कुछ कलर के आउटफिट हर मौसम में पसंद किए जाते हैं, चाहें पार्टी हो या फिर कोई मीटिंग। हम हर जगह उसे आसानी से कैरी कर सकते हैं। इन्हीं में से एक है व्हाइट आउटफिट, हालांकि इसे स्टाइल करते वक्त कुछ फैशन टिप्स जरूर फॉलो किए जाते हैं। अगर आप इनका ध्यान नहीं रखेंगी तो आपका लुक बिगड़ सकता है। वहीं व्हाइट एक इकलौता ऐसा कलर है, जिसे आप किसी ओकेशन पर पहन सकती हैं। यही वजह है कि व्हाइट का फैशन हमेशा ट्रेंड में रहता है।

मीटिंग के लिए व्हाइट शर्ट हो या फिर चिकन का सफेद कुर्ता, लड़कियाँ हमेशा इसे खूब पसंद करती हैं। खास बात है कि आप इसे पार्टी के हिसाब से भी स्टाइल कर सकती हैं। सर्दियों में भी व्हाइट स्वेटर या फिर कोट खूब कैरी किए जाते हैं। वहीं ऐसे कई तरीके हैं, जिसकी वजह से आप व्हाइट कलर पर भरोसा कर सकती हैं, लेकिन व्हाइट आउटफिट को स्टाइल करना एक चैलेंज भी है। आइए जानते हैं व्हाइट आउटफिट पहनते वक्त किन-किन बातों का ख्याल रखना चाहिए।

व्हाइट जींस और व्हाइट टॉप

white outfits

ज्यादातर वक्त व्हाइट के साथ व्हाइट मैचिंग करने पर यह अच्छा लगता है, लेकिन जब आप किसी नॉर्मल दिन पर इस आउटफिट को कैरी करती हैं तो कुछ मीसिंग लग सकता है। जैसे आप व्हाइट जींस के साथ व्हाइट टॉप कैरी करती हैं, तो इस बात का ध्यान रखें कि टॉप फीटिंग का हो। अगर जींस और टॉप दोनों ही ढीले हैं, तो आपका लुक बिगड़ सकता है। इसलिए व्हाइट आउटफिट के साथ मैचिंग करते वक्त इस बात का ध्यान रखें।

व्हाइट के साथ मैचिंग कलर

अगर आप व्हाइट आउटफिट कैरी कर रही हैं तो बहुत अधिक मैचिंग करने से बचें। कई लड़कियाँ ऐसा करती हैं, जहां वो व्हाइट आउटफिट के साथ हर चीज मैचिंग कलर की पहन लेती हैं, जो लुक को पूरी तरह से बिगाड़ देता है। इसलिए व्हाइट के साथ सेम कलर में बहुत अधिक मैचिंग करने से बचें। खास कर जब आप व्हाइट एक्सेसरीज पहनती हैं तो इस बात का ध्यान जरूर रखें।

मेकअप का रखें ध्यान

white outfit makeup

मेकअप आपके लुक को इन्हैंस करता है। जब आप इसे बेहतर तरीके से करती हैं तो यह आपके सिंपल लुक को भी क्लासी बना सकता है। इसलिए मेकअप करते वक्त इस बात का ध्यान रखें कि आपको कैसा लुक चाहिए। व्हाइट आउटफिट के साथ मेकअप किस तरह का होना चाहिए, यह आप पहले ही तय कर लें। अगर आप स्टाइलिश और क्लासी लुक पाना चाहती हैं तो व्हाइट के साथ रेड लिपस्टिक कैरी कर सकती हैं। हालांकि अगर आप इसे सिंपल रखना चाहती हैं तो ब्राउन शेड भी ट्राई कर सकती हैं। इसके साथ आई-मेकअप का भी ध्यान रखें।

आउटफिट पहनने से पहले करें मेकअप

अगर आप व्हाइट आउटफिट पहनने वाली हैं तो सबसे पहले मेकअप कर लें और अपने बालों को स्टाइल कर लें। व्हाइट आउटफिट पहनने के बाद अगर आप मेकअप करती हैं तो यह कपड़ों में लग सकता है और एक बार कलर लग जाये तो सफेद कपड़ों से दाग नहीं जाता है। 

इसे भी पढ़ें: कुर्ता पहनकर करना है रॉक तो सारा अली खान के इन लुक्स से लें इंस्पिरेशन

गलत एक्सेसरीज

right accesries outfit

व्हाइट आउटफिट के साथ एक्सेसरीज कैरी करते वक्त काफी कंफ्यूजन होती है। इसके साथ क्या अच्छा लगेगा और क्या नहीं, इसे लेकर ज्यादातर लड़कियां परेशान रहती हैं। गलत एक्सेसरीज पहनने से लुक खराब हो सकता है। इसलिए कोशिश करें, कि एक्सेसरीज स्किप करें, लेकिन अगर आप कुर्ता कैरी कर रही हैं तो इसके साथ सिल्वर मेटल ज्वैलरी या फिर गोल्डन ज्वैलरी कैरी कर सकती हैं।

Recommended Video

प्रिंटेड व्हाइट आउटफिट

अगर आप शादी के लिए व्हाइट आउटफिट चूज कर रही हैं तो शिफॉन लंहगा कैरी करना बेस्ट ऑप्शन है। शिफॉन लहंगे में स्टाइलिश कट या फिर एक्सेसरीज के जरिए आप लुक को बेहतर बना सकती हैं। कई बार वेडिंग या फिर ट्रेडिशनल वियर के तौर पर प्रिंटेड व्हाइट आउटफिट चूज कर रही हैं तो यह देखना जरूरी है कि ओकेशन के हिसाब से यह सही है या नहीं।

इसे भी पढ़ें: क्रॉप टॉप को बनाना है वार्डरोब का हिस्सा तो पहलें देखें बॉलीवुड एक्ट्रेस के यह लुक्स

इनर वियर का भी रखें ध्यान

inner outfits

व्हाइट आउटफिट में इनर वियर भी व्हाइट होना जरूरी है। कई लोग इसके साथ डिफ्रेन्ट कलर का इनर वियर कैरी कर लेती हैं, जो कि दिखने में काफी बेकार लगता है। ज्यादातर व्हाइट कपड़ों में इनर वियर शो होता है, इसलिए कोशिश करें कि इसके साथ मैचिंग इनर वियर हो।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।