ब्लाउज किसी भी साड़ी के लुक को बना और बिगाड़ सकता है। एक खूबसूरत साड़ी ढूंढना आसान है,  लेकिन उसके साथ ब्लाउज को स्टाइल करना उतना ही मुश्किल है। दरअसल, ब्लाउज को कई तरह से स्टाइल करवाया जा सकता है और इसका लुक आपकी साड़ी के स्टाइल को प्रभावित है। वैसे अक्सर ब्लाउज बनवाते हुए उसमें एक चीज शामिल करना जरूर पसंद करती हैं और वह है डोरी डिजाइन। अमूमन ब्लाउज को डिजाइन करते हुए डीप बैक या फिर बैकलेस स्टाइल को काफी तवज्जो दी जाती है। ऐसे में उसमें लुक को बैलेंस करने के लिए और ब्लाउज के बैक डिजाइन की खूबसूरती को और भी ज्यादा निखारने के लिए डोरी का इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन क्या आप जानती हैं कि ब्लाउज के बैक में डोरी डिजाइन्स को कई तरह से बनाया जा सकता है और डोरी का हर लुक आपके ब्लाउज को एक स्टाइलिश मेकओवर देता है। अगर आप अब तक डोरी डिजाइन को सिर्फ एक ही तरीके से ब्लाउज में इस्तेमाल करती आई हैं, तो चलिए आज हम आपको डोरी के कुछ खूबसूरत बेहतरीन डिजाइन्स के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें आप अपने ब्लाउज में शामिल करके उसे एक ब्यूटीफुल लुक दे सकती हैं-

डोरी ऑन टॉप स्टाइल

try stylish dori  designs blouse inside

अगर आप डीप कट बैक डिजाइन वाले ब्लाउज पहन रही हैं तो ऐसे में आप डोरी को टॉप पर स्टाइल करें। इस तरह की डोरी डिज़ाइन लहंगा ब्लाउज़ के लिए परफेक्ट माने जाते हैं। डोरी को छोटा या लंबा रखना पूरी तरह से आप पर निर्भर करता है, लेकिन यह डिज़ाइन निश्चित रूप से आपको एक गार्जियस लुक देगा। (हॉल्टर नेक ब्लाउज डिज़ाइन) अपने लुक को और भी ज्यादा खूबसूरत बनाने के लिए आप इसके साथ लटकन अटैच करवाना ना भूलें। इससे आपके लहंगे के ब्लाउज को एक हैवी लुक भी मिलता है।

इसे भी पढ़ें: इन 7 डीप बैक ब्‍लाउज डिजाइन्‍स में आप दिखेंगी बॉलीवुड एक्‍ट्रेसेस जैसी स्‍टाइलिश

डबल डोरी लुक

stylish dori  designs blouse inside

कहते हैं कि एक से भले दो। तो क्यों ना आप अपने ब्लाउज के बैक डिजाइन में भी एक की जगह दो डोरी का इस्तेमाल करें। आप एक डोरी को उपर की तरफ स्टाइल करें। वहीं दूसरी डोरी को आप ब्लाउज के बैक में नीचे डिजाइन करें। यह आपके ब्लाउज के डिजाइन को एकदम डिफरेंट लुक देगा

Recommended Video

कोरसेट लुक

must try stylish dori  designs blouse inside

कोरसेट हमेशा से ही फैशन में रहे हैं। आमतौर पर महिलाएं इसे कोरसेट गाउन या वेस्टर्न आउटफिट में कैरी करती हैं। लेकिन अगर आप चाहें तो इसे इंडियन वियर में भी कैरी कर सकती हैं। खासतौर से, अगर आप अपने ब्लाउज डिजाइन के साथ एक्सपेरिमेंटल होना चाहती हैं तो ऐसे में ब्लाउज के बैक में आप डोरी को कोरसेट लुक के स्टाइल कर सकती हैं। यह आपके सिंपल ब्लाउज को भी स्टाइलिश बनाएगा।

इसे भी पढ़ें: ब्लाउज़ की शॉपिंग करने या उसे स्टीचिंग के लिए देते वक्त रखना चाहिए इन चीजों का ध्यान

द डोरी ब्रिज लुक

stylish dori  designs blouse looks inside

शुरूआत में इस स्टाइल को डीप कट ब्लाउज को सपोर्ट करने के लिए बनाया गया था। लेकिन अब डोरी के इस डिजाइन को हर लड़की पसंद करती हैं। आप लहंगे से लेकर साड़ी के साथ डोरी का यह डिजाइन कैरी कर सकती हैं। ब्राइडल लुक में भी इस डोरी डिजाइन को कैरी करना अच्छा रहेगा। (करीना कपूर के इन ब्लाउज डिजाइन से लें इंस्पिरेशन)

आपको डोरी का कौन सा डिजाइन अच्छा लगा, यह हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताइएगा व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@bollywoodshaadis.com)