इस वैलेंटाइन डे पर अपने पार्टनर को करें रोमांटिक तरिके से प्रपोज। उनको ले जाएं एक रोमांटिक डिनर डेट पर और कहे अपनी दिल की बात। इसके लिए आपको तलाश होगी ऐसी जगह की जहां आप अपने पार्टनर के साथ उस रोमांस को फील कर सकें। एक ऐसी जगह जहां धीमी रौशनी हो, कानों में आता माध्यम और मधुर संगीत हो, अरोमा हो और शानदार खाना हो। इस वैलेंटाइन पर यह आपके लिए होगा एक परफेक्ट डिनर डेट जहां आप अपने दिल में छुपे प्यार का इज़हार कर सकेंगे और यकीन मानिएं आपका पार्टनर आपके परपोसल को मना नहीं कर पाएंगे। आइए हम आपको बताते हैं ऐसे ही 4 रोमांटिक रेस्टोरेंट के बारे में जहां आप अपने पार्टनर को लेकर जा सकते हैं।

इसे जरूर पढ़ें: पति के साथ रोमांटिक वैकेशन पर जाना चाहती है तो इन '5 तरीकों' से अपनी ट्रिप बनाइए यादगार

romantic restaurants delhi insdie

1. सेविला

स्पैनिश-थीम वाले इस रेस्तरां का नाम साउथ स्पेन की लोकप्रिय संस्कृति और कला राजधानी के नाम पर रखा गया है। यह इटली, मोरक्को और साउथ यूरोप के थीम पर बना है। आउटडोर सेटिंग में कैंडललाइट डिनर और बैकग्राउंड में रोमांटिक म्यूजिक आपके रोमांस में चार चांद लगा देगा। अगर आप ओपन-एयर डिनर के बहुत शौकीन नहीं हैं तो यहां लवबर्ड्स के लिए अंदर बैठने की भी व्यवस्था है। यह निश्चित रूप से दिल्ली के सबसे रोमांटिक रेस्टोरेंट में से एक है।

पता- क्लेरिज, ए.पी.जे. अब्दुल कलाम रोड

इसे जरूर पढ़ें: रोमांटिक है पार्टनर तो वेलेंटाइन डे पर उसके साथ खाएं ये फूड

2. ऑलिव बार एंड किचन

यह रेस्टोरेंट द ओलिव समूह का है, जो 'सोडा बोतल ओपनर वाला' के नाम से भी जाने जाते हैं। एक विशाल पेड़ के किनारे बैठकर खाने का मजा आप यहां ले सकते हैं, इसकी छत से कुतुब मीनार के दृश्य का आनंद भी लें सकते हैं। अगर आप चाहें तो अपने पार्टनर के साथ भूमिगत गुफाओं में बैठक भी डिनर का मजा ले सकते हैं और प्रकृति की सुंदरता का अनुभव कर सकते हैं। लाइव म्यूजिक के साथ इटालियन खाना आपके पार्टनर को आपके प्यार के इज़हार पर हामी भरने से रोक नहीं पायेगा। यहां लाइव स्टैंड-अप कॉमेडी भी पेश की जाती हैं।

पता- वन स्टाइल मील, हवेली 6, कालका दास मार्ग, महरौली, नई दिल्ली

romantic restaurants delhi inside

3. वेदा

वेदा अपनी फूड सर्विस के लिए जाना जाता है। इस जगह आपको लक्जरी का अनुभव होगा। यहां इंडियन फूड्स क्लासिक तरीके से सर्व की जाती है। आप यहां अपने पार्टनर के साथ एक रोमांटिक कैंडललाइट डिनर कर सकते हैं, यकीन माने यह डिनर आपकी एक यादगार डिनर होगी।

पता- एच -27, आउटर सर्कल, कनॉट प्लेस, नई दिल्ली

इसे जरूर पढ़ें: फूडी महिलाओं का दिल जीत लेंगे दिल्ली/एनसीआर के नए रेस्टोरेंट

4. लोदी- द गार्डन रेस्टोरेंट

अगर आप शांत माहौल में डिनर करना चाहते हैं तो यह जगह आपके लिए सबसे अच्छी है। इस गार्डन रेस्टोरेंट में विदेशी खानों के साथ-साथ देशी खानों में भी कमाल का जायका है। यहां सदियों पुराने पेड़ों के बीच 17वीं शताब्दी के मुगल स्थापत्य शैली को देखने का मौका मिलेगा। इस जगह को वॉटर फाउंटरों से सजाया गया है जो गर्मियों में माहौल को और भी सुखद बना देती है। यह दिल्ली में सबसे रोमांटिक स्थानों में से एक है। यह फेमस लोधी गार्डन से भी सटा हुआ है। यदि आप दिल्ली में रोमांटिक डिनर की तलाश कर रहे हैं, तो आपको इसे जरूर जाना चाहिए।

पता- गेट नंबर 1, लोधी रोड, नई दिल्ली के पास मौसम भवन के सामने।

photo courtesy- (Sewara, Dineout, WeddingZ & DforDelhi)