Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    फुल स्लीव्स वाले ब्लाउज के लिए इस तरह से चुनें डिजाइंस, दिखेंगी आकर्षक

    वैसे तो आए दिन फैशन ट्रेंड्स बदलते रहते हैं, लेकिन ब्लाउज के दिखाए गए ये डिजाइन एवरग्रीन हैं।
    author-profile
    Updated at - 2022-11-01,16:25 IST
    Next
    Article
    full sleeves blouse designs in hindi

    तैयार होना हर महिला को पसंद होता है और इसके लिए वे सभी चीजें लेटेस्ट डिजाइन और वैरायटी की खरीदना पसंद करती हैं। बात अगर साड़ी की करें तो इसे स्टाइलिश बनाने के लिए ब्लाउज का सही और लेटेस्ट डिजाइन चुनना बेहद जरूरी होता है। वहीं सर्दियों के मौसम में ज्यादातर शादियां होती है और इसमें महिलाएं अक्सर साड़ी पहनना पसंद करती हैं।

    खासकर सर्दियों के मौसम में महिलाएं अपने लुक को लेकर काफी कंफ्यूज नजर आती हैं। इसलिए आज हम आपको दिखाने वाले हैं ब्लाउज के लिए कुछ ऐसे डिजाइन जिन्हें कैरी कर आपका लुक दिखेगा स्टाइलिश और मॉडर्न। 

    हाफ बैलून स्लीव्स

    half balloon sleeves

    देखने में इस तरह की स्लीव्स काफी स्टाइलिश नजर आती हैं। इस तरह की स्लीव्स आप प्रिंटेड साड़ी के साथ ट्राई कर सकती हैं। साथ ही ऐसी स्लीव्स बनवाने के लिए आप शिफॉन के फैब्रिक का इस्तेमाल करें। साथ ही लुक को कंप्लीट करने के लिए आप बेल्ट का इस्तेमाल भी कर सकती हैं।

    इसे भी पढ़ें : रेखा का आइकोनिक साड़ी लुक आप भी कर सकती हैं रीक्रिएट

    फ्रिल स्लीव्स डिजाइन

    frill sleeves blouse

    ये एक डबल लेयर वाली फ्रिल डिजाइन है। ऐसा डिजाइन आप हर तरह की साड़ी के साथ बनवा सकती हैं। फ्रिल को बनाने के लिए आप नेट का इस्तेमाल करें और बॉर्डर को बनाने के लिए गोटा-पट्टी का इस्तेमाल करें। बता दें कि आपको ऐसा ब्लाउज रेडीमेड भी मिल जाएगा, जिसका दाम करीब 500 रुपये से लेकर 1000 रुपये तक रहेगा। (नेट साड़ी डिजाइंस)

    ऑफ-शोल्डर फुल स्लीव्स ब्लाउज

    off shoulder blouse

    ऐसा डिजाइन खासकर कम उम्र की लड़कियां पहनना पसंद करती हैं। स्टाइलिश दिखने के लिए आप ब्लाउज के फैब्रिक को प्रिंटेड में चुनें और इस तरह से स्वीटहार्ट या ट्यूब स्टाइल में ब्लाउज का डिजाइन बनवाएं। आप ऐसा ब्लाउज प्लेन साड़ी के साथ कैरी कर सकती हैं। लुक को कंप्लीट करने के लिए आप चोकर ज्वेलरी को कैरी कर सकती हैं। (प्रिंटेड साड़ी डिजाइंस)

    इसे भी पढ़ें : कांजीवरम सिल्‍क साड़ी ड्रेप करने का सही तरीका जानें

    एम्‍ब्रॉयडरी डिजाइन स्लीव्स 

    embroidery sleeves

    एम्‍ब्रॉयडरी में आपको स्लीव्स के कई डिजाइन देखने को मिल जाएंगे। बता दें कि ये डिजाइन एवरग्रीन रहता है। आप चाहे तो लुक को और स्टाइलिश बनाने के लिए फ्रिल का इस्तेमाल भी कर सकती हैं। आप ऐसा ब्लाउज डिजाइन नेट की साड़ी से लेकर सिंपल साड़ी तक के साथ ट्राई कर सकती हैं। साथ ही लुक को कंप्लीट करने के लिए आप बालों में बन बनाएं और उसे सजाने के लिए ताजे गजरे का इस्तेमाल करें।

    इसी के साथ अगर आपको हमारे दिखाए गए ये ब्लाउज के लिए स्लीव्स डिजाइन पसंद आए हो तो इस आर्टिकल को शेयर करना बिल्कुल भी न भूलें। साथ ही इस आर्टिकल पर अपनी राय हमें कमेंट कर जरूर बताएं। साथ ही ऐसे अन्य आर्टिकल को पढ़ने के लिए हरजिंदगी को फॉलो करें।  

    Image Courtesy : Instagram

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।