कुछ स्टाइल व प्रिंट्स ऐसे होते हैं, जो कभी भी ट्रेन्ड से आउट नहीं होते और इन्हीं में से एक है एनिमल प्रिंट। यह एक ऐसा प्रिंट स्टाइल है, जिसका फैशन हमेशा ही बना रहता है। भले ही मौसम कोई भी हो, आप इसे बेहद आसानी से स्टाइल कर सकती हैं। इतना ही नहीं, एनिमल प्रिंट में भी आपको कलर्स से लेकर पैटर्न तक में कई ऑप्शन मिल जाएंगे।

यूं तो एनिमल प्रिंट खुद में ही बेहद स्टनिंग लगता है और इसे कैरी करने के बाद आपको अलग से खुद को स्टाइल करने की जरूरत नहीं है। वहीं, कुछ महिलाएं एनिमल प्रिंट पहनना तो चाहती हैं, लेकिन उन्हें समझ ही नहीं आता है कि वह इसे अलग-अलग तरह से किस तरह स्टाइल करें और इसलिए हर दिन वह एक ही तरह से एनिमल प्रिंट पहनती हैं, जिससे उनका लुक बोरिंग हो जाता है। हालांकि, अगर आप एनिमल प्रिंट को अलग-अलग तरह से कैरी करके अपने स्टाइल को फ्लॉन्ट करना चाहती हैं तो ऐसे में आप इस लेख को पढ़कर कुछ आइडियाज ले सकती हैं-

एक बार में एक ही प्रिंट

animal prints

अगर आप पहली बार एनिमल प्रिंट को स्टाइल कर रही हैं और किसी तरह की कोई गड़बड़ी नहीं चाहती हैं तो ऐसे में कोशिश करें कि आप एक बार में केवल एक ही एनिमल प्रिंट को सलेक्ट करके स्टाइल करें। यदि आप अलग-अलग पैटर्न या अलग-अलग कलर्स के एक पैटर्न को मिलाती हैं, तो हो सकता है कि आपका लुक इतना स्मार्ट नजर ना आए। वहीं, अगर आप अपर और बॉटम वियर में एनिमल प्रिंट ही पहनना चाहती हैं, तो सुनिश्चित करें कि प्रिंट एकसमान हों। इस तरह आप मोनोक्रोमेटिक लुक को भी कैरी कर सकती हैं।

एक्सेसरीज से करें शुरूआत

wearing animal prints

अगर आप पहली बार एनिमल प्रिंट पहन रही हैं या फिर एनिमल प्रिंट को स्टाइल करने में उतना सहज महसूस नहीं कर रही हैं तो कोशिश करें कि आप एक्सेसरीज से एनिमल पिं्रट को स्टाइल करने की शुरूआत करें। मसलन, आप एनिमल प्रिंट बूट्स से लेकर बैग्स आदि को कैरी कर सकती हैं और अपने लुक का खास बना सकती हैं। हालांकि, इस बात का भी ध्यान रखें कि एनिमल प्रिंट वाले पीस आपके शरीर के उन हिस्सों की ओर ध्यान आकर्षित करते हैं, जिन पर आप उन्हें पहन रही हैं। इसलिए, आप लोगों का ध्यान दूसरी तरफ खींचने के लिए भी एनिमल प्रिंट की मदद ले सकती हैं। मसलन, अगर आप सबका ध्यान अपने चेहरे पर खींचना चाहती हैं तो ऐसे में एनिमल प्रिंट फ्रेम के साथ सनग्लासेस को पहन सकती हैं।

इसे ज़रूर पढ़ें- इन 4 तरीकों से कैरी कर सकती हैं ओवरसाइज्ड कुर्ता, दिखेंगी बेहद स्टाइलिश

नेचुरल कलर्स को दें प्राथमिकता

animal print ideas for  women

मार्केट में आपको एनिमल प्रिंट आउटफिट्स में कई कलर व पैटर्न मिल जाएंगे, जो देखने में तो बहुत स्टनिंग लगते हैं, लेकिन अगर उन्हें सही तरह से स्टाइल ना किया जाए तो यह आपका पूरा लुक बिगाड़ देते हैं। इस समस्या से बचने का सबसे अच्छा और बेहतर तरीका है कि आप एनिमल प्रिंट्स में नेचुरल कलर्स को प्राथमिकता दें।  मसलन, आप ऐसे आउटफिट्स को चुनें, जो एनिमल की स्किन के वास्तविक कलर के काफी करीब हो। यह आपके लुक को स्टनिंग भी दिखाएगा और किसी तरह का फैशन ब्लंडर होने की संभावना भी बेहद कम हो जाएगी।

Recommended Video

कैरी करें मोनोक्रोमेटिक लुक

animal prints ideas

अगर आपको एनिमल प्रिंट आउटफिट पहनना काफी पसंद है और आप इसे ही अपने ओवर ऑल लुक का हिस्सा बनाना चाहती हैं तो इसे स्टाइल करने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप मोनोक्रोमेटिक लुक कैरी करें। कभी भी दो अलग-अलग कलर्स व पैटर्न के एनिमल प्रिंट आउटफिट्स को टॉप व बॉटम वियर के रूप में पहनने की गलती ना करें। (फ्लोरल प्रिंट ब्लाउज को इन तरीकों से करें स्टाइल) यह आपको सबके सामने हंसी का पात्र बना देंगे। बेहतर होगा कि आप सेफ प्ले करें और एक ही कलर व प्रिंट को बतौर आउटफिट कैरी करें।  

इसे ज़रूर पढ़ें- सर्दियों में अपनी साड़ी के संग कैरी करें ये विंटर ड्रेसेस

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। 

Image Credit- instagram, amazon