कंगना रनौत उन एक्ट्रेसेस में से एक हैं जिनका फैशन स्टेटमेंट कई लोग फॉलो करते हैं। कंगना रनौत के एयरपोर्ट लुक्स, उनके फिल्म फेस्टिवल लुक्स और मूवी प्रमोशन लुक्स सभी बहुत अलग होते हैं और ऐसा लग रहा है कि कंगना अब भारतीय परिधानों को लेकर काफी सजग हो गई हैं। तभी तो अधिकतर जगहों पर वो साड़ी में दिखाई देती हैं। कंगना को अब ये चौथी बार नेशनल अवॉर्ड मिला है और इस अवॉर्ड सेरेमनी के दौरान भी कंगना ने अपना लुक देसी ही रखा। 

कंगना के इस लुक में गोल्ड रंग का बहुत ज्यादा इस्तेमाल था और इस अवॉर्ड फंक्शन में उनका लुक जयललिता के लुक से काफी मैच करता हुआ दिख रहा था। कंगना ने हाल ही में 'थलाइवी' फिल्म का मंचन किया है और ऐसे में उनका लुक इससे जुड़ा होना लाजमी है। 

क्या खास था कंगना के लुक में?

कंगना रनौत के इस लुक में लाल बिंदी, बालों में गजरा, हेवी गोल्ड इयररिंग्स और गोल्ड चोकर नेकलेस शामिल था। उनकी गोल्ड और ऑरेंज रंग की कांजीवरम साड़ी इस लुक की शो स्टॉपर थी। 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Kangana Thalaivii (@kanganaranaut)

 

कंगना ने इस लुक को पूरा करने के लिए न्यूड मेकअप लुक चुना। फैंसी स्टैंड कॉलर सिल्क ब्लाउज से लेकर हाथों में कंगन तक कंगना काफी खूबसूरत लग रही थीं। 

इसे जरूर पढ़ें- कंगना का हर स्टाइल होता है खास, इन लुक्स को कर सकती हैं आप भी फॉलो

कंगना को इस बार उनकी दो फिल्मों 'पंगा और मणिकर्णिका' के लिए अवॉर्ड मिल रहा है। कंगना ने पहली बार 2010 में नेशनल अवॉर्ड जीता था जिसमें उन्हें फिल्म 'फैशन' के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का खिताब दिया गया है।  

इतने सालों में कंगना के लुक में बहुत बदलाव आया है। चलिए एक झलक उनके नेशनल अवॉर्ड लुक्स पर भी डालते हैं।  

2010 में कंगना का लुक- 

2010 में कंगना रनौत ने अपने लुक को बिल्कुल उस साल के फैशन के हिसाब से रखा था। ब्लैक सलवार सूट और मेकअप में कंगना ने अपना पहला नेशनल अवॉर्ड स्वीकार किया था। कंगना ने उस समय तत्कालीन राष्ट्रपति श्रीमती प्रतिभा पाटिल के हाथों नेशनल अवॉर्ड लिया था। ये अवॉर्ड उन्हें मधुर भंडारकर की फिल्म 'फैशन' में सपोर्टिंग रोल करने के लिए मिला था। 

kangana and antional awards

2014 में कंगना का लुक- 

कंगना को उनकी फिल्म 'क्वीन' के लिए नेशनल अवॉर्ड दिया गया था। कंगना ने इस अवॉर्ड को लेते समय मॉव रंग का केप (Cape) वाला गाउन पहना हुआ था। कंगना का ये लुक वाकई खास था और इसके साथ ही उन्होंने डार्क लिपस्टिक और बिना किसी ज्वेलरी के साथ इस लुक को पूरा किया था।  

kangana for queen national award

इसे जरूर पढ़ें- National Film Awards: जानें किसे मिले अवॉर्ड, देखें लिस्ट 

2015 में कंगना का लुक-

एक बार फिर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के हाथों कंगना को नेशनल अवॉर्ड मिला था। कंगना ने ऑफ शोल्डर डस्ट ब्लू गाउन पहना था और उन्हें इस साल उनकी फिल्म 'तनु वेड्स मनु रिटर्न्स' के लिए नेशनल अवॉर्ड दिया गया था।  

look of kangana and national award

2021 में कंगना का लुक- 

2021 में कंगना का लुक हम देख ही चुके हैं। वो यकीनन काफी सुंदर लग रही थीं।  

इस हिसाब से कंगना का लुक पिछले कुछ सालों में काफी बदला है और उन्होंने हर बार नेशनल अवॉर्ड लेते समय खुद को बखूबी प्रेजेंट किया है।  

kangana and national award

67वें नेशनल अवॉर्ड्स की सेरेमनी- 

इस सेरेमनी में रजनीकांत को दादा साहब फाल्के पुरुस्कार से नवाज़ा गया और वहीं धनुष और मनोज बाजपेयी को बेस्ट एक्टर अवॉर्ड दिया गया है। सेरेमनी में रजनीकांत के सम्मान में स्टैंडिंग ओवेशन भी दिया गया है और कंगना को बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला है।  

ये अवॉर्ड्स 2019 की फिल्मों के आधार पर दिए गए हैं, लेकिन कोरोना वायरस आउटब्रेक के कारण इन्हें स्थगित कर दिया गया था। इसी साल मार्च में इन अवॉर्ड्स की घोषणा हुई है और अब ये सेरेमनी रखी गई है। विवेक अग्निहोत्री की फिल्म 'द ताशकंद फाइल्स' को बेस्ट डायलॉग और उनकी पत्नी पल्लवी जोशी को इसी फिल्म के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड दिया गया है।  

Recommended Video

जहां तक बेस्ट हिंदी फिल्म की बात है तो ये अवॉर्ड सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म 'छिछोरे' को गया है। बेस्ट मेल प्लेबैक सिंगर का अवॉर्ड बी प्राक को फिल्म 'केसरी' के गाने 'तेरी मिट्टी' के लिए दिया गया है।  

अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी तो इसे शेयर जरूर करें। नेशनल अवॉर्ड्स और फिल्म जगत से जुड़ी अन्य स्टोरीज को पढ़ने के लिए आप जुड़े रहें हरजिंदगी से।