• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

लाल लहंगे में आप भी लगेंगी बॉलीवुड एक्‍ट्रेस जैसी, यहां से लें स्‍टाइलिंग टिप्‍स

अगर आप चाहती हैं कि लहंगे में आप किसी एक्ट्रेस से कम न लगे तो इसके लिए आपको कुछ फैशन टिप्स फॉलो करनी चाहिए। 
author-profile
  • Hema Pant
  • Editorial
Published -30 Jun 2022, 14:33 ISTUpdated -30 Jun 2022, 17:19 IST
Next
Article
actress in red lehenga

यह कहना गलत नहीं होगा कि लहंगा ज्यादातर लड़कियों को पसंद होता है। सच भी है, लहंगे में लड़कियां दिखती ही इतनी खूबसूरत हैं कि हर किसी की नजर उन पर टिक जाती है। खासतौर पर लाल लहंगा। लाल एक ऐसा रंग है, जो आंखों को भाता है। इसलिए ज्यादातर लड़कियां पार्टी में लहंगा पहनती हैं। साथ ही उनकी ख्वाहिश होती है कि वह किसी एक्ट्रेस जैसी दिखें। जिसके लिए वह न जाने क्या-क्या करती हैं। अगर आप लाल लहंगे में एक्ट्रेस जैसी बेइंतहा खूबसूरत दिखना चाहती हैं तो आप इन सेलेब्स से इंस्पिरेशन ले सकती हैं। उनके हर लहंगा लुक आपके लिए आपकी खूबसूरती में एक नया टच एड करेंगे, जिससे हर कोई आपकी तारीफ करते नहीं थकेगा। 

सिंपल बॉर्डर लहंगा

kaitrina in red lehengaकैटरीना कैफ का यह लाल लहंगा बेहद खूबसूरत है। अगर आप सिंपल के साथ-साथ अट्रैक्टिव लुक पाना चाहती हैं तो इसके लिए आपको ऐसा लहंगा पहनना चाहिए, जिसके बॉर्डर पर वर्क हो। इस तरह के लहंगे में आप किसी प्रिंसेस से कम नहीं लगेंगी। लहंगे में लटकन भी लगवाएं। लाल बिंदी, खुले बाल और लॉन्ग हैवी ईयरिंग्स पहनें। क्योंकि लहंगे के बॉर्डर पर डिजाइन होंगे, इसलिए गले में कोई भी ज्वेलरी न पहनें। लाइट मेकअप और लाइट ब्राउन लिपस्टिक से अपने लुक को परफेक्ट बनाएं। 

सीक्वेन रेड लहंगा

kiara advani in red lehengaकियारा आडवाणी हमेशा अपने फैंशन सेंस से सबका दिल जीत लेती हैं। आप उनसे वेस्टर्न से लेकर ट्रेडिशनल आउटफिट तक के लिए इंस्पिरेशन ले सकती हैं। अगर आप किसी शादी में जा रही हैं और चाहती हैं कि आपका लुक सबसे हटके हो तो आप उनके इस लुक को रिक्रिएट कर सकती हैं। सीक्वेन आउटफिट का फैशन ट्रेंड में है।

इसलिए आप सीक्वेन लहंगा ट्राई कर सकती हैं। लुक में ग्लैमर एड करने के लिए वी-नेक ब्लाउज पहनें। इसके साथ लो बन बनाएं। बालों में फूल लगाकर अपनी खूबसूरती में चार चांद लगाएं। आप रेड लहंगे के साथ अलग कलर की ज्वेलरी कैरी कर सकती हैं। इसे कलर कॉन्ट्रास्ट कहते हैं। 

रेड विद सिल्वर एंब्रॉयडरी लहंगा

shradha kapoor in red lehengaअगर आप उन महिलाओं में से एक हैं, जिन्हें हमेशा ज्यादा सजकर रहने की आदत है तो हैवी एंब्रॉयडरी वाला लहंगा पहनें। रेड और सिल्वर का कॉम्बिनेशन एकदम बेस्ट है। इसलिए ऐसा लहंगा चुनें, जिसमें सिल्वर स्टोन से कढ़ाई हो। लहंगे के साथ नेकलेस और माथापट्टी पहनें। आप चाहें तो बैकलेस ब्लाउज भी पहन सकती हैं। लुक में मॉर्डन टच जोड़ने के लिए खुले बाल रखें। शिमरी आई और न्यूड लिपस्टिक लगाएं। हाथ में वॉच पहनना न भूलें। आप चाहें तो कंफर्टेबल लुक के लिए लहंगे के नीचे नॉर्मल फुटवियर भी पहन सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: फ्लोरल लहंगा देगा आपको डिफ्रेंट लुक, जानें स्टाइल करने का सही तरीका

Recommended Video


सिंपल लहंगा

sara ali khan in red lehengaअगर आप लहंगे में सुंदर के साथ कंफर्टेबल दिखना चाहती हैं तो ऐसा लहंगा पहनें, जो सिंपल हो। अगर आप कंफ्यूज हैं कि लहंगे को किस तरह से स्टाइल करें तो इसके लिए आप सारा अली खान से इंस्पिरेशन ले सकती हैं। उनका यह रेड लहंगा रिसेप्शन और वेडिंग के लिए परफेक्ट है। लेकिन आप अपने लुक को और भी खूबसूरत बनाने के लिए इसके साथ सिर्फ हैवी ईयरिंग्स या फिर नेकलेस पहनें। अगर आप कुंदन हेडबैंड पहन लेंगी तो यकीन मानिए हर किसी की नजर केवल आप पर टिक जाएंगी। 

इसे भी पढ़ें: Latest lehenga Designs: दोस्‍त की शादी में लहंगा पहनना चाहती हैं तो देखें 10 लेटेस्‍ट डिजाइन

हैवी वर्क लहंगा

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Neha Kakkar (Mrs. Singh) (@nehakakkar)

नेहा कक्कड़ का शादी के इस लहंगे को आप अपनी वॉर्डरोब में शामिल कर सकती हैं। इस पूरे लहंगे में वर्क किया गया है। ऐसे में आप भी अपनी शादी के लिए कुछ इस तरह का लहंगा पहन सकती हैं। लहंगे के साथ आप फुल-स्लीव्स ब्लाउज भी वियर कर सकती हैं। चोकर पहनें और छोटी सी नथ से अपने लुक को कंप्लीट करें। बात करें हेयरस्टाइल कि तो स्लीक बन बनाएं। 

इन बातों का रखें ध्यान

  • अगर आप सिंपल लहंगा पहन रही हैं तो हैवी दुपट्टा कैरी करें। 
  • एंब्रॉयडरी वाले ब्लाउज के साथ नेकलेस न पहनें। इससे आप लुक ओवरडू लगेगा। 
  • हेयरस्टाइल का भी खास ध्यान रखें। बन हेयरस्टाइल ज्यादातर लहंगे के साथ अच्छा लगता है। 

उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा। इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए हमें कमेंट कर जरूर बताएं और जुडे रहें हमारी वेबसाइट हरजिंदगी के साथ।

Image Credit: Instagram

 
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।