2020 की शुरुआत में ऐसा लग रहा था कि ये साल काफी खराब है और बॉलीवुड के कई दिग्गजों को अपने साथ ले गया है, लेकिन 2021 ने इसे और भी खतरनाक साबित कर दिया। साल 2021 में लेजेंड दिलीप कुमार सहित कई फेमस बॉलीवुड सेलेब्स दुनिया को अलविदा कह गए। कुछ सेलेब्स की मौत तो इतनी चौंकाने वाली थी कि फैन्स को शॉक लगा था।

सोशल मीडिया से लेकर टीवी न्यूज़ तक हर जगह इन सेलेब्स की डेथ की खबर आ रही थी और ये साल भी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के लिए काफी बुरा रहा। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि इस साल किन सेलेब्स ने हमारा साथ छोड़ दिया।

1. दिलीप कुमार

कब - 7 जुलाई

इस साल ट्रेजेडी किंग दिलीप कुमार की मौत भी हो गई। वो लंबे समय से सांस की परेशानी और अन्य स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहे थे। दिलीप कुमार 98 साल के थे और अपनी पत्नी सायरा बानो के साथ रहते थे।

dilip kumar legend

इसे जरूर पढ़ें- Year Beginner 2022: बॉलीवुड की इन फिल्मों का रहेगा बेसब्री से इंतज़ार

2. सुरेखा सीकरी

कब- 16 जुलाई

वेटेरन एक्टर और नेशनल अवॉर्ड विनर सुरेखा सीकरी भी उन सेलेब्स में से एक हैं जिनकी मौत इस साल हुई है। सुरेखा जी पहले से ही काफी बीमार चल रही थीं और कार्डियक अरेस्ट के कारण उनकी मौत हुई।

surekha sikri and death

3. सिद्धार्थ शुक्ला

कब - 2 सितंबर

'बिग बॉस 13 ' विनर और एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला की डेथ ने सभी को चौंका दिया था। 2 सितंबर को कार्डियक अरेस्ट से सिद्धार्थ की मौत हो गई थी। सिद्धार्थ शुक्ला के साथ इस दौरान शहनाज गिल भी काफी ट्रेंड कर रही थीं।

4. अरविंद त्रिवेदी

कब- 6 अक्टूबर

टीवी सीरियल 'रामायण' में रावण का रोल करने वाले एक्टर अरविंद त्रिवेदी भी हार्ट अटैक और मल्टी ऑर्गन फेलियर की वजह से उनकी मौत हो गई थी। अरविंद त्रिवेदी दोबारा 'रामायण' के टेलिकास्ट के बाद काफी लोकप्रिय हो गए थे। 

5. माधवी गोगटे

कब- 21 नवंबर 

माधवी गोगटे टीवी सीरियल 'अनुपमा' से दोबारा चर्चा में आ गई थीं और वो रूपाली गांगुली की मां का किरदार निभा रही थीं। माधवी गोगटे की मौत कोविड-19 से जुड़ी परेशानियों के कारण हुई थी। 

nattu kaka and death

6. घनश्याम नायक

कब- 3 अक्टूबर 

'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' से जुड़े एक्टर घनश्याम नायक की मौत भी इसी दौरान हुई है। नट्टू काका के किरदार से फेमस हुए घनश्याम ने कई हिंदी और गुजराती टीवी सीरियल और फिल्मों में काम करने वाले घनश्याम नायक की मौत कैंसर से हुई है। 

7. अमित मिस्त्री

कब- 23 अप्रैल 

कई फिल्मों और टीवी सीरियल्स में काम करने वाले अमित मिस्त्री की मौत भी कार्डियक अरेस्ट के कारण हुई थी। अमित मिस्त्री आखिरी बार 'भूत पुलिस' फिल्म में दिखे थे जिसमें उनके साथ जैकलीन, सैफ अली खान, यामी गौतम और अर्जुन कपूर शामिल थे। 

इसे जरूर पढ़ें- ये बॉलीवुड कपल्स फिल्मों में रहे हिट, लेकिन अब नहीं करते साथ काम 

8. बिक्रमजीत कंवरपाल

कब- 2 मई 

'टू स्टेट्स, गाज़ी अटैक, मर्डर 2, रॉकेट सिंह' जैसी कई फिल्मों में काम करने वाले बिक्रमजीत कंवरपाल भी इस साल दुनिया को अलविदा कह गए। बिक्रमजीत की मौत का कारण भी कोविड-19 ही था। 

rajiv kapoor and death

9. राजीव कपूर

कब- 9 फरवरी 

रणधीर कपूर के सबसे छोटे भाई राजीव कपूर भी इस साल कार्डियक अरेस्ट के कारण हुई थी। राजीव को फिल्म 'राम तेरी गंगा मैली' के लिए जाना जाता है। 

10. जी. चंद्रशेखर वैद्य

कब- 17 जून 

'रामायण' फेम एक्टर  जी. चंद्रशेखर वैद्य भी इस साल दुनिया को अलविदा कह गए। चंद्रशेखर 98 साल के थे और उम्र के कारण होने वाली समस्याओं के चलते दुनिया से चले गए।

Recommended Video

11. शशिकला सहगल

कब- 4 अप्रैल

शशिकला पुराने जमाने की हिंदी फिल्मों की जान हुआ करती थीं और उन्हें 2007 में पद्मश्री से सम्मानित किया गया था। शशिकला की उम्र 88 साल थी और लंबी बीमारी के चलते उनका निधन हुआ था।

shashikala and anupam shyam

12. अनुपम श्याम

कब- 8 अगस्त

'प्रतिज्ञा' सीरियल के ठाकुर सज्जन सिंह का किरदार निभाने वाले चर्चित एक्टर अनुपम श्याम का भी इन दिनों स्वर्गवास हो गया। अनुपम ने 'लज्जा, नायक, दुबई रिटर्न, हज़ारों ख्वाहिशें ऐसी, बैंडिट क्वीन' जैसी फिल्मों में भी काम किया है।

ये सारे सितारे इस साल दुनिया को अलविदा कह गए। अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी है तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।