• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

Vat Purnima: साड़ी में आप पहले कभी नहीं लगी होंगी इतनी खूबसूरत, फॉलो करें ये टिप्‍स

साड़ी में खूबसूरत नजर आना चाहती हैं, तो इस आर्टिकल को पढ़ें और सेलिब्रिटी स्टाइल में साड़ी को ड्रेप करना सीखें। 
author-profile
Published -13 Jun 2022, 18:06 ISTUpdated -13 Jun 2022, 18:22 IST
Next
Article
saree style for ladies images pics

हर वर्ष वट पूर्णिमा का त्योहार आता है। यह त्योहार महिलाओं के लिए विशेष होता है। इस पर्व पर महिलाएं सजती-संवरती हैं और बरगद की परिक्रमा करती हैं। जाहिर है, त्योहार पर महिलाएं एथनिक लुक ही ज्यादा पसंद करती हैं और साड़ी से अच्छा एथनिक लुक उन्हें किसी और आउटफिट में कहां मिल सकता है। ऐसे में त्योहार के करीब आते ही महिलाएं अपने लिए साड़ी की स्टाइल और डिजाइन तलाशने लग जाती हैं। 

आज हम महिलाओं की साड़ी में परफेक्‍ट एथनिक लुक पाने में मदद करेंगे और उन्हें साड़ी में बॉलीवुड एक्ट्रेसेस के बेहतरीन साड़ी लुक दिखाएंगे। 

Vat Purnima

येलो सिल्‍क साड़ी 

हिंदुओं में पीले रंग को बहुत ही शुभ माना जाता है। ऐसे में वट पूर्णिमा के दिन आप अपने लिए येलो सिल्क की साड़ी का चुनाव कर सकती हैं। जाहिर है, गर्मियों के मौसम में सिल्क फैब्रिक का नाम सुन कर ही आपको पसीने आने लग गए होंगे। ऐसे में आप कॉटन सिल्क का चुनाव करें। इस तस्‍वीर में बॉलीवुड एक्ट्रेस रानी मुखर्जी ने फैशन लेबल रॉ मैंगो की डिजाइन साड़ी पहनी है। अगर आप भी इस तरह की साड़ी पहनना चाहती हैं, तो इसे स्टाइल करने के ये टिप्‍स आपके बड़े काम आएंगे- 

  • आप अगर ओपन फॉल स्टाइल साड़ी नहीं पहनना चाहती हैं, तो सीधा पल्लू स्टाइल में साड़ी पहने या फिर शोल्‍डर प्‍लेट्स बना लें। सिल्क की साड़ी में ये दोनों स्टाइल अच्छे लगते हैं। 
  • सिल्क की साड़ी के साथ ब्लाउज भी सिल्क फैब्रिक का ही पहनें। हो सके तो साड़ी के रंग से मैच करता हुआ ब्लाउज पहनने की जगह आपको थोड़े कंट्रास्ट कलर का ब्लाउज पहनना चाहिए 
  • इस तरह की साड़ी के साथ गोल्डन चोकर कैरी करें। आप मैचिंग की चूड़ी या फिर गोल्‍डन कड़े भी पहन सकती हैं। 
  • अगर आप और भी ज्यादा बेहतरीन एथनिक लुक चाहती हैं, तो बालों में लो बन या फिर गूथ कर चोटी बनाएं। 
 

साड़ी विद शोल्‍डर प्‍लेट्स 

इस तस्‍वीर में मलाइका अरोड़ा ने स्टाइलिश अंदाज में साड़ी पहनी हुई है। साटन के ब्‍लाउज के साथ पिंक सिल्क की साड़ी में मलाइका बहुत ही खूबसूरत नजर आ रही हैं। आप भी त्योहार पर मलाइका की तरह तैयार हो सकती हैं। इसके लिए इन टिप्स को अपनाएं- 

साड़ी के साथ शोल्‍डर प्‍लेट्स बना रही है तो इस बात का ध्‍यान रखें कि शोल्‍डर ब्रॉड हैं तो प्लेट को कम चौड़ा बनाएं और शोल्डर ब्रांड नहीं हैं तो आपको साड़ी की प्‍लेट्स को चौड़ा रखना चाहिए। 

  • इस तरह की साड़ी के साथ आप स्‍टाइलिश स्लीवलेस ब्लाउज भी कैरी कर सकती हैं। ब्‍लाउज का रंग भी साड़ी के रंग से कंट्रास्‍ट रखें। 
  • इस तरह की साड़ी के साथ आपको पर्ल ज्‍वेलरी पहननी चाहिए। सिल्क फैब्रिक के साथ पर्ल ज्वेलरी वैसे भी बहुत अच्छी लगती है।  
  • अपने बालों में लो बन बनाएं और उसमें अपनी पसंद के फूल का गजरा लगाएं। 
look sizzling in these saree style on vat purnima

रफल साड़ी 

रफल साड़ी का फैशन काफी समय से ट्रेंड में है, मगर इसमें रोज ही नए बदलाव देखे जा रहे हैं। अगर आपको भी त्योहार पर रफल साड़ी पहननी है, तो आपको एक्‍ट्रेस तमन्ना भाटिया का यह साड़ी लुक देखना चाहिए- 

  • रफल साड़ी को ट्रेडिशनल अंदाज में पहनना चाहती हैं, तो आपको ट्रेडिशनल वर्क वाली रफल साड़ी पहननी चाहिए। 
  • रफल साड़ी के साथ आपको कभी भी सीधे पल्लू की साड़ी नहीं पहननी चाहिए। रफल लुक वाली साड़ी को आप ओपन पल्लू स्टाइल या फिर शोल्‍डर पल्लू स्टाइल में पहन सकती हैं। 
  • रफल साड़ी में ट्रेडिशनल लुक के लिए आप सुंदर सा कमरबंध भी कैरी कर सकती हैं। 

 

उम्मीद है कि आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा। त्योहार पर साड़ी में खूबसूरत नजर आने के लिए आपको उपर बताई गई टिप्‍स को जरूर फॉलो करना चाहिए। इस आर्टिकल को शेयर और लाइक जरूर करें। इसी तरह और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।  

 
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।