खुद को देशी लुक में सजाना संवारना हर महिला को पसंद होता है। खासतौर पर फेस्टिवल्स और घरेलू फंक्शन में ट्रेडिशनल लुक ही ज्यादातर महिलाएं प्रिफर करती हैं। मगर, एथनिक लुक के साथ फुटवेयर कैसा होना चाहिए यह हमेशा से ही बहस का मुद्दा रहा है। कई बार इस वजह से महिलाएं गलती कर बैठती हैं और अपने लुक को बिगाड़ लेत हैं। जबकि देशी लुक को मेंटेन करने के लिए सबसे बेस्ट है कि उनके साथ देशी फुटवेयर भी पहना जाए। देशी फुटवेयर का सबसे अच्छा विकल्प कोल्हापुरी चप्पल होती हैं। आपको बता दें कि फुटवेयर में चप्पलों का यह पैटर्न सबसे पुराना है। बाजार में आजकल इसके स्टाइलिश वर्जन भी मौजूद हैं। बेस्ट बात तो यह है कि कोल्हापुरी चप्पलों में अब इतनी वैरायटी आ चुकी हैं कि उन्हें एथनिक के साथ कैजुअल आउटफिट्स के साथ भी पेहना जा सकता है। कोल्हापुरी चप्पलों को कई नामों से पुकारा जाता है। इन्हें कपासी, पायतान और कचकादी भी कहा जाता है। यह बेहद आरामदायक, फैशनेबल और मल्टीपरपस फुटवेयर होती हैं। तो चलिए जानते हैं बाजार में इनके कौन-कौन से स्टाइलिश वर्जन मौजूद हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: पैरों को बहुत नुकसान पहुंचा सकते हैं ये 6 तरह के जूते, पहनने से पहले जानें ये जरूरी बातें

Stylish tan Kolhapuri Chappal

क्लासिक टैन लेदर पेयर 

अगर आपको ऑफिसवेयर के साथ पैरों में कुछ हल्काफुल्का फुटवेयर पहनना है, जिसे पहन कर चलने में भी आराम मिले और वह दिखने में भी सोवर हो तो आपको इसके लिए क्लासिक टैन लेदर कोल्हापुरी चप्पल का चुनाव करना चाहिए। यह बाजार में आपको कई रंगों में मिल जाएंगी और यह दिखने में भी पूरी तरह साधारण होती हैं। इन चप्पलों को पहन कर आप आराम से वॉक कर सकती हैं। आप इन चप्पलों को जींस या फिर कुर्ता पैजामी के नीचे वेयर कर सकती हैं। इस तरह की कोल्‍हापुरी चप्‍पल आप मात्र 449 रुपए में यहां से खरीद सकती हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: Fashion Guide: पुराने लेदर शू को कैसे बनाए रखें नया

Stylish Kolhapuri Chappal

एंब्रॉयड्रीड पेयर 

अगर आपको एंब्रॉयड्री पसंद है तो आपको कोल्हापुरी चप्पलों में बेहद खूबसूरत एंब्रॉयड्रीड चप्पलें भी मिल जाएंगी। इन चप्पलों में आपको मल्टी कलर, सिंगल कलर या फिर चमकधमक वाली एंब्रॉयड्री की चप्पलें भी मिल जाएंगी।

इन्हें आप टिपिकल एथनिक आउटफिट के साथ पहन सकती हैं अगर आपके ऑफिस में जयपुरी स्कर्ट्स, साड़ी और सलवार कमीज पहनना अलाउड है तो आपको एंब्रॉयड्री वाली कोल्हापुरी चप्पलें ट्राय करनी चाहिए। 

Stylish double baned Kolhapuri Chappal

डबल बैंड पेयर 

अगर आपको चप्पल पहने में दिक्कत आती हैं और आपके पैर बाहर निकल जाते हैं तो आप कोल्हपुरी स्टाइल के डबल बैंड वाली चप्पलें भी पहन सकती हैं। बेस्ट बात तो यह है कि यह कैजुअल और प्रोफेशनल दोनों तरह के आउटफिट्स के साथ अच्छी लगती हैं। इसे पहन कर चलना भी बेहद आसान होता है। 

designer  Kolhapuri Chappal

डिजाइनर पेयर 

अगर आपको शादी या किसी फेस्टिवल में थोड़ा डिफ्रेंट दिखना है और आप ट्रडिशनल लुक अपनाने जा रही हैं तो आपको इसके लिए डिजाइनर आउटफिट्स के साथ डिजाइनर फुटवेयर भी चुनना चाहिए। अगर आप डिजाइनर लुक के साथ कम्फर्ट तलाश रही हैं तो आपके लिए कोल्हापुरी की डिजाइनर लुक वाली चप्पलें बेस्ट हैं। 

The Kolhapuri Chappal

पॉमपॉम पेयर 

आजकल पॉमपॉम का क्रेज महिलाओं में बहुत हैं। कपड़ों, हेयर एक्सेसरीज से लेकर फुटवेयर तक में इसका इस्तेमाल होने लगा है। कोल्हापुरी चप्पल में भी पॉमपॉम लुक वाली चप्पलें आने लगी हैं। इन चप्पलों को आप सलवार कमीज और जींस दोनों के साथ कल्ब कर सकती हैं। यह कम्फर्टेबल होने के साथ-साथ लुकवाइस भी बेहद यूनीक लगती हैं। पॉमपॉम कोल्‍हापुरी चप्‍पल आप ऑनलाइन मात्र 369 रुपए में यहां से खरीद सकती हैं। 

तो फिर इंतजार किस बात का आप आज इस तरह की चप्पलों को बाजार से खरीद सकती हैं और अपने लुक्स को औरों से अलग बना सकती हैं।