इंडियन स्टार शटलर साइना नेहवाल ने रविवार को इंडोनेशिया मास्टर्स का फाइनल जीत लिया है। तीन बार वर्ल्ड चैम्पियन कैरोलिना मारिन के पैर में चोट के कारण हटने से दो साल में पहला बीडब्ल्यूएफ खिताब साइना नेहवाल ने अपने नाम किया। इस साल यह उनका पहला खिताब है। 

फाइनल में स्पेन की कैरोलिना मारिन चोट के कारण पहले ही सेट में बाहर हो गईं। उस समय वे मुकाबले में 10-3 से आगे थीं। इससे पहले 2012 में मारिन के खिलाफ साइना को ओलिंपिक में भी वॉकओवर मिला था तब भी मारिन चोट के कारण ही बाहर हुईं थी। 

यहां बता दें कि साइना ने ब्रॉन्ज मेडल जीता था। मारिन ने इस साल साइना को मलेशिया ओपन के सेमीफाइनल में हराया था।

साइना ने अपने पति को कहा थैंक्स 

साइना नेहवाल ने अपनी इस जीत के बाद अपने इंस्टाग्राम पर एक फोटो शेयर की जिसमें उनके साथ उनके पति पारूपल्ली कश्यप नजर आ रहे हैं। साइना ने अपनी इस जीत के लिए अपने पति को थैंक्स बोला है। 

पारूपल्ली कश्यप ने भी अपने इंस्टाग्राम पर साइना के साथ एक फोटो शेयर की है और उन्हें इस जीत की बधाई दी है। 

 

साइन का मैसेज 

इस जीत के बाद साइना नेहवाल ने कहा, "मैं जानती हूं कि मानसिक रूप से यह कैसा होता है क्योंकि जब ओलंपिक में मुझे घुटने की चोट लगी थी तो मैं बहुत निराश थी। मैं बहुत रो रही थी। इसलिये मैं जानती हूं कि एक खिलाड़ी के लिये इस तरह की चोटों से गुजरना कितना मुश्किल होता है लेकिन खेल ही ऐसा है। ’’  

इसे जरूर पढ़ें: साइना जैसा बनने के लिए रोज सुबह 6 बजे उठती थीं श्रद्धा और खेलती थीं बैडमिंटन

साथ ही उन्होंने कहा, “मैंने यहां 8 फाइनल खेले हैं। यहां जिन लोगों ने मुझे समर्थन किया उनका बहुत शुक्रिया। मैं अपने पैर की इंजरी से वापस आई हूं। इस हफ्ते मैं फाइनल खेल पा रही हूं, यह अच्छा है। आने वाले समय में मेरा खेल सुधरेगा। इंडोनेशिया में मेरे फैन्स हर साल आकर मुझे काफी समर्थन करते हैं।"

saina nehwal wins indonesia masters  tournament

साइना ने मारिन से अब तक 6 मैच जीते

वर्ल्ड नंबर-9 साइना और वर्ल्ड नंबर-4 मारिन के बीच अब तक 12 मुकाबले हुए हैं। इनमें दोनों खिलाड़ियों ने 6-6 मुकाबले अपने नाम किए।

सेमीफाइनल में मारिन ने चीन की चेन युफेई को 17-21, 21-11, 23-21 से मात दी थी। वहीं साइना ने अपने सेमीफाइनल मुकाबले में चीन की ही बिंजिआओ को हराया।