Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    Delhi Local Market: शॉपिंग के लिए मधु विहार मार्केट है एकदम बढ़िया, जमकर करें खरीदारी

    दिल्ली की लोकल मार्केट भी काफी फेमस हैं। यहां भी जमकर लोग शॉपिंग करने आते हैं। 
    author-profile
    Updated at - 2022-10-10,16:09 IST
    Next
    Article
    madhu vihar market for ladies shopping

    अगर हम आपसे पूछें कि महिलाओं को सबसे ज्यादा क्या पसंद होता है तो आपका जवाब क्या होगा? ज्यादातर लोग शॉपिंग कहेंगे। महिलाओं और शॉपिंग का एक-दूसरे से गहरा नाता है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि ऐसा माना जाता है कि महिलाएं शॉपिंग किए बगैर नहीं रह सकती हैं। इसके लिए वह न जाने कितनी मार्केट एक्सप्लोर करती हैं। दिल्ली को शॉपिंग का हब कहा जाता है। यही कारण है कि दूर-दूर से लोग यहां खरीदारी करने आते हैं। दिल्ली की लोकल मार्केट्स में भी काफी अच्छा सामान मिलता है। आज इस आर्टिकल में हम आपको मधु विहार की मार्केट के बारे में बताएंगे। यह मार्केट महिलाओं के लिए एकदम बेस्ट है। यहां किचन के सामान से लेकर कपडों तक सब कुछ मिलता है। चलिए जानते हैं क्या खास है इस मार्केट में। 

    सस्ते में मिलेंगे कपड़े

    where to buy clothes in madhu vihar marketअगर आप उन महिलाओं में से एक हैं जिन्हें मार्केट एक्सप्लोर करना बेहद पसंद है तो आपको मधु विहार जाना चाहिए। यहां आपको कपड़ों को अच्छा कलेक्शन मिलेगा। स्कर्ट से लेकर टॉप तक आप यहां से कुछ भी खरीद सकती हैं। मात्र 350 रूपये में आपको यहां ट्रेंडी स्कर्ट मिल जाएंगी। केवल स्कर्ट ही नहीं यहां वेस्टर्न वियर भी काफी अच्छे मिलते है। इसके अलावा डिजाइनर कपड़ों के लिए भी यह मार्केट सही है। 

    बैग्स की करें बढ़िया शॉपिंग

    bags shopping for madhu vihar marketसामान रखने के लिए बैग जरूरी होता है। इसलिए महिलाएं इस टारगेट के साथ मार्केट जाती हैं कि वह एक अच्छा और सुंदर बैग खरीदकर ही वापस आएं। ऐसे में आपको मधु विहार की मार्केट अच्छी लगेगी। इस मार्केट में आपको बेहद सुंदर जूट के बैग मिल जाएंगे। इन बैग्स के पैटर्न और कलर्स इतने अच्छे हैं कि आप इन्हें देखते ही खरीदने का मन बना लेंगी। अगर आप फैशन स्टेटमेंट क्रिएट करना चाहती हैं तो यह बैग्स आपके लुक को कॉप्लीमेंट करेंगे। बैग्स की कीमत 250 रूपये से शुरू है। इसलिए जब भी इस मार्केट में जाएं, बैग खरीदना न भूलें। (लहंगा के लिए मार्केट)

    इसे भी पढ़ें: महंगे ब्रांड्स का सामान खरीदने के लिए शॉपिंग मॉल नहीं जाएं चोर बाजार, यहां मिलता है सबकुछ

    मिलेंगे खूबसूरत फुटवियर

    footwear shopping for madhu vihar market

    क्या आपके रैक में केवल सैंडल्स ही सैंडल्स हैं? फिर भी आप फुटवियर की शॉपिंग करने से बाज नहीं आती हैं? अगर आप फुटवियर खरीदना पसंद करती हैं तो मधु विहार मार्केट का चक्कर जरूर लगाएं। यहां आपको एक फुटवियर के बेहतरीन डिजाइन मिलेंगे। आप अपनी आउटफिट से मैंचिग सैंडल की शॉपिंग कर सकती हैं। 

    यहां आपको रॉयल जूती, कैजुअल स्नीकर्स, सिंपल और कलरफुल बेली और फ्लैट्स की भरमार मिलेगी। सबसे अच्छी बात है कि यहां शॉपिंग करना आपके लिए पॉकेट फ्रेंडली होगा। अगर हम आपको दाम बताएंगे तो शायद आप यकीन न करें। यहां केवल 200 रूपये में भी फुटवियर मिल जाते हैं। (भजनपुरा मार्केट के बारे में जानें)

    इसे भी पढ़ें: इस बार घूम आएं मीना बाजार, खरीदें ये चीजें

    अच्छे दामों में मिलेगी ज्वेलरी

    अपने लुक्स में चार चांद लगाने के लिए अच्छे इयररिंग्स का कलेक्शन रखना जरूरी है। इसके लिए आप मधु विहार की मार्केट जा सकती हैं। इस मार्केट में आपको सिंपल से लेकर हैवी इयररिंग्स के डिजाइन्स मिल जाएंगे। केवल इयररिंग्स ही नहीं यहां से आप रिंग, वॉच और चूड़ियां भी खरीद सकती हैं। 

    कैसे पहुंचें?

    यह मार्केट आईपी एक्सटेंशन के पास है। आईपी एक्सटेंशन पहुंचने के लिए आपको पिंक लाइन वाली मेट्रो लेनी पड़ेगी। यहां से आप चाहें तो पैदल भी आसानी से पहुंच सकती हैं।

    उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा। इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए हमें कमेंट कर जरूर बताएं और जुड़े रहें हमारी वेबसाइट हरजिंदगी के साथ।

    Image Credit: Shutterstock & Freepik

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।