आपके पास बहुत सारे लेटेस्ट ड्रेसेज हो, लेकिन रोज सुबह आपको यह समझ नहीं आता कि आज क्या पहना जाएं। अक्सर ये परेशानी हर लड़की के साथ होती है, आपकी इसी परेशानी को दूर करने के लिए आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स देंगे। जिससे आपकी ड्रेसेज सेलेक्ट करने की परेशानी थोड़ी कम हो जाएगी। इसके लिए आपको अपने वॉर्डरोब में कुछ खास कपड़ों को शामिल करना है। ये कुछ ऐसे कपड़े हैं जो हर लड़की के वॉर्डरोब में जरूर होने चाहिए। लड़कियों के वार्डरॉब में वो सभी चीज़ें होनी चाहिए जिससे उनका लुक पूरा होता है। इसलिए अपने वार्डरोब में कुछ ऐसी चीजों को शामिल करें। जो आपके लुक परफेक्ट बना दे। क्या हैं  वो चीज़ें आइये जानें - 

व्हाइट शर्ट 

वॉर्डरोब में एक व्हाइट शर्ट व्हाइट शर्ट ज़रूर  रखें जिसको आप अलग अलग बॉटम वियर के साथ पहनकर हर दम अलग लुक अपना सकती हैं। जैसे जींस, पलाज़ो, पैंट, लेगिंग्स या फिर स्कर्ट किसी के साथ भी पहन सकती हैं। व्हाइट शर्ट को आप  ब्लैक स्कर्ट के साथ भी पहन सकती हैं। ये आपको एकदम अलग लुक देगी।

white  inside

ब्लू और ब्लैक जींस

ब्लू जींस का फैशन कभी पुराना नहीं होता, इस कलर की जींस को आप किसी भी  टीशर्ट, शर्ट या कुर्ती के साथ भी पहन सकती हैं। जींस खरीदते समय इस बात का ध्यान रखें कि जींस की फिंटिंग और फैब्रिक अच्छा हो। ब्लू और ब्लैक जींस हर लड़की की वार्डरोब में होना तो कंपलसरी है, क्योंकि ये कभी फैशन से आउट नहीं होती। जब भी आपको कुछ समझ न आए तो किसी टीशर्ट, शर्ट या कुर्ती के साथ टीमअप करके इसे पहन सकती हैं। इन दिनों बूट कट जींस एक बार फिर से ट्रेंड में है।

ब्लैक और व्हाइट लेगिंग

अपनी वार्डरोब में ब्लैक और व्हाइट लेगिंग्स को जरूर जगह दें, क्योंकि इसे आप किसी भी कुर्ती, लॉन्ग टॉप, लॉन्ग टीशर्ट और स्कर्ट टॉप के साथ पहन सकती हैं। हमें हमेशा कंफर्ट की तलाश होती है और इसके लिए लेगिंग बेस्ट ऑप्शन है। आप इसे ट्रेवलिंग के टाइम या वॉक के दौरान भी पहन सकती हैं। अगर आप इसे पहन रही हैं तो एक बात का खास ख्याल रखें कि इसे हिप कवरिंग टॉप के साथ पहनें। तभी ये बेस्ट दिखेंगी।

स्ट्रेट कट कुर्ता

kurta inside

स्ट्रेट कट कुर्ते का फैशन नया नहीं है, ये लंबे और सीधे कुर्ते कंफर्टेबल होबे के साथ-साथ काफी स्टाइलिश भी लगते है। इन्हें डेनिम, चूड़ीदार लेगिंग और प्लाजो पेंट के साथ पहना जा सकता है। मलमल या चिकनकारी वाला फैब्रिक हमेशा फैशन में रहता है और इंडियन लेडी पर अच्छा भी लगता है। इसीलिए अपने वॉर्डरोब में स्ट्रेट कुर्ता ज़रूर रखें, क्योंकि कुर्ती  कंफर्टेबल होने के साथ इसे कई तरह से स्टाइल किया जा सकता है। इसे आप हाफ जैकेट के साथ पहन सकती हैं।

इसे भी पढ़ें; डबल दुपट्टे का है ट्रेंड, अपनी आने वाली शादी में ब्राइड्स कर सकती हैं ये स्टाइल कैरी

फ्लोरल मैक्सी ड्रेस

स्टाइल स्टेटमेंट के तौर पर आप फ्लोरल मैक्सी ड्रेस भी रख सकती हैं वार्डरोब में।  यह  भी  आजकल खूब पसंद की जा रही है। यह कैजुअल ड्रेसिंग और सेमी-फॉर्मल अवसर दोनों के लिए अनुकूल है।

फ्लोरल हैरम पैंट्स

आप लुक में चेंज लाने के लिए आप अपने वॉर्डरोब में फ्लोरल हैरम पैंट्स भी शामिल कर  सकती  हैं। इसके  साथ  आप  स्पैगिटी या टीशर्ट पहनकर खास अंदाज पा सकती हैं।

फ्लोरल प्रिंट वाली साड़ी

इंडियन वेयर की बात करें तो आप फ्लोरल प्रिंट वाली साड़ी भी वॉडरोब में रख सकती हैं और यह खूब चल भी  रही है। डिजाइनर साड़ी में भी आपको यह पैटर्न, प्रिंट या एंम्ब्राइडरी के रूप में देखने को मिलेगा। कभी लुक में चेंज लाना हो तो आप इसे पहनें। ये आपको परफेक्ट लुक देगीं।

डेनिम जैकेट

जैकेट के ट्रेंड बदलते हैं, लेकिन डेनिम जैकेट कभी भी आउट ऑफ फैशन नहीं होती। हर लड़की के वार्डरोब में एक डेनिम जैकेट तो जरूर ही होनी चाहिए। आप इसे रेगुलर टीशर्ट, प्लेन टॉप, मैक्सी ड्रेस और शॉर्ट ड्रेस, स्पेगिटी के साथ भी कैरी कर सकती हैं। ये आपको एक परफेक्ट, कैजुअल और स्मार्ट लुक देती है।

श्रग ड्रेस

shrag inside

आप आज के ट्रेंड के हिसाब से श्रग ड्रेस को अपनी वार्डरोब में जरूर शामिल करें। ये आपको मार्केट में कई तरह के डिजाइन्स जैसे जैकेट स्टाइल, केप स्टाइल अन्य आदि कई तरह के यूनिक स्टाइल में मिल जाएंगे। लॉन्ग स्लीव वाले कॉटन श्रग को किसी भी ड्रेस के साथ जैसे टॉप या कुर्ती आदि में पहना जा सकता है। ट्राउजर, जींस आदि के साथ यह आपको एक स्टाइलिश लुक देता है।

इसे भी पढ़ें: फ्लोरल डिजाइन वाली ड्रेसेस करें वॉर्डरोब में शामिल और पाएं फ्रैश लुक

ब्लैक या व्हाइट ड्रेस

आपके वॉर्डरोब में एक ब्लैक या व्हाइट अच्छी फिटिंग वाली ड्रेस जरूर होनी चाहिए। ड्रेस घुटने से नीचे नहीं होनी चाहिए। ड्रेस खरीदते समय इस बात का ध्यान रखें कि फिटिंग परफेक्ट  हो।

लेदर बैग

bag shrag inside  

माना आपका आउटफिट भले ही कितना भी अच्छा क्यों न हो, पर अगर आपने उसके साथ अच्छा बैग कैरी नहीं किया तो पूरा आउटलुक बेकार हो जाता है इसलिए अपने वॉर्डरोब में एक अच्छी क्वालिटी का लेदर बैग भी ज़रूर रखें.

इन सब टिप्स को अगर आप आजमाएंगी तो कभी भी आपको ड्रेस सेलेक्ट करने में प्रॉब्लम नही होगी।