैं तो इससे आप पूरा दिन अनकंफर्टेबल फील करेंगी। वहीं टाइट इलास्टिक वाली पैंटी से दर्द हो सकता है। ढीली पैंटी कमर से लटकने लगती है।  (कम बजट के परफ्यूम)

    इसे भी पढ़ें: ऑनलाइन शॉपिंग करते समय कहीं आप भी तो नहीं करते यह गलतियां

    शॉपिंग के लिए जरूरी टिप्स

    • अगर आप सही साइज की पैंटी खरीदना चाहती हैं तो आपको किसी ब्रांड से ही शॉपिंग करनी चाहिए। 
    • सही साइट से शॉपिंग करें। अन्यथा पैंटी खराब आ सकती है। 
    • पैंटी के फैब्रिक पर भी ध्यान दें। खराब कपड़े से इंफेक्शन का डर बना रहता है। 
    • ऑनलाइन शॉपिंग करते वक्त रिव्यू पढ़ना न भूलें। इससे आप कुछ हद तक यह पता लगा सकती हैं कि सामान कैसा है। 
    • सस्ते के चक्कर में न पड़ें। इससे आपके पैसै बर्बाद हो सकते हैं।

     

    उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा। इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए हमें कमेंट कर जरूर बताएं और जुड़े रहें हमारी वेबसाइट हरजिंदगी के साथ।

    Image Credit: Freepik

     

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।