Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    छोटे कद की लड़कियां ऐसे बूट्स पहनें, हाइट लगेगी लंबी

    हाइट कम है और समझ नहीं आ रहा है कि कैसे बूट्स आपको पहनने चाहिए तो इस आर्टिकल को एक बार जरूर पढ़ें। 
    author-profile
    Updated at - 2022-12-27,20:30 IST
    Next
    Article
    boots styling tips for short height girl

    सर्दियों का मतलब है लॉन्ग जैकेट्स और बूट्स! अब मुझे सर्दियां इसलिए ही पसंद है क्योंकि मुझे बूट्स पहनना बहुत पसंद है। मगर चूंकि मेरी हाइट कम है तो मुझे एक अच्छे बूट्स चुनने में हमेशा कठिनाई आती है। कद छोटा होने के नाते मैं हील्स पर निर्भर रहती हूं और बूट्स लेते वक्त मेरी हाइट थोड़ी लंबी लगे, बस इसका खास ख्याल रखती हूं।

    इस मौसम में तो रोजाना भी बूट्स पहने जाएं तो खराब नहीं लगता है। यह आपकी ड्रेसेस और अटायर को एक क्लासी लुक देते हैं। लेकिन एक छोटे कद की लड़की अपने लिए परफेक्ट बूट्स कैसे चुनें? क्या आपकी भी यही चिंता है? अब इसे भूल जाइए क्योंकि इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि आपके ऊपर किस तरह के बूट्स ज्यादा अच्छे लगेंगे। ये बूट्स आपकी हाइट में एक इल्यूजन क्रिएट करेंगे और आपको लंबा दिखाएंगे।

    1. नी हाई बूट्स

    knee heigh boots for short girl

    हो सकता है आपको अपने लिए नी हाई बूट्स चुनने में थोड़ी ज्यादा मेहनत करनी पड़े। मगर आपको बता दें कि ये बूट्स आप पर खूब फबेंगे। आप इन बूट्स को अपनी जीन्स और ट्राउजर से मैच करके पहन सकती हैं जो एक लेंथ क्रिएट करेगा।

    यदि आप ड्रेसेस पहन रही हैं तो उन्हें अपने स्टॉकिंग के रंग से मिलाने का प्रयास करें ताकि आप अपने बॉटम हाफ को लंबा दिखा सकें। 

    वहीं अगर आप एक मिनी स्कर्ट पहनना चाह रही हैं, तो इसमें काले बूट्स और काली टाइट्स पहनें जो आपकी हाइट में एक इल्यूजन क्रिएट करेगा।

    इसे भी पढ़ें: छोटे कद की लड़कियों के लिए ये फुटवियर्स होंगे सबसे बेस्ट

    2. घुटने के ऊपर वाले बूट्स पहनें

    इन्हें 'ओवर द नी' बूट्स कहते हैं और यह कम कद वाली लड़कियों पर जबरदस्त लगता है। 

    इसका कारण यह है कि यदि आपके पैर छोटे हैं, तो आप अपनी स्टाइलिंग के माध्यम से अपने हाइट का इल्यूजन क्रिएट करने की कोशिश करती हैं। ये बूट्स वर्टिकल लाइन को तोड़े बिना लंबे पैरों का भ्रम देते हैं। सर्दियों के लिहाज से भी ये अच्छे हैं, क्योंकि यह घुटनों तक आपको वॉर्म फील करवाते हैं।

    यह आपके घुटनों पर आसानी से फिट हो जाते हैं और इसी कारण से आपकी स्टाइलिंग और भी अच्छी लगती है (लॉन्ग बूट्स को ऐसे करें स्टाइल)।

    3. पॉइंटेड बूट्स पहनें

    pointed boots for short height

    पॉइंटेड बूट्स छोटे कद की महिलाओं के ओवरऑल लुक को फ्लैटरिंग बनाता है। भले ही उनके टोज़ थोड़े से पॉइंटेड हो, लेकिन यह आपके पैरों को अधिक लंबा दिखाने में बहुत बड़ा अंतर डालता है। इतना ही नहीं, इसके लिए आपको हाई हील्स वाले बूट्स भी पहनने की जरूरत नहीं है। ये पॉइंटेड फ्लैट बूट्स आपके पैरों को लंबा दिखाने में मदद करते हैं। 

    इसके साथ ही आप कोशिश करें कि वर्टिकल लाइन्स में ड्रेसेस और आउटफिट्स पहनें, इससे आपकी हाइट और लंबी दिखेगी और आपको ज्यादा जतन भी नहीं करने पड़ेंगे।

    4. एंकल बूट्स पहनें

    ankle boots styling for short height

    एंकल बूट्स एक छोटे कद की लड़की पर हमेशा बेहतर ढंग से काम करते हैं। आप इन बूट्स को लेते वक्त एक ट्रिक यह अपना सकती हैं कि आप उसी रंग के बूट्स पहनें जैसा आपका बॉटम है (शॉर्ट हाइट के लिए स्टाइलिंग टिप्स)।

    इससे एक समान लाइन बनती है। उदाहरण के लिए, अगर आपने काली जींस पहन रही हैं तो ब्लैक एंकल बूट्स पहनने चाहिए। इससे लंबे पैरों का भ्रम पैदा होगा और आप लंबी दिखेंगी।

    इसे भी पढ़ें: कम हाइट वाली लड़कियां पहनें ऐसे फुटवियर्स, हाइट दिखेगी लंबी

    इसके अलावा एक बात का ध्यान रखें कि छोटे हेमलाइन वाले चंकी एंकल बूट्स आपको बिल्कुल नहीं पहनने चाहिए। यह आपके पतले और छोटे पैरों को शॉर्ट दिखाकर आपकी हाइट को और छोटा दिखा सकते हैं। 

    अब आप भी बूट्स पहनते वक्त इन बातों का ध्यान रखें और इस तरह के बूट्स को अपने शूरैक में शामिल करें। हमें उम्मीद है यह जानकारी आपको पसंद आएगी। अगर यह लेख आपको पसंद आया तो इसे लाइक और शेयर करें और ऐसे ही लेख पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी के साथ।

    Image Credit: freepik, ajio and luluandsky

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।