• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

Mother's Day Special: खास दिन पर बच्चों ने करवाया मां का मेकओवर, देखें साधारण सी दिखने वाली मां का कैसे बदला रूप

शशि शर्मा की जिंदगी में मदर्स डे के मौके पर एक स्पेशल सरप्राइज उनके बच्चों ने प्लान किया है। देखिए देसी मां से फैशनेबल मॉम बनने का उनका सफर।
author-profile
Next
Article
makeover of shashi ji

मां क्या है? वो इंसान जो हमेशा घर को संभालने, बच्चों के लिए अपनी जान न्योछावर करने और अपनी खुशी से पहले घर के हर सदस्य की खुशी का ध्यान रखने के लिए हमेशा तैयार रहती है। मां के कई नाम हो सकते हैं, लेकिन परिभाषा एक ही होती है। हर मां सुपरमॉम होती है जो कभी अपने बारे में नहीं सोचती है। एक नई साड़ी लेने से पहले घर के हर सदस्य की हर जरूरत को पूरा करने वाली मां कभी-कभी अपनी पहचान से भी दूर हो जाती है। आपने कितनी बार अपनी मां को सजते हुए देखा है? यकीनन ये सवाल थोड़ा अटपटा लगेगा, लेकिन अगर बात मां की आती है तो उसका नंबर तीज-त्योहार से लेकर किसी फंक्शन में जाने तक में सबसे आखिरी ही होता है। 

Roop Vatika by Raj Arora  के साथ मिलकर हुआ शशि का मेकओवर

Roop Vatika by Raj Arora के साथ मिलकर हरजिंदगी ने ऐसी ही तीन मदर्स को कुछ स्पेशल फील करवाने की कोशिश की है। रूप वाटिका एक ऐसी जगह है जहां आप हर मौके के लिए कपड़े ले सकते हैं। हर बॉडी टाइप के लिए यहां बहुत सारी वैराइटी मौजूद हैं और अगर आप अपनी मां के लिए कुछ अलग अहसास करवाना चाहते हैं और मां के लिए स्पेशल गिफ्ट लेना चाहते हैं तो भी ये जगह परफेक्ट होगी। शादी के हर फंक्शन के गेटअप से लेकर किसी पार्टी के मौके के लिए डिजाइनर कपड़े मिल सकते हैं। 

आज हम आपको मिलवाने जा रहे हैं हमारी पहली स्पेशल मॉम शशि शर्मा से। जिनका मेकओवर उनके बच्चों ने ही करवाया है। मां को नए रूप में देखकर बच्चों की आंखें भर आईं। 

इसे जरूर पढ़ें- Mother's Day : इंस्टाग्राम पर मां की तस्वीर शेयर कर रहे हैं तो चुनें ये बेस्ट Captions

मिलिए शशि शर्मा से

शशि शर्मा 50 साल की हैं और शादी के बाद अपना सरनेम ही नहीं उन्होंने तो अपना असली नाम भी बदल लिया। शशि जी बताती हैं कि उनका नाम श्यामा था और क्योंकि ससुराल में किसी बड़े का नाम वही था इसलिए उनका नाम ही बदलवा दिया गया। 

herzindagi special video

शशि जी बहुत ही साधारण महिला हैं जो सिर्फ 8वीं तक पढ़ीं और अपनी जिंदगी की ज्यादातर चीज़ें वो अब यूट्यूब से सीख रही थीं।

शशि जी की शादी 16 साल की उम्र में ही हो गई थी और 17 साल की उम्र में वो मां बन चुकी थीं। 23 साल की उम्र तक तो वो तीन बच्चों की मां बन गई थीं और उसके बाद तो जैसे उन्होंने कभी अपना ख्याल किया ही नहीं। 

एक महिला जो साधारण से कपड़े पहन कर, सीधी-साधी भाषा में बात करते हुए अपना जीवन रसोई से लेकर घर के आंगन तक में समेटे हुए है उसका मेकओवर रूप वाटिका ने कुछ इस तरह से किया है कि उनकी काया ही पलट दी।  

गांव की सीधी साधी श्यामा कैसे बनी Dawat-e-hind की प्रेरणा

शशि जी गांव से थीं जहां टीनएज में ही लड़कियों की शादी कर दी जाती थी। शादी के बाद उन्होंने पहली बार ट्रेन का सफर किया। इस सफर के साथ-साथ उनकी जिंदगी की गाड़ी भी चली। उनके पति शुरुआत में बहुत ज्यादा शराब पीते थे हालांकि, अब वो नशा नहीं करते, लेकिन जीवन की शुरुआत में पति का नशा करना पत्नी के लिए कितना दुखदाई साबित हो सकता है इसका अंदाज़ा हम लगा सकते हैं।  (इस मदर्स डे मां को दें ये गिफ्ट)

mothers day video by herzindagi

बच्चे जब बहुत छोटे थे तब ही शशि ने ये फैसला ले लिया था कि वो अपने बच्चों को पढ़ाएंगी। बच्चों की पढ़ाई के लिए अपने गहने गिरवी रखने की नौबत आई तो भी उन्होंने किया।  

खुद पढ़ी-लिखी ना होने के बाद भी बच्चों को अपनी पसंद का करियर चुनने में मदद की। जब बच्चों ने कंटेंट क्रिएटर बनने की पहल की तो शशि उनके साथ ही खड़ी थीं और तब शुरू हुआ चैनल Dawat-e-hind। 

शशि के इतने संघर्षों के कारण उनके बच्चे जतिन और कनिका ने हरजिंदगी और रूप वाटिका के साथ मिलकर शशि का मेकओवर करवाया।  

शशि शर्मा का बदला रूप

शशि जी के मेकओवर के लिए रूप वाटिका ने हरजिंदगी का पूरा साथ दिया। रूप वाटिका के कर्ता-धर्ता राज अरोड़ा का कहना है कि इस ब्रांड की खासियत सिर्फ डिजाइनर कपड़े नहीं बल्कि एक खुशनुमा माहौल भी है। उनकी टैगलाइन है, 'Luxury With Love And Happiness', मेहंदी, हल्दी, संगीत आदि के लिए अलग कलेक्शन यहां मौजूद होता है।  

अगर किसी को अपने बॉडी शेप के हिसाब से कपड़े मिलें तो वो खुश तो बहुत होगा। ऐसा ही शशि के साथ भी हुआ जिन्हें रूप वाटिका में उनकी पसंद के आउटफिट्स के साथ-साथ रंग, डिजाइन आदि में भी बहुत से पैटर्न दिखे।  (मेकओवर के समय ना करें ये गलतियां)

सिल्क अनारकली सूट के साथ लेदर पैच वर्क वाले सूट को ट्राई कर शशि बहुत ही खुश हुईं। ऐसे ही शशि जी ने अलग-अलग फैब्रिक में अलग-अलग कपड़े ट्राई किए और साथ ही साथ उन्होंने एम्ब्रॉयडरी के साथ भी एक्सपेरिमेंट किए।  

makeover looks of shashi sharma

स्पॉटलाइट के साथ शशि जी ने पहली बार स्लीवलेस भी ट्राई किया और इस तरह मेकओवर करवाते हुए शशि बेहद खुश नजर आ रही थीं।  

इसे जरूर पढ़ें- मदर्स डे के इतिहास के बारे में कितना जानते हैं आप 

जब उनका फाइनल और परफेक्ट लुक आया तो उनकी खूबसूरती देख सभी हैरान थे। मां की खूबसूरती तो हमेशा खुशी से ही निखरती है, लेकिन मस्टर्ड और बॉटल ग्रीन के कॉम्बिनेशन वाले लुक में शशि का कॉन्फिडेंस भी बहुत बढ़ गया।  

Recommended Video

यकीनन इसके साथ मेकअप तो करना बनता ही है। उनके बालों से लेकर चेहरे के फीचर्स तक सभी चीज़ों को निखारा गया।  

शशि का फाइनल लुक हमें तो बहुत पसंद आया और अगर आपको भी इनका फाइनल लुक देखना है तो इस वीडियो को पूरा जरूर देखें।  

इमोशन और फैशन से भरपूर ये वीडियो मदर्स डे पर शशि के परिवार के लिए तो एक तोहफा ही है। तो वीडियो पूरा देखें और हरजिंदगी के साथ इस मां को स्पेशल फील करवाने में हमारी मदद करें।  

अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी है तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से। 

 
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।