• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

ऑफिस में बेल्ट स्टाइल करते समय ना करें ये मिसटेक्स

अगर आप ऑफिस में अपने लुक में बेल्ट को भी शामिल कर रही हैं तो आपको कुछ छोटी-छोटी गलतियों से बचना चाहिए।
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial
Published -02 Jul 2022, 12:53 ISTUpdated -02 Jul 2022, 12:53 IST
Next
Article
belt styling mistakes in office new

बेल्ट आज एक एक्सेसरीज बन चुकी है, जिसे पुरूषों से लेकर महिलाओं तक हर कोई अपने स्टाइल का हिस्सा बनाना पसंद करता है। इतना ही नहीं, बेल्ट एक बेहद ही वर्सेटाइल एक्सेसरीज है, इसलिए आप इसे केजुअल्स से लेकर आउटिंग तक, पार्टी से लेकर ऑफिस तक आसानी से पहन सकती हैं। चूंकि, इन दिनों महिलाओं के लिए बेल्ट के स्टाइल में ऑप्शन की कमी नहीं है, इसलिए कभी-कभी सही बेल्ट के चयन में महिलाओं से गलती भी हो जाती है।

किसी भी बेल्ट को स्टाइल का हिस्सा बनाने से पहले यह जरूरी है कि आप जगह व ओकेजन का जरूर ध्यान रखें। मसलन, अगर आप ऑफिस में बेल्ट को पहन रही हैं तो ऐसे में आपको अपने स्टाइल को कुछ इस तरह बैलेंस करना होता है कि आपका लुक प्रोफेशनल नजर आए। लेकिन कभी-कभी बेल्ट स्टाइलिंग के दौरान महिलाएं कुछ छोटी-छोटी मिसटेक्स कर बैठती हैं। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको बेल्ट स्टाइलिंग से जुड़ी कुछ ऐसी ही मिसटेक्स के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें आपको अपने ऑफिस लुक में करने से बचना चाहिए-

इसे जरूर पढ़ें- बेल्‍ट के साथ दुपट्टे को स्टाइल करने के टिप्स जानें

belt styling mistakes in office look

बिग साइज बेल्ट स्टाइल ना करें

इन दिनों बेल्ट में डिफरेंट साइज अवेलेबल हैं, जो आपके लुक को स्टनिंग बनाते हैं। थिन बेल्ट से लेकर कोरसेट स्टाइल बेल्ट तक, आजकल कई तरह की बेल्ट महिलाओं द्वारा पसंद की जा रही है। लेकिन जब बात ऑफिस में बेल्ट पहनने की होती है, तो यह बेहद जरूरी हो जाता है कि आप उसके साइज पर अतिरिक्त ध्यान दें।

ऑफिस में बिग साइज बेल्ट जैसे कोरसेट बेल्ट आदि को पहनने की गलती ना करें। ऑफिस में एक एलीगेंट लुक पाने के लिए आप थिन बेल्ट को प्राथमिकता दें। आप चाहें तो मीडियम साइज बेल्ट को भी अपनी स्टाइलिंग का हिस्सा बना सकती हैं।

पॉप कलर्स को करें अवॉयड

बेल्ट में पॉप कलर्स आपके लुक को इंस्टेंट चेंज करते हैं और इससे हर किसी का ध्यान आपकी एक्सेसरीज यानी बेल्ट पर जाता है। किसी पार्टी या फंक्शन के लिए पॉप कलर बेल्ट को पहना जा सकता है। लेकिन ऑफिस के लिए ब्लैक व ब्राउन बेल्ट को पहनना सबसे अच्छा माना जाता है। अगर आपने व्हाइट आउटफिट पहना है तो आप व्हाइट बेल्ट को स्टाइल करने पर भी विचार कर सकती हैं। ध्यान रखें कि आपको बेल्ट से अपने स्टाइल को एन्हॉन्स करना है, उसे अलग से हाइलाइट नहीं करना है।

इसे जरूर पढ़ें- इस तरह कैरी करें बेल्ट बैग, दिखेंगी बेहद स्टाइलिश

belt styling mistakes

फैन्सी बकल दिखाएगा अनप्रोफेशनल

बेल्ट का बकल स्टाइल भी काफी महत्वपूर्ण होता है। वर्तमान में, ऐसी कई बेल्ट हैं, जिनके बकल काफी फैन्सी हैं और एक स्टाइल स्टेटमेंट क्रिएट करते हैं। इस तरह ही बेल्ट किसी फंक्शन या पार्टीज के लिए काफी अच्छी मानी जाती हैं, लेकिन ऑफिस में डिफरेंट डिजाइन वाली फैन्सी बकल बेल्ट को नहीं पहनना चाहिए। यह आपके लुक को अनप्रोफेशनल बनाती हैं। बेहतर होगा कि आप सिंपल बकल को ही अपने ऑफिस लुक का हिस्सा बनाएं।

गलत तरीके से स्टाइल करना

ऑफिस में बेल्ट को पहनने का तरीका भी काफी अहम् है। इन दिनों महिलाएं एक डिफरेंट लुक क्रिएट करने के लिए बेल्ट को तरह-तरह से स्टाइल करती है। मसलन, बकल में बेल्ट को अटैच करने के बाद उसकी लेंथ को ऐसे ही ड्रेप होने देती हैं। यह देखने में तो काफी स्टाइलिश लगता है, लेकिन स्ट्रीट लुक में आप इस तरह बेल्ट को स्टाइल कर सकती हैं। ऑफिस लुक में कभी भी बेल्ट को इस तरह से स्टाइल ना करें।

तो अब आप भी ऑफिस में बेल्ट को स्टाइल करते समय इन छोटी-छोटी गलतियों से बचें और अपने लुक से रॉक करें।

 

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकीअपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।  

Image Credit- Instagram

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।