Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    देखें ब्राइडल पर्ल ज्वेलरी सेट के ये 3 डिजाइन

    आजकल पर्ल ज्वेलरी को ब्राइडल लुक के लिए काफी पसंद किया जा रहा है। 
    author-profile
    Updated at - 2022-11-30,13:17 IST
    Next
    Article
    pearl jewellery for bride

    अपनी शादी के दिन को खास बनाने के लिए हम और आप सभी तरह की तैयारियां करते हैं। बात अगर ब्राइडल लुक की करें तो अपनी बॉडी टाइप के हिसाब से ऑउटफिट चुनना बेहद जरूरी होता है। इसके बाद बारी आती है मैचिंग ज्वेलरी चुनने की और इसके लिए आजकल पर्ल ज्वेलरी को काफी पसंद किया जा रहा है।

    बता दें कि देखने में काफी क्लासी और यूनीक नजर आती है। साथ ही ऐसी ज्वेलरी लगभग हर तरह के ऑउटफिट के साथ आसानी से मैच हो जाती है। इसलिए आज हम आपको दिखाने वाले हैं ब्राइडल ज्वेलरी के पर्ल वाले कुछ ऐसे डिजाइंस जिन्हें आप भी अपनी शादी के खास दिन के लिए चुन सकती हैं। साथ ही बताएंगे उनसे जुड़ी स्टाइलिंग टिप।

    झुमकी वाला पर्ल ज्वेलरी सेट

    jhumki bridal pearl jewellery

    झुमकी स्टाइल एवरग्रीन रहता है और बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट ने भी इससे मिलती-जुलती ज्वेलरी अपनी शादी के दिन कैरी की थी। इसके बाद से इस तरह के डिजाइन को काफी पसंद किया जा रहा है। बता दें कि ऐसी ज्वेलरी आपको करीब 5000 रुपये से लेकर 10000 रुपये तक में मिल जाएगी। (मंगलसूत्र के लेटेस्ट डिजाइन)

    HZ Tip : अगर आपकी शादी दिन के समय है तो ऐसी कुंदन और पर्ल ज्वेलरी को ही चुनें। साथ ही बता दें कि ऐसी ज्वेलरी लाइट और पेस्टल कलर के ऑउटफिट के साथ परफेक्ट नजर आती है।

    इसे भी पढ़ें : दुल्हन की खूबसूरती में चार चांद लगाएंगी ये पायल डिजाइंंस

    हैदराबादी स्टाइल मल्टी लेयर ज्वेलरी सेट

    hyderabadi pearl jewellery

    अगर आप हैवी से हैवी वर्क कैरी करना पसंद करती हैं तो इस तरीके की ज्वेलरी को चुन सकती हैं। बता दें कि इस तरीके की ज्वेलरी ज्यादातर प्लेन या कम वर्क वाले ब्राइडल ऑउटफिट के साथ खूबसूरत नजर आती है। इस तरह की ज्वेलरी आपको करीब 3000 रुपये से लेकर 5000 रुपये तक में आसानी से मिल जाएगी।

    HZ Tip : बता दें कि इस तरह की ज्वेलरी में आप थोड़ा कस्टमाइज करवा कर अपनी ऑउटफिट से मिलता-जुलता कोई स्टोन भी लगवा सकती हैं।

    इसे भी पढ़ें : कुंदन वर्क वाले इयररिंग्स के ये डिजाइंस हैं लेटेस्ट, देखें तस्वीरें

    डबल हार स्टाइल पर्ल कुंदन सेट

    double layer pearl jewellery

    आजकल डबल हार का चलन काफी पसंद किया जा रहा है। इसमें आपको कई तरह के अन्य कलर ऑप्शन भी देखने को मिल जाएंगे। बता दें कि  इस तरीके के डिजाइन वाली ज्वेलरी आपको करीब 2000 रुपये से लेकर 3000 रुपये तक में आसानी से मिल जाएगी। (ब्रेसलेट स्टाइल मंगलसूत्र)

    HZ Tip : अगर आप प्लस साइज हैं तो ऐसी ज्वेलरी आप पर बेहद खूबसूरत नजर आएगी। साथ ही इस तरह की ज्वेलरी के साथ आप माथा पट्टी को कैरी करें। 

    इसी के साथ हमारे दिखाए गए ब्राइडल ज्वेलरी सेट के लिए पेरल वाले लेटेस्ट पसंद आए हो तो इस आर्टिकल को शेयर करना बिल्कुल भी न भूलें। साथ ही नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में कमेंट कर हम तक अपनी राय जरूर पहुंचाए। ऐसे अन्य आर्टिकल को पढ़ने के लिए हरजिंदगी को फॉलो करें।

     

    Image Courtesy : nykaa, vibecity, perniaspopupshop

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।