ज्यादातर सभी महिलाएं ज्वेलरी की शौकीन होती हैं। जैसे वो लेटेस्ट फैशन के कपड़े खरीदती हैं उसी तरह वो ज्वेलरी में भी लेटेस्ट स्टाइल को फॉलो करना चाहती हैं। महिलाओं और लड़कियों में इसका अच्छा क्रेज देखने को मिलता है। नेकलेस से लेकर रिंग्स तक stacking ज्वेलरी सबसे ज्यादा ट्रेंड में है। आप इसको पहनकर बहुत स्टाइलिश दिख सकती हैं। ज्वेलरी stacking टिप्स देने के पहले हम आपको बता दें हैं कि अलग-अलग डिजाइन की ज्वेलरी को मिक्स मैच करके पहनना ही stacking कहलाता है। आज हम आपको रिंग्स stacking के टिप्स देंगे। जिसमें आप एक तरह की कुछ रिंग्स को एक साथ कैसे पहन सकती हैं।

मिक्स मेटल 

ring stacking to look stylish INSIDE

आप आज तक एक हाथ में एक या दो रिंग पहनती होंगी। लेकिन आप फैशन बदल रहा है और अगर आपको स्टाइलिश दिखने का शौक है तो रिंग्स स्टैकिंग इसका बहुत अच्छा ऑप्शन है। आप अपने पास मौजूद सिल्वर,गोल्ड और  रोज़ गोल्ड की रिंग्स को एक साथ मिलकर पहनें। अपनी स्किन के अनुसार मेटल का चुनाव करें।

Recommended Video

इसे भी पढ़ें: Jyotish Shastra Tips: ये 6 अंगूठियों को पहनने से होगी ‘धन की बारिश’

लेवलिंग का ध्यान रखें

ring stacking to look stylish INSIDE

अगर आप रिंग्स stacking करने जा रही हैं तो रिंग्स के लेवल को ध्यान में रखें। आप एक तरह की शेप वाली रिंग्स का एक सेट बनाकर पहनें। ध्यान रखें कि या तो रिंग्स लम्बी वाली हों या पतली वाली। आप एक हाथ की सभी उंगलियों में एक तरह की पहनें, उनकी लेवलिंग या साइज मेल खाता हुआ होना चाहिए। दुल्‍हन को गोल्‍ड के अलावा इन शहरों से खरीदनी चाहिए मोती, कुंदन और चांदी की ज्‍वेलरी   

स्पेस का ध्यान रखें 

अगर आप रिंग्स को हॉरिजॉन्टल स्टाइल में वियर कर रही हैं तो आप उंगली के बीच में स्पेस का ख्याल रखें। आप एक ही फिंगर में दो रिंग्स को थोड़ा सा गैप बनाकर पहनें। दोनों रिंग्स के बीच में तकरीबन एक इंच का स्पेस मेन्टेन कर सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: बात-बात पर हो जाती है तनातनी तो फौरान पहनें तांबे की अंगूठी

Personalise रिंग्स 

ring stacking to look stylish INSIDE

अगर आप चाहें तो अपने नाम के लेटर की रिंग्स खरीद सकती हैं। इसके अलावा कोई सिबल वाली रिंग्स जो आपको बहुत पसंद हों उनको भी रिंग्स stacking में यूज कर सकती हैं। जरूरी नहीं कि आप गोल्ड या सिल्वर रिंग ही पहनें। आजकल बाज़ार में तरह तरह की मेटल रिंग्स मिलती हैं। आप stacking के लिए black मेटल या एंटीक मेटल की रिंग्स भी  खरीद सकती हैं। इसके अलावा अगर आप चाहें तो स्टोन रिंग्स का यूज भी rings stacking में कर सकती हैं।  

हम जानते हैं फैशन समय के साथ बदलता रहता है। अगर आपको रिंग्स stacking करने का मन है और आपके पास रिंग्स की ज्यादा वैरायटी नहीं है। तो आप बाज़ार से किसी भी तरह की ज्वेलरी खरीदकर उसको मिक्स मैच करके पहन सकती हैं। ध्यान रखें कि आपकी रिंग्स stacking इंट्रेस्टिंग लगनी चाहिए।