• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

इन हीरोइन्स में 2017 में ऐसा क्या खाया कि इन्हें साल 2018 में अब ये खाना पड़ेगा

बॉलीवुड की हीरोइन्स ने साल 2017 में जमकर की हैं ऐसी foody mistakes कि अब आने वाले साल में उसे ठीक करने के लिए उन्हे अपने खाने का तरीका इस तरह बदलना पड...
author-profile
  • Shikha Sharma
  • Her Zindagi Editorial
Published -26 Dec 2017, 16:32 ISTUpdated -27 Dec 2017, 13:54 IST
Next
Article
Bollywood food habits article

साल 2017 बस आपसे अलविदा ले रहा है और 2018 उगते हुए सूरज की तरह अपनी किरणें फैला रहा है। बीते हुए इस साल में आम जनता की ही तरह बॉलीवुड स्टार्स ने बहुत सी गलतियां की हैं और उन्होंने भी आप ही की तरह कसम ली है कि आने वाले साल में वो अपनी इन गलतियों को नहीं दोहराएंगे। आपको बता दें कि यह गलतियां मुंह में पानी दिला देने वाली हैं क्योंकि ये गलतियां food habits वाली हैं। जी हां, ये हैं बॉलीवुड सेलेब्स की फूडी गलतियां, जो वो अगले साल बिलकुल नहीं दोहराएंगे।

हाल ही में हमने बॉलीवुड की कई heroines से उनके फ़ूड लव के बारे में पूछा और आपको यकीन नहीं होगा कि ज्यादातर actresses फूडी हैं और खाने को लेकर वो इस साल कई गलतियां कर चुकीं हैं। आइये आप भी जानिये आपके फेवरेट सेलेब्स की लज़ीज़ गलतियों के बारे में, जिन्हें वो 2018 में सुधारना चाहती हैं।

पूजा हेगड़े

2017: मैंने इस साल बहुत डोनट्स और बेक्ड चीजें खाई हैं और मुझे इसका बहुत पछतावा है। Cakes हों या स्टफ-रोल्ज़ मैंने हर फ़ूड को बहुत चटकारे लेकर खाया है।

2018: आने वाले साल मैं ध्यान रखूंगी कि मैं अपने मील्स में ज्यादातर अंकुरित आहार का इस्तेमाल करूं। कार्ब्स को ना कहूं और मीठे से दूर रहूं। इसके अलावा मुझे मेरे मील्स में तरह-तरह के सूप्स ऐड करने हैं यह आपके मेटाबोलिज़म के लिए बहुत अच्छा होता है।

लारा दत्ता

 2017: मैं खुश हूँ कि यह साल जा रहा है क्योंकि इस साल मैंने बहुत सी मिठाइयों को अपने फ्रिज में जगह दी थी। बेटी की वजह से मैंने भी कई चॉकलेट्स खाई हैं। इस साल मेरी डाइट सिर्फ़ योगा ने बचाया है नहीं, तो मैं पिछले कुछ महीनों से कुछ भी खा रही थीं। मैंने इस साल चॉकलेट्स के अलावा व्हाइट ब्रेड और खूब सारे चावल खाए हैं।

2018: साल 2018 मेरे लिए एक फ्रेश स्टार्ट होगा, जिसकी तैयारी मैंने कर ली है। बेटी के लिए मैंने खाने का अलग सेक्शन बना लिया है और अब मैं इस साल अपने डेली रूटीन में कॉर्न-फ्लेक्स, मुसलीज़ और हेल्दी ब्रेकफास्ट को ऐड करना चाहती हूं। मेरे डिनर में मैं ज्यादा से ज्यादा सलाद का इस्तेमाल करुंगी और यह मेरा प्रॉमिस है।

दिशा पाटनी

 

❤️❤️❤️little hut reunion❤️ my lovelies💪🏻💪🏻

A post shared by disha patani (paatni) (@dishapatani) onNov 3, 2017 at 7:33am PDT

2017: मैंने इस साल वैसे कुछ ख़ास गलतियां नहीं कीं मगर, हां मैंने ब्रेड्स और मैदे का खूब इस्तेमाल किया है। स्वीट्स खाना और लाइम सोडा भी मैंने खूब पिया है जो आपके शरीर के लिए सही नहीं है। साल 2017 की मेरे ये सबसे बड़ी फूडी गलती है।

2018: आने वाले साल में मैं एक्सरसाइज़ तो करुंगी ही पर हां, मैं अपने खाने में ग्रीन वेजेज़ को भी ऐड करुंगी। जूस और एग्स को अपने डाइट मील में ज़रूर ऐड करुंगी।

पूजा चोपड़ा

2017: ऑइल, सी फ़ूड और स्वीट्स...इस साल की मेरी फूडी गलतियां हैं। मैंने फ्राइड चीजें बहुत खाई हैं और ज्यादातर ट्रेवलिंग की वजह से मैंने सी फ़ूड भी खाए हैं और रही बात स्वीट की, तो मैं बचपन से स्वीट्स बहुत खाती हूं।

2018: साल 2018 में मैं अपने खाने को ज्यादा से ज्यादा ग्रिल्ड करके खाऊंगी, देसी घी, फ्रूट जूस के साथ मैं नो कार्ब्स डाइट फॉलो करुंगी।

श्रुति सेठ

 

Being a naughty reindeer #merrychristmas

A post shared by Shruti Seth (@shru2kill) onDec 24, 2017 at 5:20am PST

2017: मैंने इस साल ज्यादा गलतियां नहीं कीं, मैं नॉर्मली अपनी डाइट हमेशा फॉलो करती हूं। मगर, हां एक चीज़, जिसे मैं अपनी गलती मानती हूं और वो है समय पर खाना न खाना। इस वजह से हेल्दी चीज़ भी अन-हेल्दी हो जाती है।

2018: जैसा कि मैंने कहा कि मैं परफेक्ट डाइट फॉलो करती हूं, मगर साल 2018 में मैं नई-नई हेल्दी डिनर की रेसेपी सीखना चाहती हूं। इसके अलावा मैं अपनी डाइट को 6 मील्स वाला बनाना चाहती हूं और फ्रूट्स को ज़रूर ऐड करना चाहती हूं।

टिस्का चोपड़ा

2017: मैं बहुत फूडी हूं और खाना सामने आने के बाद मैं अपने आपको रोक नहीं पाती और शायद यही मेरी गलती है। अच्छे दिखने वाले खाने को मैंने बिना सोचे-समझे खाया है। चीज़ और हैवी ऑइल्ड फ़ूड का सेवन भी इस साल ज्यादा हुआ है।

2018: साल 2018 में मैं ग्रिल्ड चीजों का इस्तेमाल करुंगी। फ्रेश और ग्रीन वेजज़ के साथ ढेर सारे फ्रूट्स को भी अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाऊंगी। नींबू पानी का इस्तेमाल करना चाहूंगी क्यूंकि यह आपके फैट्स को भगाने में आपकी बहुत मदद करता है।

 

Read more: क्या आप दीपिका पादुकोण के खाने की इन मस्तानी आदतों के बारे में जानती हैं?

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।