• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

अपनी बेटी के लिए पहली बार ऐसे चुनेंगी ब्रा तो लाइफटाइम रहेंगी बेफिक्र

सही लिंगेरी का चुनाव न करने से आपकी स्किन को काफी नुकसान पहुंच सकता है।
author-profile
Published -21 Sep 2022, 11:50 ISTUpdated -21 Sep 2022, 12:07 IST
Next
Article
how to choose right bra for beginners

महिलाएं अक्सर शॉपिंग करते समय कई बातों का ख्याल रखती हैं। बात अगर अपने बच्चों की हो तो वे कुछ ज्यादा ही सावधानी बरतना पसंद करती हैं। कहते हैं बेटियां जब बड़ी हो जाती हैं तो वे अपनी मां की सहेली जैसी बनने लगती हैं और वे हर पर्सनल बात अपनी मां से शेयर करने लगती हैं।

लेकिन क्या आप जानती हैं कि जितनी सावधानी आप मां होकर बाकी चीजों के लिए दिखाती हैं, उससे कई ज्यादा सावधानी आपको अपनी बेटी के लिए ब्रा खरीदते समय भी दिखानी चाहिए। ऐसा इसलिए क्योंकि अगर आप अपनी बेटी के लिए पहली बार खरीदते समय कुछ बातों का ख्याल नहीं रखेंगी तो ये आपकी बेटी की बॉडी को काफी हद तक नुकसान पहुंचाने में किसी भी तरह की कोई भी कसर नहीं छोड़ेगा।

इसलिए आज हम आपको बताएंगे कि आप अपनी बेटी के लिए अगर पहली बार ब्रा खरीद रही हैं तो किन बातों का ख्याल रखें।

 

सही टाइप चुनें (How To Choose Bra)

How To Choose Bra

आपको बता दें कि ब्रा खरीदने से पहले आपको अपनी बेटी की बॉडी टाइप को समझना जरूरी होगा। ऐसा करने से आप अपनी बेटी के लिए सही टाइप की ब्रा चुन पाएंगी। साथ ही आपको ये जानकारी भी मिल जाएगी कि आपको अपनी बॉडी के हिसाब से किस तरह की ब्रा को अवॉइड करना है।

इसे भी पढ़ें :  Inner Wear : लहंगे के साथ इस तरह के इनर वियर पहनेंगी तो आरामदायक फील करेंगी

ब्रांड का रखें खास ख्याल (How To Choose Right Brand To Buy Bra)

How To Choose Right Brand To Buy Bra

अक्सर महिलाएं बिना सोच -विचार किए किसी भी  दुकान से ब्रा खरीद लेती हैं। लेकिन आपको बता दें कि ये बिल्कुल गलत है। आपको दुकानदार की बातों में विश्वास करके ऐसे कोई भी बिना ब्रांड वाली ब्रा नहीं खरीदनी चाहिए बल्कि आपको ऑनलाइन और ऑफलाइन रिसर्च करके एक ब्रांड को चुनना चाहिए। ब्रांड चुनते समय ध्यान रहे कि आप उसकी गहराई से जानकारी लें और फिर अपने हिसाब से ब्रा खरीदें।

इसे भी पढ़ें :  Bra Washing Hack: धुलने से जल्दी खराब हो जाती है आपकी ब्रा तो न हों परेशान, अपनाएं ये आसान हैक्स

साइज का रखें खास ख्याल (How To Measure Your Bra Size)

How To Measure Your Bra Size

अक्सर जब लड़कियां पहली बार ब्रा खरीदती हैं तो उन्हें अपनी ब्रेस्ट साइज की जानकारी बिल्कुल भी नहीं होती है। इसलिए मां होने के नाते आप उन्हें सही साइज की गहराई से जानकारी दें। ऐसा करने से उनके दिमाग में चल रही ब्रा साइज पर सभी कंफ्यूजन दूर होने लगेंगे और वे खुलकर आपसे सलाह ले पाएंगी। सही साइज जानने के लिए आप चाहे तो किसी एक्सपर्ट की सलाह भी ले सकती हैं। (types of bra)

इसी के साथ अगर आपको हमारी बताई गई अपनी बेटी के लिए ब्रा खरीदने की ये टिप्स पसंद आई हो तो आप इस आर्टिकल को लाइक और शेयर जरूर करें।

साथ ही ऐसे कई अन्य आर्टिकल को पढ़ने के लिए फॉलो करें हेरजिंदगी को।

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।