फैशनेबल और अट्रैक्टिव दिखने के लिए यूं तो महिलाएं कई तरह के एक्सपेरिमेंट करती हैं, लेकिन साड़ी में परफेक्ट लुक मिलने पर जो खुशी उन्हें होती है, वैसा अहसास उन्हें किसी और चीज से नहीं मिलता। हर महिला की चाहत होती है कि वह भारत के सबसे खूबसूरत परिधान साड़ी में बेस्ट लुक में नजर आए। अगर साड़ी सही तरीके से ड्रेप की जाए, तो वाकई यह लुक को क्लासी बना देती है। साड़ी पहनते हुए सभी महिलाएं चाहती हैं कि वे स्लिम ट्रिम नजर आएं। कई महिलाएं प्रेग्नेंसी के बाद, मैटाबॉलिज्म में बदलाव आने और गलत खानपान के कारण ओवरवेट दिखने लगती हैं या फिर उनकी बांहें ज्यादा हैवी नजर आती हैं। ऐसी स्थिति में महिलाओं को लगता है कि साड़ी पहनते हुए उनकी स्लीव्स भी हैवी नजर आएंगी। इसी डर की वजह से वे अपनी फेवरेट साड़ी पहनने से भी कतराती हैं। अगर आप भी ऐसी ही मुश्किल का सामना कर रही हैं तो परेशान ना हों, आज हम आपको बता रहे हैं विद्या बालन और माधुरी दीक्षित जैसी बॉलीवुड एक्ट्रेसेसेस से इंस्पायर्ड कुछ ऐसे ब्लाउज डिजाइन्स के बारे में, जिनके जरिए आप ना सिर्फ अपनी बाहों पर से ध्यान हटा सकती हैं, बल्कि अपने स्टाइल को खूबसूरती से फ्लॉन्ट भी कर सकती हैं। 

Elbow Length बांह वाले ब्लाउज पहनें

आमतौर पर महिलाएं ब्लाउज की बांह 6-7 इंच रखवाना पसंद करती हैं। इसकी जगह आप Elbow Length Sleeve यानी कुहनी तक की बांहें ट्राई कर सकती हैं। इस तरह की स्लीव्स से आपकी बाहों का आधा हिस्सा ब्लाउज में रहेगा, जिससे बाहों का हैवी हिस्सा आसानी से छिप जाएगी और आपका लुक अलग भी नजर आएगा। 

इसे जरूर पढ़ें: नुसरत जहां ने लोकसभा सदस्य के तौर पर ली शपथ, देखिए पहली तस्वीरें

तीन चौथाई रखें ब्लाउज स्लीव

 vidya balan bouse design three fourth length inside

कुहनी तक ब्लाउज की स्लीव्स से आगे बढ़ते हुए आप बांह के तीन-चौथाई हिस्से को भी कवर कर सकती हैं। हैवी बाहों को खूबसूरती से छिपाने का यह बहुत आसान तरीका है। इससे आपका लुक ग्रेसफुल हो जाता है, जैसा कि इस तस्वीर में विद्या बालन का नजर आ रहा है। विद्या बालन इस तरह के एक्सपेरिमेंट अक्सर करती नजर आती हैं और अपने खूबसूरत लुक के लिए सुर्खियां भी बटोरती हैं। 

आरामदायक बाहों वाले ब्लाउज

vidya balan relaxed  blouses inside

बहुत सी महिलाओं को लगता हैं कि ब्लाउज पूरी तरह से फिट दिखने पर ही अच्छा लगता है, लेकिन इससे आपकी परेशानी भी बढ़ सकती है। अगर आप पुराने ब्लाउज को पहनने की कोशिश कर रही हैं, जो अब आपको टाइट होने लगा है तो आपकी प्रॉब्लम और भी ज्यादा बढ़ सकती है। ऐसे ब्लाउज की फिटिंग कराए बगैर पहनना सही नहीं होगा। अपनी सोच बदलें। आप चाहें तो साड़ी के साथ ओवरसाइज्ड ब्लाउज भी पहन सकती हैं। यह पूरी तरह से मिथ है कि शरीर से चिपका दिखने वाला ब्लाउज स्टाइलिश नहीं दिखता। बैगी ब्लाउज भी दूसरे स्टाइल वाले ब्लाउज की तरह खूबसूरत दिख सकता है। 

पूरी बांह वाले ब्लाउज

vidya balan bouse design full sleaves inside

Elbow Length और तीन-चौथाई बाहों वाले ब्लाउज के साथ पूरी बांह के ब्लाउज भी हैवी बाहों के लिए अच्छा ऑप्शन साबित हो सकते हैं। इसे और अट्रैक्टिव बनाने के लिए आप अपनी कलाई पर खूबसूरत एब्रॉएड्री करवा सकती हैं या साड़ी से मेल खाता बॉर्डर लगवा सकती हैं। इससे आपका लुक बेहद दिलकश हो जाएगा। 

Cold Shoulder वाले ब्लाउज पहनें

madhuri dixit cold shoulder blouse design inside

आजकल Cold Shoulder का फैशन काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है। वैस्टर्न ड्रेसेस ही नहीं, ट्रडीशनल सलवार सूट और ब्लाउज में भी यह ट्रेंड पसंद किया जा रहा है। इससे इंस्पिरेशन लेते हुए आप अपने ब्लाउज के लिए भी यह ऑप्शन चुन सकती हैं। इस तस्वीर में माधुरी दीक्षित की साड़ी Cold Shoulder वाले ब्लाउज की वजह से और भी ज्यादा खूबसूरत नजर आ रही है, ऐसे में आप भी इसे जरूर आजमाएं।