आप मोमोज के शौकीन हैं और अगर आपको लजीज तंदूरी मोमोज खाने हैं तो दिल्ली के इन जगहों में जरूर जाएं। इन फूड कॉर्नस और रेस्टोरेंट ने लोगों के दिलों में अपनी एक खास जगह बना ली है। दिल्ली वैसे भी खानपान के शौकीन लोगों के लिए जन्नत है और अगर आप दिल्ली में ही रहते हैं तो आप इन जगहों में एक बार जरूर जाएं, एक बार यहां तंदूरी मोमोज का स्वाद चखने के बाद आप यहां बार बार जाना पसंद करेंगे। अगर आप दिल्ली में नहीं रहते और यहां घुमने आ रहे हैं तो भी आप इन इन जगहों में जाकर दिल्ली फूड का मजा उठा सकते हैं। कैफ़े हों, स्ट्रीट वेंडर हों या रेस्टोरेंट हों सभी मोमोज़ के प्रति लोगों के प्यार देखते हुए उसमें कुछ नया स्वाद डालने की कोशिश करते रहते हैं। हम आपको बताएंगे इसी तरह के स्वाद को नया तड़का लगाकर पेश करने वाले 6 फूड कॉर्नस के बारे में जिनके तंदूरी मोमोज हैं शानदार।

इसे जरूर पढ़ें: ठंड में बनाएं पालक कॉर्न चीज़ मोमोज, होते हैं हेल्दी

1. हंगर स्ट्राइक

अपनी स्थापना के सिर्फ तीन सालों के अंदर ही हंगर स्ट्राइक ने अपने प्रशंसको की बहुत बड़ी कतार बना ली थी। तंदूर में ग्रील्ड और दही और लाल मिर्च की चटनी के साथ परोसा गया यहां का तंदूरी मोमोज स्वाद के मामले में अव्वल है। यहां तंदूरी मोमोज के साथ पुदीने की चटनी, कटी हुई धनिया पत्ती और प्याज सर्व की जाती है।

पता- सी-9, अमर कॉलोनी मार्केट, लाजपत नगर 4, नई दिल्ली

tandoori momos food inside

2. नमस्ते फूड्सी

आप फूड लवर हैं और नॉनवेज के शौकीन हैं और दिल्ली में लजीज तंदूरी मोमोज का मजा लेना चाहते हैं तो ये फूड कॉर्नर आपकी इस मांग को करेगा पूरा। वैसे तो यहां सभी रेसिपीज है जायकेदार है पर सबसे टेस्टी है इनका तंदूरी मोमोज। इसका जायका आपकी जुबान कभी भूल नहीं पायेगा और आप यहां दोबारा जाने का मौका ढूंढेगे।

पता- पी- 40/ए, पांडव नगर, मयूर विहार फेज 1, नई दिल्ली

इसे जरूर पढ़ें: Momos के लिए एक साथ इस तरह बनाएं तीन अलग स्वाद की चटनियां

3. क्‍यूडीज

तंदूरी मोमोज यहां की सबसे फेमस डिश है। तंदूरी मोमोज लवर्स यहां इतनी ज्यादा संख्या में आते हैं की यहां हर टेबल पर लाल मिर्च और लहसुन की चटनी के साथ टकसाल चटनी की एक बोतल हमेशा रखी रहती है। उनके मोमोज साइज में काफी बड़े और मसालेदार होते हैं।

पता- हडसन लेन, जीटीबी नगर, नई दिल्ली

4. भारत चिकन इन

टेस्टी तंदूरी मोमोज का मजा लेना चाहते हैं तो इस फूड कॉर्नर में जरूर जाएं। यहां मिलने वाले तंदूरी मोमोज इतने शानदार हैं कि आपके मुंह में पानी आ जाएगा। यहां मिलने वाले मोमोज न सिर्फ टेस्टी है बल्कि इन मोमोज के साइज इतने बड़े होते हैं की आपका पेट भर जाएगा लेकिन मन नहीं भरेगा।

पता- जी-1, सीएससी, पंकज प्लाजा, डीडीए मार्केट, निर्माण विहार मेट्रो स्टेशन के पास, लक्ष्मी नगर, नई दिल्ली

इसे जरूर पढ़ें: तंदूरी रोटी और चिकन के बाद अब बनाना सीखें तंदूरी सलाद

5. चौरंगी लेन

आपका तंदूरी मोमोज खाने का मन है तो यहां एक बार जरूर जाएं। यहां के क्रीमी तंदूरी मोमोज आपका दिल खुश कर देंगे। यहां तंदूरी मोमोज के साथ मिलने वाली पुदीने और लाल मिर्च की चटनी का स्वाद भी लजीज है।

पता- 93, वेंकटेश्वर कॉलेज, सत्यनिकेतन, नई दिल्ली के सामने

tandoori momos food inside

6. एचबीओ- हैंगर ब्रेकआउट

यहां मिलने वाले तंदूरी मोमोज इतने लोकप्रिय है कि पूरी दिल्ली में सर्वश्रेष्ठ तंदूरी मोमोज की सूची में इसका नाम शामिल है। यहां तंदूरी मोमोज को गर्म मसालेदार चटनी के साथ परोसा जाता है। ये एक छोटा सा आउटलेट है पर आप एक बार यहां जरूर जाएं।

पता- जामिया मिल्लिया इस्लामिया मेट्रो स्टेशन के ठीक सामने 

All photo courtesy- Zometo.com & QDS