• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial, 22 Jan 2022, 15:18 IST

विंटर में केमल कोट में लगेंगी बेहद स्टनिंग, बस इन तरीकों से करें इसे स्टाइल

अगर आप विंटर में केमल कोट को अपने लुक का हिस्सा बना रही हैं तो उसे कुछ इस तरह स्टाइल कर सकती हैं।  
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial, 22 Jan 2022, 15:18 IST
Next
Article
styling tips in hindi ()

जब विंटर का मौसम आता है तो हम सभी कोट को जरूर पहनते हैं। चाहे पुरूष हो या महिला, कोट हर किसी के स्टाइल व लुक्स का एक जरूरी हिस्सा बन जाता है। कोट की मदद से आप ठंड के मौसम में भी गर्म होने का अहसास तो पा ही सकते हैं। साथ ही साथ यह आपको स्टाइलिश दिखाने में भी मदद करता है। चूंकि कोट को विंटर में हर कोई पहनना पसंद करता है, इसलिए इनके स्टाइल से लेकर कलर्स में भी आपको कई ऑप्शन्स मिल जाते हैं।

यूं तो आप अपने आउटफिट के अनुसार किसी कलर को चुन सकती हैं। लेकिन अगर आप किसी ऐसे कोट की तलाश में हैं, जो हर आउटफिट व कलर के साथ अच्छा लगे तो ऐसे में आप केमल कोट पहनने पर विचार कर सकती हैं। केमल एक सटल कलर है जो अन्य किसी भी कलर के कॉम्बिनेशन के साथ अच्छा लगता है। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको विंटर में केमल कोट को स्टाइल करने के कुछ आइडियाज शेयर कर रहे हैं-

स्वेटर ड्रेस के साथ पहनें केमल कोट

sweater with camel coat

अगर आप बाहर जा रही हैं और एक स्टाइलिश में केमल कोट को पहनना चाहती हैं तो ऐसे में आप उसे स्वेटर ड्रेस के साथ पेयर कर सकती हैं। इस लुक में आप ब्लैक, व्हाइट, ग्रे या केमल के डार्क शेड की स्वेटर ड्रेस को अपने लुक का हिस्सा बनाएं। इसके साथ आप लॉन्ग केमल कोट पहनें।  वहीं फुटवियर में आप लॉन्ग बूट्स पहनें। बूट्स का कलर आप अपनी स्वेटर ड्रेस या फिर केमल कोट से मैचिंग रख सकती हैं। विंटर एक्सेसरीज में स्कार्फ को स्टाइल किया जा सकता है।

एनिमल प्रिंट वुलन लेगिंग्स के साथ अच्छा लगते हैं केमल कोट

animal print fashion

यह भी एक तरीका है केमल कोट को स्टाइल करने का। इसके लिए आप विंटर टॉप के साथ एनिमल प्रिंट वुलन लेगिंग्स को पेयर करें। वहीं, अपने आउटफिट की लेयरिंग करते हुए आप केमल कोट को स्टाइल करें।  इस लुक में फुटवियर के रूप में पम्पस को चुन सकती हैं। साथ ही केमल कलर का स्कार्फ आपके लुक को और भी खास बनाएगा।

इसे भी पढ़ें: वेलेंटाइन डे पर दिखना चाहती हैं सबसे खास तो कैरी करें ये रफल ड्रेसेस

लेदर पैंट्स के साथ पहनें केमल कोट

अगर आप केमल कोट को एक स्टाइल डीवा की तरह पहनना चाहती हैं तो इसका सबसे अच्छा तरीका है कि आप इसे लेदर पैंट्स के साथ पेयर करें। इस लुक में आप ब्लैक वुलन हाईनेक टॉप के साथ ब्लैक शाइनी लेदर पैंट्स को स्टाइल करें। अब आप लेयरिंग करते केमल कोट को पहनें। इस लुक में एक स्टाइल एड करने के लिए आप इसके साथ व्हाइट शूज पहन सकती हैं। हालांकि, एक फेमिनिन लुक के लिए हील्स भी कैरी की जा सकती हैं, लेकिन जूते आपको ठंड से भी बचाएंगे और अधिक कंफर्टेबल भी रहेंगे।

इसे भी पढ़ें: इस विंटर सीजन ओवरसाइज कोट के साथ पहनें ये चीजें

Recommended Video


क्रिएट करें मोनोक्रोम लुक

monocrome look

अगर आप ऑफिस में केमल कोट पहन रही हैं या फिर एक सटल तरीके से अपना एक स्टाइल स्टेटमेंट क्रिएट करना चाहती हैं तो ऐसे में आप केमल कलर में एक मोनोक्रोम लुक कैरी कर सकती हैं। इस लुक में आप केमल कलर के हाईनेक वुलन टॉप के साथ पैंट या लेगिंग्स पहनें। इसके साथ आप केमल कलर कोट पहनें। आप चाहें तो मैचिंग स्कार्फ भी पहन सकती हैं या फिर इसे स्किप भी कर सकती हैं। साथ ही साथ फुटवियर में भी इसी कलर का चयन करें। हालांकि, एकरसता को दूर करने के लिए आप केमल कलर के शेड्स को लाइट व डार्क रख सकती हैं ताकि आपका लुक स्टाइलिश नजर आए।

तो अब आप केमल कोट को किस तरह स्टाइल करना पसंद करेंगी? यह हमें फेसबुक पेज के कमेंट सेक्शन में अवश्य बताइएगा। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। 

Image Credit: instagram, dreamingloud, outfittrends & purewows 

 
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।