• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

रेगुलर टॉप्स को ब्लाउज की तरह करें स्टाइल, पाएं मॉडर्न लुक

सिंपल ब्लाउज से बोर हो गई हैं, तो इन स्टाइलिश टॉप्स के साथ अपने साड़ी लुक को बनाएं और भी स्टाइलिश।
author-profile
Next
Article
Tips to wear saree with different tops

साड़ी महिलाओं के फेवरेट आउटफिट्स में से एक है, ज्यादातर ओकेजंस पर भारतीय महिलाएं साड़ी कैरी करना पसंद करती हैं। कई बार एक ही तरीके से साड़ी पहन-पहनकर महिलाएं बोर हो जाती हैं, ऐसे में आप अपनी रेगुलर साड़ी को नई तरह से रिक्रिएट कर सकती हैं। साड़ी के साथ वैसे तो तरह-तरह के एक्टपरिमेंट किए जाते हैं, यही वजह है कि साड़ी एक एवरग्रीन आउटफिट है।

अगर आप भी अक्सर खास मौकों पर साड़ी पहनती हैं तो यह तो आर्टिकल आपके लिए काफी हेल्पफुल होगा। इस आर्टिकल में हम आपको उन टॉप्स के बारे में बताएंगे, जिन्हें आप साड़ी के साथ कैरी कर सकती हैं। यह टॉप्स आपकी साड़ी के साथ ब्लाउज का काम करते हैं, जिससे आपका लुक और भी ज्यादा डिफरेंट और स्टाइलिश लगता है। तो देर किस बात की आइए जानते हैं इन अलग-अलग टॉप्स के बारे में, जिन्हें आप साड़ी के साथ भी कैरी कर सकती हैं- 

क्रॉप टॉप- 

crop top with saree

आजकल क्रॉप टॉप(Crop top) बेहद ट्रेंड में हैं, ऐसे में आप ब्लाउज के साथ साड़ी कैरी कर सकती हैं। मार्केट में कई तरह के डिजाइनर क्रॉप टॉप आते हैं, इसलिए आप साड़ी के साथ अपने क्रॉप टॉप को मैच करा के पहन सकती हैं। साड़ी के साथ आपके ब्लाउज काफी रेगुलर लुक देते हैं, वहीं क्रॉप टॉप्स आपके लुक को और भी ज्यादा स्टाइलिश बनाते हैं। इसके अलावा आजकल डेनिम के क्रॉप टॉप भी काफी ट्रेंड में हैं, आप चाहें तो फंकी लुक के लिए डेनिम टॉप कैरी कर सकती हैं। 

टिप्स- 

  • साड़ियों के साथ फ्लोरल प्रिंट के क्रॉप टॉप काफी स्टाइलिश लगते हैं, आप प्लेन साड़ी के साथ साड़ी कैरी कर सकती हैं। 
  • क्रॉप टॉप आपको अलग-अलग नेकलाइन्स में मिल जाते हैं, आप अपनी पसंद के हिसाब से कोई भी नेकलाइन चुन सकती हैं। 

ऑफ शोल्डर टॉप- 

offshoulder top with saree

इस तरह के टॉप देखने में बेहद स्टाइलिश लगते हैं। ऐसे में आप साड़ी के साथ ऑफ शोल्डर टॉप्स भी कैरी कर सकती हैं। पियर बॉडी शेप(Pear Shaped Body) बॉडी वाली लड़कियों के लिए ऑफ शोल्डर टॉप सबसे बेस्ट होते हैं। ऑफ शोल्डर टॉप(Offshoulder tops) आपके अपर बॉडी पार्ट को अच्छी तरह से हाईलाइट करता है। इसलिए अगर आप अपने आउटफिट का फोकस अपर बॉडी पार्ट पर रखना चाहती हैं, तो आप साड़ी के साथ इस टॉप को स्टाइल कर सकती हैं।

टिप्स- 

  • बोल्ड कलर के ऑफ शोल्डर टॉप्स साड़ी के साथ और भी ज्यादा स्टाइलिश लगते हैं। 
  • आप चाहें तो साड़ी के साथ बेल्ट भी कैरी कर सकती हैं। 

बैलून स्लीव टॉप-

balloon sleeve top with saree

बैलून स्लीव्स टॉप देखने में काफी फंकी लगते हैं। इसलिए आप अपनी साड़ी के साथ इंडो वेस्टर्न लुक क्रिएट कर सकती हैं। आप चाहें तो साड़ी के साथ टॉप मैच करके स्टाइल कर सकती हैं, इसके साथ ही कंट्रास्ट बैलून स्लीव्स टॉप्स देखने में काफी स्टाइलिश लगते हैं। 

टिप्स- 

  • अगर आपका टॉप लॉन्ग है तो आप साड़ी के साथ इन भी कर सकती हैं, इस तरह से सड़ी के साथ आपका पेट भी कवर हो जाएगा। 
  • गर्मियों में फुल स्लीव्स की जगह आपको क्वार्टर स्लीव्स वाले टॉप्स कैरी करने चाहिए।

पेपलम टॉप-

pamplum top with saree

पेपलम टॉप आजकल काफी ट्रेंड में है, ऐसे में आप साड़ी के साथ पेपलम टॉप के साथ स्टाइल कर सकती हैं। यह इंडो वेस्टर्न आउटफिट के लिए बेस्ट ऑप्शन में से एक है। आजकल मार्केट में कई तरह के पेपलम टॉप्स आते हैं, आप अपनी पसंद के हिसाब से कोई भी कलर का टॉप चुन सकती हैं। इस तरह के टॉप साड़ी के साथ डिफरेंट और क्लासी लगते हैं, साथ ही आपकी साड़ी को वेस्टर्न टच भी देते हैं।

टिप्स- 

  • डीप नेक के पेपलम टॉप्स आपके अपर लुक को और भी ज्यादा स्टाइलिश बनाते हैं। 
  • इस तरह की साड़ियों के साथ आप स्टेटमेंट और बोल्ड ज्वेलरीज भी स्टाइल कर सकती हैं। 

शर्ट- 

shirt with saree

गर्मियों में कॉटन की शर्ट बेहद कंफर्टेबल होती है। ऐसे में आप सिंपल साड़ी के साथ शर्ट भी स्टाइल कर सकती हैं। सफेद रंग की शर्ट ज्यादातर साड़ियों के साथ स्टाइल की जा सकती है, ऐसे में आप भी शर्ट के हिसाब से साड़ी चुन सकती हैं। 

टिप्स- 

  • शर्ट के साथ ऑक्सीडाइज ज्वेलरी ज्यादा स्टाइलिश लगती हैं, इसलिए आप इस लुक तरह के लुक्स के साथ ऑक्सीडाइज ज्वेलरी कैरी कर सकती हैं।
  • सिल्क की साड़ियां शर्ट के साथ स्टाइल करने के लिए सबसे बेस्ट ऑप्शन होती हैं। 

तो ये थे कुछ टॉप्स जिन्हें आप अपनी साड़ी के साथ भी स्टाइल कर सकती हैं। आपको हमारा यह आर्टिकल अगर पसंद आया हो तो इसे लाइक और शेयर करें, साथ ही ऐसी जानकारियों के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी के साथ।

Image Credit- shopify, kalki fashion.com, fablley 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।