जब भी महिलाओं के लिए एक कंफर्टेबल और स्टाइलिश आउटफिट की बात की जाती है तो उसमें मैक्सी ड्रेस को जरूर शामिल किया जाता है। यह एक सुपर कंफर्टेबल आउटफिट है, जो आपके लुक को एक यूनिक और स्टाइलिश टच देता है। हालांकि, मैक्सी ड्रेस पहनते समय आपको अपनी बॉडी पर भी पूरा ध्यान देना चाहिए, ताकि आप एक परफेक्ट लुक क्रिएट कर सके। मसलन, अगर आपकी हाइट कम है तो आप कभी नहीं चाहेंगी कि मैक्सी ड्रेस में आपकी हाइट और भी कम नजर आए। 

हालांकि, यह जरूरी नहीं है कि अगर आपकी हाइट कम है तो आप मैक्सी ड्रेस को अवॉयड करें। बस जरूरी है कि इसे सही तरह से स्टाइल किया जाए। जी हां, मैक्सी ड्रेस को स्टाइल करने का भी एक तरीका होता है और अगर आप उसे सही तरह से ड्रेप करती हैं तो इससे आपकी कम लगने की जगह अधिक नजर आती है। 

तो चलिए आज इस लेख में हम आपको मैक्सी ड्रेस को स्टाइल करते समय ध्यान रखने वाले कुछ टिप्स के बारे में बता रहे हैं, जो कम हाइट की महिलाओं के बेहद कम आने वाले हैं-

इसे जरूर पढ़ें- करवा चौथ पर साड़ी के अलावा इन ड्रेसेस को करें कैरी, दिखेंगी स्टाइलिश 

सॉलिड कलर्स को दें प्राथमिकता

अगर आप सिंगल कलर मैक्सी ड्रेस पहनना चाहती हैं और उसमें अधिक हाइट होने का इल्यूजन क्रिएट करना चाहती हैं तो इसका सबसे आसान और बेहतर तरीका है कि आप मैक्सी ड्रेस में सॉलिड कलर्स को प्राथमिकता दें। यह कलर्स देखने में जितने आकर्षक लगते हैं, वहीं दूसरी ओर आपके शरीर में ऊंचाई का भ्रम भी पैदा करते हैं। इस तरह, आउटिंग के लिए आप सॉलिड कलर्स मैक्सी ड्रेस पहनकर अपने स्टाइल को रॉक कर सकती हैं।

short height and maxi dresses

कलर ब्लॉक पैटर्न को कहें नो

अगर आपकी हाइट कम है तो आपको जहां तक हो सके, कलर ब्लॉक पैटर्न मैक्सी ड्रेस पहनने से बचना चाहिए। कलर ब्लॉक पैटर्न मैक्सी ड्रेस आपकी बॉडी को बीच में से डिवाइड दिखाते हैं, जिसके कारण आपकी हाइट काफी छोटी नजर आती है। बेहतर होगा कि आप कलर ब्लॉक पैटर्न की जगह मल्टी कलर मैक्सी ड्रेस के ऑप्शन को चुनें। इसी तरह, आपको डुअल कलर मैक्सी ड्रेस को भी अवॉयड करना चाहिए।

समझदारी से चुनें प्रिंट्स

इन दिनों प्रिंटेड मैक्सी ड्रेसेस महिलाओं द्वारा काफी पसंद की जा रही हैं। इतना ही नहीं, मार्केट में तरह-तरह के प्रिंटेड मैक्सी ड्रेसेस मार्केट में अवेलेबल हैं। ऐसे में आपको प्रिंट्स का चयन बेहद सोच-समझकर करना चाहिए। मसलन,  अगर आपकी हाइट छोटी है तो आप छोटे प्रिंट पहनने का प्रयास करें। यह देखने में भी बेहद अच्छे लगते हैं, वहीं दूसरी ओर यह आपकी हाइट लंबी होने का भ्रम भी पैदा करते हैं। 

maxi dress with short height

इसे जरूर पढ़ें- शरारा सूट के साथ इन एक्सेसरीज को करें कैरी, दिखेंगी स्टाइलिश 

Recommended Video

फिटिंग भी है जरूरी 

किसी भी आउटफिट में एक परफेक्ट लुक पाने के लिए जरूरी है उसकी फिटिंग पर ध्यान देना। यह नियम मैक्सी ड्रेस पर भी लागू होता है। आप ऐसी मैक्सी ड्रेस को प्राथमिकता दें, जिसकी फिटिंग ना तो तंग हो और ना ही वह बहुत अधिक लूज हो। अगर आप एक ढीली और खराब फिटेड मैक्सी ड्रेस पहनती हैं, तो इससे ना केवल आपकी हाइट कम लगेगी, बल्कि आप काफी हैवी भी नजर आएंगी। 

short height and its problems

लेयर्स को ना करें नजरअंदाज 

इन दिनों मार्केट में अलग-अलग फैब्रिक की मैक्सी ड्रेस अवेलेबल हैं और सही फैब्रिक चुनना भी आपके लिए जरूरी है। मसलन, अगर आपकी हाइट छोटी है, तो आपको मैक्सी ड्रेस में लेयर्स और फ्रिल्स से बचने की कोशिश करें, क्योंकि यह आपकी बॉडी को बल्कि और छोटा दिखाएंगी। बेहतर होगा कि आप स्ट्रेट कट मैक्सी ड्रेस पहनने की कोशिश करें। यह आपको एक बेहतर लुक देगा जिससे आप काफी आकर्षक और क्लासी दिखेंगी। 

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।