हर महिला की चाह होती है कि उसकी बॉडी परफेक्ट हो। लेकिन हर महिला फिट हो यह जरूरी नहीं होता है। हम में से बहुत सी महिलाएं ऐसी हैं जो अपनी हेल्‍दी बॉडी की वजह से परेशान रहती हैं और उन्हें समझ नहीं आता कि किस स्टाइल के कपड़े उनपर सूट करेंगे। कुछ महिलाएं तो इंडियन कपड़े जैसे साड़ी, सूट और लहंगा इसलिए पहनने से हिचकिचाती हैं क्‍योंकि उन्‍हें लगता है कि वह इसमें मोटी दिखेंगी। और कुछ ऐसा पहनें जिसमें फैट कम लगे और वह सुंदर  दिखे। लेकिन साड़ी, सूट या लहंगा किसी फंक्शन में इंडियन आउटफिट में जो खूबसूरती दिखती है वो किसी और आउटफिट में कहां दिखने को मिलती है। अगर आप भी इंडियन ड्रेसेस मोटी दिखने के डर से पहनने से हिचकिचाती है, तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं क्‍योंकि आज हम आपके लिए कुछ ऐसे टिप्‍स लेकर आए है जिसको आजमाकर आप हर आउटफिट में आकर्षक दिखेगी।

इसे जरूर पढ़ें: Hina Khan के इन स्टाइलिश और अट्रैक्टिव लुक्स से लीजिए इंस्पिरेशन

कुर्ता और बॉटम चुनते समय ध्‍यान रखें 

सूट में भी कई महिलाएं मोटी दिखती हैं। अगर आप स्लिम और लंबा लुक चाहती हैं तो अनारकली सूट आपके लिए बेस्‍ट है। इससे आपको रॉयल लुक भी मिलता है। अगर आप कुर्ता पहनने की सोच रही हैं, तो नी-लेंथ कुर्ता पहनने से बचें। हमेशा लॉन्ग फिट या ए-लाइन वाला कुर्ता ही चुनें। इसके अलावा कभी भी हॉरिजॉन्टल स्ट्राइप्स ना पहनें इसमें आप छोटी और मोटी नजर आ सकती हैं। सिर्फ वर्टिकल स्ट्राइप वाली सूट ही पहनें। ये आपको स्लिमिंग इफेक्ट देने के साथ ही लंबा भी दिखाएगा। आपको पतला और खूबसूरत लुक देने में कुर्त के साथ-साथ बॉटम का भी बड़ा हाथ होता है। आप अपने कुर्ते के साथ बॉटम समझदारी से चुनें। ए-लाइन कुर्ते के साथ हमेशा लैगिंग्स या जैगिंग्स को चुनना अच्‍छा ऑप्‍शन हो सकता है।

vidhya fashion and style inside

फैब्रिक का ध्‍यान रखें

साड़ी या लहंगे के लिए कपड़ा चुनते समय फैब्रिक का पूरा ध्‍यान रखना चाहिए क्‍योंकि कुछ तरह के कपड़ों में आप मोटी दिख सकती हैं। इसलिए क्रेप, सैटिन, शिफॉन या जॉर्जेट जैसे हल्के फैब्रिक पहनें। अगर आपको सिल्क पहनना पसंद हैं, तो लाइटवेट सिल्क ही चुनें। अगर बॉडी के किसी एक हिस्से से आपको फैट छिपाना है तो फैट ट्रिमर बेल्ट का इस्तेमाल कर सकती हैं।

vidhya fashion and style inside

प्रिंट्स और कलर का भी पूरा ध्‍यान रखें

सिर्फ फैब्रिक ही आपको स्लिम दिखाने में हेल्‍प नहीं करता है बल्कि इसमें प्रिंट्स का भी पूरा हाथ होता है। अगर आप स्लिम और लंबा लुक चाहती हैं तो आपको छोटे प्रिंट्स की ड्रेसेस का ही चुनाव करना चाहिए। जी हां जहां बड़े और बोल्ड प्रिंट्स आपके कर्व्स को उभारने का काम काम करते हैं। वहीं, छोटे-छोटे प्रिंट्स आपको खूबसूरत और पतला दिखाते हैं। इसलिए प्रिंटेड साड़ी हो, लहंगा, कुर्ता या सूट या फिर वेस्‍टर्न ड्रेस आप हमेशा छोटे प्रिंट्स ही चुनें। इसके अलावा अगर आप हर आउटफिट में स्लिम दिखना चाहती हैं तो डार्क कलर्स की ड्रेसेस को ही चुनें। इससे आपकी बॉडी स्लिम और खूबसूरत दिखती है। साथ ही अगर स्ट्राइप वाले कुर्ता या सूट पहन रही हैं, तो हमेशा वर्टिकल स्ट्राइप्स चुनें। हॉरिजॉन्टल स्ट्राइप्स पहनने से बचें।

इसे जरूर पढ़ें: दिखना चाहती हैं स्टाइलिश, शिल्पा शेट्टी की तरह पहनें साड़ी

तो देर किस बात की आप भी इन 3 टिप्‍स को अपनाएं और हर आउटफिट में स्लिम दिखें।

स्‍वतंत्रता दिवस और रक्षा बंधन के अवसर पर HerZindagi महिलाओं के लिए एक exclusive वर्कशॉप प्रस्‍तुत कर रहा है। हमारे #BandhanNahiAzaadi अभियान का हिस्सा बनने के लिए आज ही फ्री रजिस्ट्रेशन करें। सभी प्रतिभागियों को मिलेगा आकर्षक इनाम।