अपने हेयर हेल्थ का ख्याल रखने के लिए हम अक्सर बालों में ऑयलिंग करते हैं। यह आपके बालों को पोषण देकर उन्हें अधिक मजबूत और शाइनी बनाता है। लेकिन अगर आपने बालों में ऑयल लगाया हो और आपको अचानक कहीं बाहर जाना पड़ जाए तो। ऐसे में हेयर वॉश करके उसे सुखाने व स्टाइल करने का समय नहीं होता। वहीं बालों में तेल होने के कारण वह अधिक चिपचिपे नजर आते हैं, जिसके कारण समझ नहीं आता कि उन्हें किस तरह स्टाइल किया जाए ताकि आपको अपने लुक के साथ किसी तरह का समझौता ना करना पड़े।  

ऑयली हेयर को ओपन लुक नहीं दिया जा सकता है, लेकिन इसका अर्थ यह कतई नहीं है कि आप परेशान हों। दरअसल, ऐसे कई हेयरस्टाइल्स हैं, जिनकी मदद से आप अपने ऑयली हेयर को भी शानदार लुक दे सकती हैं और इन हेयरस्टाइल्स को बनाते समय आपको हेयर वॉश करने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी। इतना ही नहीं, इन हेयरस्टाइल्स को बनाना भी काफी आसान है। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे  ही हेयरस्टाइल्स के बारे में बता रहे हैं-

लो बन हेयरस्टाइल

low ban hairstyle

यह एक ऐसा हेयरस्टाइल है, जिसे अधिक स्लीक लुक दिया जाता है, ताकि आपका लुक एलीगेंट नजर आए। ऐसे में अगर आपने ऑयलिंग की है तो ऐसे में आप आउटिंग के दौरान इस हेयरस्टाइल को बना सकती हैं। इस हेयरस्टाइल को बनाने के लिए आप पहले बालों को कॉम्ब करें, उसके बाद आप बालों की मिडिल पार्टिंग करते हुए पहले लो पोनीटेल बनाएं। इसके बाद, आप बालों को ट्विस्ट करते हुए उससे बन बनाएं और अंत में, हेयर पिन की मदद से बन को फिक्स करें। आप चाहें तो हेयरएसेसरीज की मदद से अपने बन स्टाइल को अधिक स्टाइलिश बना सकती हैं।

लो पोनीटेल

low ponital

यह भी एक ऐसा हेयरस्टाइल है, जो ऑयली हेयर पर काफी अच्छा लगता है। साथ ही साथ इसे बनाना भी काफी आसान है। बस आपको इतना करना है कि आप बालों को कॉम्ब करके मिडिल पार्टिंग करें। इसके बाद सारे बालों को पीछे ले जाकर पोनीटेल बना लें। इस पोनीटेल में आप स्लीक से लेकर वेव्स लुक क्रिएट कर सकती हैं।

इसे ज़रूर पढ़ें- लंच डेट पर जाना हो या डिनर पार्टी पर एक्ट्रेस निया शर्मा से लें थोड़ा फैशन इंस्पिरेशन

करें पिनअप

kriti

ऑयली हेयर को ओपन रखना अच्छा आईडिया नहीं माना जाता है। लेकिन अगर आपको ओपन हेयर रखना अच्छा लगता है तो भी आप हेयर पिन्स की मदद से अपने लुक को खास बना सकती हैं। इसके लिए आप बालों को कॉम्ब करके सेंटर पार्टिंग करें। इसके बाद, आप फ्रंट से हेयर्स को ट्विस्ट करके पिनअप लगा सकती हैं। इसके अलावा, अगर आप ट्विस्टिंग नहीं करना चाहती हैं तो भी आप मार्केट में मिलने वाली स्टाइलिश पिन्स को लगाएं और अपने लुक को खास बनाएं।

Recommended Video

बनाएं डबल डच ब्रेड

dauble duch bsnd

ऑयली हेयर में ब्रेड बनाना यकीनन एक अच्छा आईडिया है, लेकिन आमतौर पर थ्री स्ट्रैंड ब्रेड बनाने से लड़कियां बचती हैं। ऐसे में अगर आप  एक रफ एंड टफ लुक चाहती हैं तो डबल डच ब्रेड बना सकती हैं। यह आपको ए क्लासी लुक देता है। डबल डच ब्रेड बनाने के लिए आप पहले बालों को कॉम्ब करके मिडिल पार्टिंग करें। इसके  बाद आप पहले एक साइड से फ्रंट हेयर लेते हुए डच ब्रेड बनाती जाएं, आखिरी में उसे रबर की मदद से फिक्स करें। इसी तरह, आप दूसरी साइड से भी डच ब्रेड बना सकती हैं।

इसे ज़रूर पढ़ें- कलर्ड आईमेकअप करने से पहले देखें कृति सेनन के यह लुक्स, लगेंगी बेहद स्टाइलिश

 

हम आशा करते  हैं कि इस लेख को पढ़ने के बाद आपके लिए ऑयली हेयर को मैनेज करना व खुद को स्टाइल करना अधिक आसान हो गया होगा। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- (@Instagram)