Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    सैनिटरी नैपकिन के इस ad में दिखा ब्लू की जगह रेड इंक, मिल रहा इसे सोशल मीडिया में खूब support

    #BloodNormal के नाम से कैम्पेन चलाते हुए Bodyform ने अपने सैनिटरी नैपकिन के ad में रेड इंक दिखाया है। 
    author-profile
    • Gayatree Verma
    • Her Zindagi Editorial
    Published -25 Oct 2017, 11:47 ISTUpdated -26 Oct 2017, 10:28 IST
    Next
    Article
    bodyform sanitary napkin period blood big

    पीरियड और सैनिटरी नैपकिन ... इन दो चीजों के बारे में बात करते हुए अचानक से लड़कियों की आवाज धीमी हो जाती है। ऐसे में जब पीरियड ब्लड की बात हो तो सबको तो सांप ही सूंघ जाए। 

    खैर इंडियन सोसायटी में तो ये बहुत बड़ा taboo है जिस पर एक अंतहीन बहस की जा सकती है इसलिए अपने यहां से तो किसी चीज की शुरुआत करने की उम्मीद करना बेमानी है। इसलिए तो अब भी सैनिटरी नैपकिन पर रेड की जगह ब्लू इंक दिखाया जाता है। जबकि सैनिटरी नैपकिन बनाने वाली कंपनी Bodyform ने इस taboo को तोड़ते हुए अपने ad में ब्लू की जगह रेड इंक दिखाया है। यह ad #BloodNormal कैंपेन का हिस्सा है जिसके ज़रिये ये बताने की कोशिश की गई है कि पीरियड्स और ब्लड नॉर्मल है और इसे दिखाना भी बिल्कुल नॉर्मल है। 

    पीरियड और महिलाओं का स्वास्थ्य

    पीरियड ब्लड, इंडियन सोसायटी में एक ऐसा taboo है जिसका बुरा असर महिलाओं के स्वास्थ्य पर कितना भी पड़ जाये लेकिन इस पर बात नहीं की जा सकती। यहां तक की हमारे यहां बनने वाले ad में भी ब्लू इंक दिखाया जाता है क्योंकि अगर टीवी पर ये ad आए तो साथ में बैठे पिता-बेटी और भाई-बहन अनकम्फर्टेबल हो जाएंगे। लेकिन अनकम्फर्टेबल तो ये लोग अब भी हो जाते हैं और इसके लिए हमें किसी तरह के सबूत देने की भी ज़रूरत नहीं। 

    Twitter पर मिल रहा लोगों का साथ 

    खैर जब इस ad ने शुरुआत की है तो हमें भी एक कदम और बढ़ाने की जरूरत है। Twitter पर Bodyform के कैम्पेन #BloodNormal को लोगों का काफी साथ मिला रहा है। एक यूज़र ने ट्विट किया है कि ये बहुत ही छोटी सी चीज है लेकिन ये एक अच्छी चीज है। 

     

    Read More: अगर male employees को पीरियड होते तो obvious है कि हर कोई पीरियड लीव की मांग करता

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।