• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

किसी शादी में जा रही हैं, तो भूलकर भी न पहनें इस तरह के कपड़े

शादी में क्या पहनेंगी ये तो आप पहले से तय कर लेते हैं, लेकिन आज हम आपको बताएंगे कि किसी शादी में क्या पहनना नहीं चाहिए।   
author-profile
Published -12 Apr 2022, 11:41 ISTUpdated -13 Apr 2022, 16:55 IST
Next
Article
what outfit not to wear in wedding

शादी घर की हो या किसी और जगह से इंविटेशन आया हो... हम इंटरनेट पर स्टाइल, कलर, एक्सेसरीज देखकर एक आइडिया ले लेते हैं और शादी के लिए तैयारियों में लग जाते हैं। खासतौर से हम लड़कियों को तो सब परफेक्ट चाहिए होता है फिर वो कॉम्प्लिमेंटरी कलर्स हों या गॉर्जियस मेकअप।

अब शादी में क्या-क्या पहनना है यह तो आपने तय कर लिया, लेकिन क्या नहीं पहनना है इसके बारे में पता है? अगर आप चाहती हैं कि आपको शादी में कोई गलत अटेंशन न मिले, इसके लिए ध्यान रखें कि किसी दूसरे की शादी में 'ओवर द टॉप' जानें से बचें। इस आर्टिकल में आइए हम जानें कि किसी शादी में ऐसा क्या है जो नहीं पहनना चाहिए।

बहुत ज्यादा ब्राइट कलर पहनने से बचें

dont wear bright clothes

बेशक, यह शादी का समय है और हर कोई ऐसे में ब्लिंग करना चाहता है, लेकिन आपको यह ध्यान रखना चाहिए कि बहुत ज्यादा तड़क-भड़क वाले आउटफिट आपको आउट ऑफ द बॉक्स दिखाते हैं। इसके साथ ही आप ऐसे आउटफिट्स में बेमेल और अनपॉलिश्ड दिखेंगी। शादी के लिए ब्राइट अगर कुछ पहन भी रही हैं, तो उसे एलिगेंस के साथ पहनें और बहुत ज्यादा तैयार होने से बचें।

इसे भी पढ़ें : प्लस साइज महिलाएं ट्राई करें ये वेडिंग आउटफिट्स, दिखेंगी स्टाइलिश

बहुत ज्यादा ब्लैक और व्हाइट ऑउटफिट न पहनें

जब शादियों की बात आती है तो काले और सफेद रंग को अशुभ रंग माना जाता है। हालांकि आज के समय में तो ब्लैक और व्हाइट का चलन है, लेकिन फिर भी आपको इस बहुत ज्यादा पहनने से बचना चाहिए। ऐसा नहीं है कि आप इन रंगों को शामिल नहीं कर सकते हैं, बस व्हाइट की जगह ऑफ या आइवरी व्हाइट चुनें। ब्लैक में गोल्डन बॉर्डर या गोटा डिजाइन (नीता अंबानी के गोटा पट्टी वर्क वाले लेहंगे से लें टिप्स) पहना जा सकता है।

बहुत ज्यादा गोल्ड ऑर्नामेंट्स

dont wear too much gold

शादी का टाइम हो और आप गोल्ड ज्वेलरी न पहनें ऐसा कैसे हो सकता है। वैसे भी हम भारतीयों को गोल्ड से बहुत प्यार होता है, लेकिन इतना ध्यान रखें कि बहुत ज्यादा गोल्ड भी खुद पर न लाद लें। शादी में हमेशा मिनिमल और ग्रेसफुल ज्वेलरी पहनें या फिर आर्टिफिशियल ज्वेलरी ऑप्ट करें। अगर आपको गोल्ड का कुछ पहनना भी है, तो आप चेन या कड़े या फिर कानों के इयररिंग्स पहन सकती हैं।

कैजुअल या फॉर्मल कपड़े भी न पहनें

dont wear casual formal to an wedding

आपने सुना होगा कि ओकेशन के हिसाब से कपड़े पहनने चाहिए। अब आप इंटरव्यू में लहंगा या गाउन पहनकर तो जाते नहीं होंगे। फिर शादियों में कैजुअल या फॉर्मल पहनने का क्या मतलब है? भारतीय शादियों में एथेनिक से बेहतर क्या हो सकता है और ऐसी जगहों पर जीन्स-शर्ट आदि जैसे कपड़े पहनने नहीं चाहिए। अपने रेगुलर वेस्टर्न ड्रेसेस को थोड़ा सा साइड करके साड़ी, अनारकली सूट्स (अनारकली सूट के साथ पहनें ऐसी एक्सेसरीज), साड़ी और लहंगा को ट्राई करें। अगर कुछ एक्सपेरिमेंट करना चाहें तो आप इंडो-वेस्टर्न भी पहन सकती हैं।

इसे भी पढ़ें : हिना खान से लें स्टाइल इंस्पिरेशन और शादी के अलग-अलग फंक्शन में दिखें लाजवाब

चटक मेकअप करने से बचें

don't wear bold makeup

किसी शादी में चटक मेकअप करके पहुंचना भी आपको लोगों की नजरों में ला सकता है। एक बात का ख्याल रखें कि शादी में बोल्ड और चटक मेकअप दुल्हन पर ही अच्छा लगता है। शादी या अन्य किसी पार्टी में जाने के लिए आपको मिनिमल और सटल मेकअप करना चाहिए, जो आपके आउटफिट पर सूट करे और देखने में सिंपल और एलिगेंट लगे। 

Recommended Video

अब तो आपको समझ आ ही गया होगा कि शादियों में क्या नहीं पहनना चाहिए। आपने अगर ऐसा कुछ शामिल कर लिया है तो उसे अपनी तैयारियों में थोड़ा बदलाव करके पहन सकती हैं। 

हमें उम्मीद है कि आपको हमारी बताई गई यह जानकारी पसंद आएगी। इसके अलावा अगर आपको पता है क्या नहीं पहनना चाहिए, तो हमें कमेंट कर बताएं। फैशन से जुड़े ऐसे रोचक आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी के साथ।

Image Credit : Instagram@anushkaranjan, freepik & instagram@designer_saree

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।