ऐसा आपके साथ कितनी बार हुआ है कि आपने कोई इयरफोन्स लिए हों और थोड़े दिन चलने के बाद उनमें से एक कान के स्पीकर से आवाज़ आनी बंद हो जाए? मैं तो म्यूजिक को लेकर काफी ध्यान रखती हूं। स्पीकर से लेकर हेडफोन्स, इयरफोन्स और कई तरह से गैजेट्स मेरे पास हैं, लेकिन रोज़ाना इस्तेमाल के लिए एक परफेक्ट इयरफोन ढूंढना काफी मुश्किल हो जाता है। अक्सर ये दिक्कत आती है इसलिए क्योंकि किसी इयरफोन की कीमत काफी ज्यादा होती है और किसी में परफेक्ट साउंड नहीं मिलती। लेकिन boAt कंपनी का BassHeads 228 Extraa Bass Earphone हाल ही में मेरे पास आया है और मैं इससे काफी खुश हूं। इसका रिव्यू पढ़ने और मेरा एक्सपीरियंस जानने से पहले ये जान लें कि कंपनी इसे लेकर क्या दावा करती है।  

दावा- 

- ये इयरफोन एक्स्ट्रा बेस वाली साउंड देता है

- केबल को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि ये उलझे ना

- माइक्रोफोन से बेहतर क्वालिटी की आवाज़ जाती है और कॉल करने में आसानी होती है

- साउंड मॉड्यूलेशन अच्छा है 

gifting items

इसे जरूर पढ़ें- Expert Advice: घर में अक्सर महिलाओं से हो जाती हैं पैसे से जुड़ी ये 7 गलतियां

पैकेजिंग -

ये इयरफोन एक रेक्टैंगल डब्बे में आता है। इसके अंदर एक इयरफोन होल्डर है जिसमें इयरफोन्स के साथ 6 इयर टिप्स और क्लिप दी जाती है। इससे अगर किसी का इयर टिप खो भी गया है तो उसे बदला जा सकता है। इसी के साथ, आते हैं इयर हुक जो आपको तब फायदेमंद लगेंगे जब आप वर्कआउट करते समय ये इयरफोन लगाए हों। केबल का रंग अलग-अलग हो सकता है ये ब्लैक, ब्लू, ग्रीन, व्हाइट, लाइम और रेड रंग में मिलेगा।  ये स्मार्टफोन के साथ काफी स्टाइलिश लगता है। 

लुक्स-  

ये इयरफोन 1.2m की फ्लैट केबल के साथ आता है। और ये वाकई उलझेगा नहीं क्योंकि ये केबल एकदम फ्लैट है। इयरफोन में एक माइक्रोफोन है जो सिंगल बटन के साथ आता है। ये कॉलिंग करते समय मददगार है। इयरफोन्स के स्पीकर साइड मेटल के बने हुए हैं और ये थोड़ा आशचर्यजनक है क्योंकि ये इयरफोन बाकी महंगे गैजेट्स की तुलना में काफी सस्ता है। 

Boat electronics review

कीमत-  

ये हेडफोन्स वैसे तो 1000 रुपए के हैं, लेकिन इस डील के तहत ये आपको 799 रुपए में मिल जाएंगे। ये काफी अच्छी क्वालिटी के हैं और ये किसी को गिफ्ट करने के लिए भी दिए जा सकते हैं।  

फायदे- 

- उलझेंगे नहीं

- हाई वॉल्यूम में गाने सुनने वालों को बहुत अच्छे लगेंगे

- कीमत के हिसाब से क्वालिटी काफी अच्छी है

- वर्कआउट आदि के लिए भी परफेक्ट है

- बाहर की वॉल्यूम से डिस्टर्बेंस कम होता है 

Earphones review

नुकसान- 

- मेटल हेड होने के कारण एसी में बैठे हुए ये ठंडा हो जाएगा।

- बहुत ज्यादा देर इतनी हाई वॉल्यूम में आवाज़ सुनने में थोड़ा अजीब लगेगा।

- कुछ गानों के हाई वॉल्यूम में वॉइस मॉड्यूलेशन उतना सही नहीं हुआ। 

इसे जरूर पढ़ें- इंटरव्यू देने से पहले अपनी इन 5 चीजों पर दें ध्यान, पक्का मिलेगी नौकरी

मेरा एक्सपीरियंस- 

ये इयरफोन काफी तेज़ वॉल्यूम में गाने बजा सकते हैं। वो लोग जिन्हें ज्यादा वॉल्यूम में गाने सुनना या मूवी देखना पसंद है उन्हें काफी अच्छा लगेगा। चाहें क्लासिकल हो या फिर हिप हॉप या फिर कोई और गाना ये सब कुछ अच्छा ही साउंड देगा। क्योंकि इसके साथ पाउच भी आता है और साथ ही साथ 6 इयर क्लिप और अन्य सामान भी इसलिए कीमत के हिसाब से ये काफी कुछ देता है। सोनी, जेबीएल आदि कंपनियों के इस क्वालिटी के इयरफोन 1000 रुपए से भी ज्यादा के आते हैं। कॉलिंग करने के लिए भी ये काफी अच्छा है और इससे आपको कोई दिक्कत नहीं होगी। हां, बहुत देर तक हाई साउंड में फिल्में मत देखिएगा।  

अगर आपको इसकी कीमत ज्यादा लग रही है तो boAt का ही Bassheads 225 हेडफोन इस्तेमाल किया जा सकता है। ये इयरफोन 599 रुपए की कीमत में खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।  

अगर आपको किसी को गिफ्ट करना है तो भी ये अच्छा विकल्प हो सकता है। आपको ये लेकर अच्छा लगेगा। अगर बहुत हेवी क्वालिटी में गानें सुनने की आदत नहीं है तो हो सकता है कि ये पैसा बर्बाद लगे, लेकिन यकीन मानिए ऐसा कुछ भी नहीं होगा और क्वालिटी के मामले में आप खुश ही होंगी।  

स्टार-  

4/5