एक समय ऐसा था जब बॉलीवुड में अंडरवर्ल्ड का दबदबा हुआ करता था। अंडरवर्ल्ड के लिए अपने काले धन को सफेद में बदलने का यह सबसे सुरक्षित तरीका था। ऐसे में कई बॉलीवुड स्टार्स अंडरवर्ल्ड से डरे हुए रहते थे लेकिन प्रीति जिंटा ने अंडरवर्ल्ड से लड़ने की हिम्मत दिखाई और वो भी जब उन्हें फिल्मी दुनिया में कदम रखें केवल 4 साल हुए थे। 

अंडरवर्ल्ड से लड़ी थीं प्रीति जिंटा

साल 2001 में एक फिल्म रिलीज होने वाली थी ‘चोरी-चोरी, चुपके-चुपके’ लेकिन अब्बास मस्तान की इस फिल्म पर रिलीज से पहले ही ग्रहण लग गया था। पुलिस को खबर मिली थी कि इस फिल्म में अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील का पैसा लगा है लेकिन कागज पर फिल्म में मुंबई के हीरा कारोबारी भरत शाह का पैसा लगा हुआ था। ऐसे में पुलिस ने भरत शाह को गिरफ्तार कर लिया और फिल्म के सारे प्रिंट सील कर दिए। गिरफ्तारी के बाद अब पुलिस को जरूरत थी गवाहों की। शाहरुख खान इसके पहले पुलिस में शिकायत कर चुके थे कि उन्हें अंडरवर्ल्ड से फोन पर धमकियां मिल रही हैं लेकिन गवाही देने के लिए कोई नहीं आया। ऐसे में प्रीति जिंटा गवाही देने के लिए अकेले गई थीं। इसी कारण उन्‍हें बाद में गॉडफ्रे फिलिप्‍स नैशनल ब्रेवरी अवॉर्ड दिया गया।

preity zinta life interesting facts

Image Courtesy: Instagram(@realpz)

साबुन के एक विज्ञापन से निकलकर बॉलीवुड में छा जाने वालीं प्रीति जिंटा अपने डिम्पल्स और अपनी एक्टिंग को लेकर हर जगह फेमस हैं। पिछले 20 साल में प्रीति ने एक से एक बेहतरीन फिल्में दी हैं। प्रीति जिंटी आज अपना 44वां जन्मदिन मना रही हैं तो चलिए ऐसे में जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातों के बारों में। 

इसे जरूर पढ़ें: प्रीति जिंटा अपने परफेक्‍ट फिगर के लिए कौन सी एक्‍सरसाइज करती हैं, देखिए ये वीडियो

34 बच्चियों की बनीं मां 

साल 2009 में प्रीति जिंटा ने 34 बच्चियों को ऋषिकेश के एक अनाथालय से अडॉप्ट किया था और यह मौका था उनके 34वें बर्थडे का। प्रीति जिंटा ने 34 बच्चियों की मां बनना स्वीकार किया था। 

preity zinta life interesting facts

Image Courtesy: Instagram(@realpz)

600 करोड़ रुपये की विरासत को अपनाया नहीं 

ज्यादातर लोग ऐसा सोचते हैं कि बॉलिवुड स्टार्स के लिए पैसा ही सबकुछ होता है लेकिन प्रीति जिंटा के केस में ऐसा नहीं है। फिल्ममेकर कमाल अमरोही के बेटे शानदार अमरोही, प्रीति को अपनी बेटी मानते थे। उनकी विरासत के तौर पर 600 करोड़ की प्रॉपर्टी प्रीति जिंटा को मिली लेकिन प्रीति ने इसे लेने से साफ मना कर दिया। 

प्रीति जिंटा का बचपन 

जब प्रीति जिंटा 13 साल की थी उस टाइम उनके पिता दुर्गानंद जिंटा का एक एक्सीडेंट में निधन हो गया था। पति के एक्सीडेंट के कारण प्रीति की मां नीलप्रभा भी दो साल तक बेड पर रहीं और वहीं जब प्रीति 15 साल की हुईं तो उनकी मां ने भी दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया था। 

preity zinta life interesting facts

Image Courtesy: Instagram(@realpz)

प्रीति जिंटा की चर्चा 

प्रीति जिंटा बिजनेसमैन नेस वाडिया को डेट करने की खबरों को लेकर चर्चा में रह चुकी हैं लेकिन कुछ समय के बाद दोनों का ब्रेकअप हो गया था। प्रीति ने साल 2014 में नेस वाडिया के खिलाफ छेड़छाड़ का मामला भी दर्ज कराया था। इसके बाद साल 2016 में प्रीति जिंटा ने विदेशी बॉयफ्रेंड जेन गुडनाइफ के साथ शादी रचा ली थी।