प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस की जोधपुर के उम्‍मेद भवन पैलस में हुई रॉयल वेडिंग के बारे में हर कोई जानना चाहता है मगर उससे भी ज्‍यादा लोग यह बात जानना चाहते हैं कि प्रियंका ने जो आउटफिट अपनी वेडिंग में पहना था उसमें क्‍या खास था। फिलहाल, हम आपको बता दें कि प्रियंका चोपड़ा ने इंडियन और वेस्‍टर्न अंदाज में शादी की है और दोनों ही वेडिंग में उन्‍होंने बेहद पर्सनलाइज्‍ड आउटफिट्स पहने हैं, इन आउटफिट्स के बारे में वह एक मीडिया हाउस को इंटरव्‍यू के दौरान भी बता चुकी है कि इन पर उन्होंने काफी कुछ लिखवया है। प्रियंका के क्रिश्चियन वेडिंग गाउन पर जहां 8 स्‍पेशल शब्‍द लिखे हैं वहीं उनके वेडिंग लहंगे पर भी उनके दिल के सबसे ज्‍यादा करीब रहने वाले एक व्‍यक्ति का नाम। लहंगे की मेकिंग से जुड़ा एक वीडियो भी वायरल हो रहा है जो, फैशन डिजाइनर सभ्‍यासाची मुखर्जी ने अपने इंस्‍टाग्राम पर पोस्‍ट किया है। 

priyanka nick wedding album

क्‍या वीडियो में 

फैशन डिजइनर सभ्‍यासाची ने जो वीडियो इंस्‍टाग्राम पर पोस्‍ट किय उसमें दिखाया गया है कि किस तरह प्रियंका का वेडिंग लहंगा तैयर किया गया था। वीडियो में लहंगे पर काम करते हुए कारिगर और उन कारिगरों को समझाते हुए सभ्‍यासाची नजर आ रहे हैं। इस वीडियो में दिखाया जा रहा है कि कैसे एक मोती को लहंगे में पिरोया गया है और लहंगे पर निक जोनस का नाम काढ़ा गया है। प्रियंका का लहंगा कन्‍नौज रोज रेड कलर का है और इसे कोलकाता में तैयार किया गया है। 

Read More:Priyanka-Nick Wedding Album: प्रियंका और निक की शादी इन तस्वीरों को देख आपको हो जाएगा यकीन, कितनी रॉयल थी उनकी शादी

priyanka chopra wedding dress

क्‍या है लहंगे की खासियत 

जितनी महनत से प्रियंका का क्रिश्चियन वेडिंग गाउन तैयार किया गया है उतनी ही महनत प्रियंका के इंडियन वेडिंग के आउटफिट यानी लहंगे को तैयार करने में लगी है। प्रियंका चोपड़ा तस्वीरों में बेहद सिंपल ब्राइड नजर आ रही हैं मगर, उनके लहंगे को तैयार करने में 3720 घंटे लगे हैं। इस बात की जानकारी फैशन डिजाइनर सभ्यासाची मुखर्जी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर प्रियंका की तस्वीर को पोस्ट करते हुए दी है। सभ्यासाची ने बताया है कि इस लहंगे को कोलकता के 110 कारिगरों ने तैयार किया है और इस लहंगे में हैंड एंब्रॉयडरी की गई है इसके साथ ही इसमें हैंड कट ऑर्गेंजा फ्लावर, सिअम-रेड क्रिस्टल्स काम काम किया गया है। प्रियंका इस लहेंगे में बेहद खूबसूरत ब्राइड दिख रही हैं। 

Read More: Priyanka-Nick Sangeet: नीता अंबानी को बड़ी से ज्यादा प्यारी है छोटी बहू, प्रियंका के संगीत में कुछ इस अंदाज में दिखे दोनों

प्रियंका की वेडिंग ज्‍वेलरी 

प्रियंका ने अपनी इंडियन वेडिंग में जो ज्वेलरी पहनी हुई है वह भी सभ्यासाची द्वारा डिजाइन की गई है। इसमें ज्वेलरी को तैयार करने में अनकट डायमंड, एमराल्ड और जपानी क्लटर्ड पर्ल्स का इस्तेमाल किया गया है। हीरों को 22 कैरेट गोल्ड में जड़ा गया है। यह ज्वेलरी प्रियंका को और भी खूबसूरत बना रही है। 

 

प्रियंका चोपड़ा का मंगलसूत्र 

वेडिंग लहंगे और वेडिंग ज्‍वेलरी के साथ ही सभ्‍यासाची ने प्रियंका का मंगलसूत्र भी डिजाइन किया है। इस मंगलसूत्र को नियो ट्रेडिशन पर डिजाइन किया गया है और इसमें 3 छोटे और 1 बड़ा अनकट डायमंड लगा हुआ है। प्रियंका के मंगलसुत्र में काले मोती भी कम है। 

 
  • Anuradha Gupta
  • Her Zindagi Editorial