सोनम कपूर, आलिया भट्ट और सोनाक्षी सिन्हा बॉलीवुड की वो एक्ट्रेस हैं जिन्होंने अपने बॉलीवुड डेब्यू के लिए अच्छा ख़ासा वेट लॉस किया था और यकीनन यह उनके लिए आसान नहीं था। हाल ही में हमारी बात हुई सोनाक्षी से, जिन्होंने हमें बताया सिर्फ़ वर्कआउट करने से वेट लॉस नहीं होता, जिस तरह साइकिल पर बैलेंस करने के लिए दो पैडल्स होते हैं, वैसे ही वेट लॉस करने के दो पैडल्स हैं वर्कआउट और डाइट और यह बात समझने के लिए मुझे भी बहुत समय लग गया।

bollywood actress sonakshi sinha reveals her new diet plan inside

सोनाक्षी सिन्हा ने हमें बताया कि एक ही तरह की डाइट फॉलो करना भी ग़लत है इसलिए उन्होंने हाल ही में अपना डाइट प्लान बदला है। सोनाक्षी ने किन चीज़ों को डाइट में एड किया है और किसको कहा है No, आइए जानते हैं-

पिज़्ज़ा की दीवानी हूं मगर, अब सभी White चीज़ों को कहती हूं ना

bollywood actress sonakshi sinha reveals her new diet plan inside

सोनाक्षी ने हमें बताया कि मुझे पिज़्ज़ा और व्हाइट सॉस पास्ता विद चीज़ बहुत पसंद था। मैं कभी भी किसी भी समय पिज़्ज़ा खा सकती थी, लेकिन अब मैंने अपने मन को पूरी तरह बदल दिया है। ब्रेड किसी भी फॉर्म में हो, मैं नहीं खाती। मेरी नई डाइट के हिसाब से मैंने सभी व्हाइट चीज़ों को छोड़ दिया है। व्हाइट शुगर, चीज़, दूध, चावल... इनमें से कुछ भी मेरे डाइट का हिस्सा नहीं हैं। मैंने कुछ महीनों पहले ही अपनी डाइट को बदला है। पहले मुझे लगता था कि डाइट करने की क्या ज़रूरत है, अगर मैं वर्कआउट कर रही हूं तो। लेकिन, अब मुझे इसकी इम्पोर्टेंस समझ में आ गई है और अब तो मुझे आदत हो गई है। मुझे खुद यकीन नहीं होता कि मुझे पिज़्ज़ा इतना पसंद था और अब मैं उसके बारे में सोचती भी नहीं।

Read more : दिल्ली की इन 5 जगहों पर मिलती है सबसे टेस्टी चाट, एक बार जरूर चखें स्वाद

डाइट में एड हुए हैं बहुत सारे फल और सब्जियां

bollywood actress sonakshi sinha reveals her new diet plan inside

सोनाक्षी ने आगे कहा कि अब मेरी डाइट में बहुत सी चीज़ें एड भी हुई हैं। मुझे अचानक से Avocado बहुत पसंद आने लगा है। मैं सलाद बहुत खाने लगी हूं और इसमें Avocado तो मुझे चाहिए ही और इसके साथ शहद होता है जो मुझे बहुत पसंद है। फ्रूट और वेजिटेबल्स सलाद मैं रोज़ डिनर में खाती हूं। फ्रेश फ्रूट जूस मेरे लंच का सबसे ज़रूरी पार्ट है। लंच में दाल, सब्ज़ी और बाजरे की रोटी होती होती है।

Read more : शाहजहां ने ऐसी मिठाई बनाने का हुक्म सुनाया था, जो दिखे ताजमहल जितनी सफेद, जानिए उस फेमस मिठाई का नाम

सोनाक्षी ने बताया कि वो साइज़ ज़ीरो नहीं चाहतीं, मगर अनहेल्दी भी नहीं रहना चाहतीं। उन्होंने कहा कि बॉडी कर्व्स भी ज़रूरी हैं, आप साइज़ ज़ीरो तो हो गए मगर आपकी बॉडी में काम करने की हिम्मत ही नहीं है, सिर्फ़ दिखने में पतले होना अच्छा नहीं है। हेल्दी रहना ज़रूरी है... बस! 

Image Courtesy : Instagram (@aslisona)
 
  • Shikha Sharma
  • Her Zindagi Editorial