यह तो हम सभी जानते हैं कि किसी भी आउटफिट की खूबसूरती तब और भी ज्यादा बढ़ जाती है, जब उसके साथ स्टनिंग एक्सेसरीज को कैरी किया जाए। हालांकि, सिर्फ स्टेटमेंट एक्सेसरीज को कैरी करना ही काफी नहीं होता, बल्कि यह भी आवश्यक होता है कि आप इस बात पर फोकस करें कि आप जो एक्सेसरीज कैरी कर रही हैं, वह आपके आउटफिट और ओवर ऑल लुक को कॉम्पलीमेंट करे।

जिस तरह एक्सेसरीज कई तरह की होती है, ठीक उसी तरह आउटफिट स्टाइल भी डिफरेंट होता है। इसलिए, आप जब भी कोई एक्सेसरीज स्टाइल करें तो सबसे पहले यह अवश्य देखें कि आपका आउटफिट किस तरह का है और वह एक्सेसरीज आपके आउटफिट के साथ कितनी अच्छी लगेगी। मसलन, अगर आप वन शोल्डर ड्रेस पहन रही हैं तो उसके साथ कई तरह की एक्सेसरीज को स्टाइल कर सकती हैं। तो चलिए आज हम आपको कुछ एक्सेसरीज के बारे में बता रहे हैं, जो वन शोल्डर ड्रेस के साथ बेहद खूबसूरत लगती हैं-

चोकर नेकपीस

chokar neckpeace

अगर आप वन शोल्डर ड्रेस पहन रही हैं तो इसके साथ लाइट और सटल एक्सेसरीज कैरी करना सबसे अच्छा माना जाता है, क्योंकि इसमें आपका लुक बेहद एलीगेंट और सटल नजर आता है। यूं तो वन शोल्डर ड्रेस के साथ जरूरी नहीं है कि नेकपीस भी कैरी किया जाए। बिना नेकपीस के भी वन शोल्डर ड्रेस में आपका लुक स्टनिंग नजर आता है। हालांकि, अगर आप वन शोल्डर ड्रेस के साथ नेकपीस स्टाइल करना चाहती हैं तो ऐसे में आप चोकर को स्टाइल कर सकती हैं। यह देखने में काफी अच्छा लगता है और आपके एलीगेंट लुक में बोल्डनेस का तड़का लगाता है।

इसे भी पढ़ें: पैंट सूट में फेमिनिन लुक पाने के लिए अपनाएं यह आसान टिप्स

पहनें पेंडेंट

pendent

यह भी एक तरीका है वन शोल्डर ड्रेस को एक्सेसराइज करने का। अगर आप वन शोल्डर ड्रेस में प्लंजिंग नेकलाइन आउटफिट को कैरी कर रही हैं तो ऐसे में आप अपने नेकलाइन को और भी ज्यादा फ्लॉन्ट कर सकती हैं। इसके लिए, आप पेंडेंट पहन सकती हैं या फिर आजकल पेंडेंट लेयरिंग भी काफी चलन में है तो ऐसे में आप प्लंजिंग नेकलाइन वन शोल्डर ड्रेस के साथ थिन पेंडेंट की लेयरिंग भी कर सकती हैं।  

डैंगल्स इयररिंग्स

dangle earrings

अगर आप वन शोल्डर ड्रेस के साथ अपनी एक्सेसरीज के जरिए एक डिफरेंट लुक क्रिएट करना चाहती हैं तो ऐसे में आप डैंगल्स इयररिंग्स पहन सकती हैं। डैंगल्स इयररिंग्स वन शोल्डर ड्रेस के साथ बेहद ब्यूटीफुल लगते हैं। आप इनमें थिन से लेकर लॉन्ग व शोल्डर टच इयररिंग्स को स्टाइल कर सकती हैं। यह इयररिंग्स आपके वन शोल्डर ड्रेस को पार्टी रेडी बनाते हैं।

हूप्स इयररिंग्स

hoop earrings

वन शोल्डर ड्रेस के साथ एक्सेसरीज में डैंगल्स के अलावा हूप्स इयररिंग्स भी काफी अच्छे लगते हैं। खासतौर से, अगर आप हॉलिडे या आउटिंग के दौरान वन शोल्डर ड्रेस पहनना चाहती हैं तो ऐसे में हूप्स इयररिंग्स को स्टाइल कर सकती हैं। हूप्स इयररिंग्स में आप डिफरेंट साइजेस को अपने स्टाइल के अनुसार सलेक्ट कर सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: Paisley prints को इन अमेजिंग तरीकों से करें अपने स्टाइल में एड, दिखेंगी बेहद स्टनिंग

Recommended Video

स्टाइल करें बेल्ट 

wear belt

वन शोल्डर ड्रेस के साथ बेल्ट भी काफी अच्छी लगती हैं। अगर आप केजुअल्स में प्रिंटेड वन शोल्डर ड्रेस पहन रही हैं तो उसके साथ लेदर या प्लेन बेल्ट को स्टाइल किया जा सकता है। इसी तरह, अगर आपने नाइट पार्टी में वन शोल्डर ड्रेस पहनने का मन बनाया है तो ऐसे में आप उसके साथ सीक्वेंस या एंब्रायडिड बेल्ट को स्टाइल करने मेंपर विचार कर सकती हैं। बेल्ट आपके लुक को सटल तरीके से इंस्टेंट स्पाइस अप करते हैं।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

 

Image Credit- Shein, wear.style, thehouseofsequins, taniamaras, pomelofashion, maivy