शो ‘इस प्यार को क्या नाम दूं’ फेम सनाया ईरानी भले ही पिछले काफ़ी समय से छोटे पर्दे से दूर हैं मगर अपने आपको सोशल मीडिया के ज़रिये फैन्स से जोड़े रखना उन्हें बहुत अच्छी तरह आता है। सनाया के फैन्स की लिस्ट में अब भी कई नाम जुड़ रहे हैं और ये फैन्स भी सनाया के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं। और अगर आप भी उनके फैन्स हैं तो यह रिपोर्ट आपके लिए बेहद ख़ास होगी क्योंकि इस रिपोर्ट में हम आपको बताएंगे सनाया की फिटनेस का राज़! सुपर फिट सनाया ने खुद हमसे अपना डाइट प्लान शेयर किया है। बता दें कि फिट रहने के लिए सनाया 5 meals डाइट को फॉलो करती हैं। आइए जानते हैं क्या है ये 6 meals diet plan और क्या होते हैं इसके फायदे।

sanaya irani diet plan inside

इसे जरूर पढ़ें: 2019 फैशन ट्रेंड: इस साल छाया रहेगा ये फैशन, दिखना है स्टाइलिश तो इसे करें फोलो

सनाया ने कहा कि मैं पूरे दिन में 6 meals खाती हूं। अर्ली मॉर्निंग पर्सन हूं, इसलिए 7 बजे तक उठकर रेडी हो जाती हूं। सबसे पहले अच्छा ब्रेकफास्ट करती हूं, इसमें कभी ग्रिल सैंडविच होता है, कभी इडली, पोहा या उपमा होता है और साथ में एक ग्लास फ्रेश फ्रूट जूस। इसके बाद तकरीबन 10 बजे करीब मैं कॉफ़ी पीती हूं और साथ में एक बाउल भर के कोई फ्रूट्स। मुझे किवी, लीची और स्ट्राबेरी बहुत पसंद है। 1 या 2 बजे मैं लांच करती हूं, जिसमें दो रोटी, सब्ज़ी, दाल और Skimmed दही होता है। 4 बजे मैं एक कप ब्लैक कॉफ़ी पीती हूं और इसके साथ कभी-कभी कोई हाई फाइबर वाली बिस्किट खाती हूं। शाम को 6 बजे मैं एक फ्रूट खाती हूं और खूब सारे ड्रायफ्रूट्स भी। 8 बजे डिनर कर लेती हूं। डिनर में अक्सर दो रोटी, मिक्स वेजिटेबल सब्ज़ी, रोस्टेड चिकन या फिश और थोड़े से सलाद खाती हूं।

sanaya irani diet plan inside

ये हैं 6 meals के फायदे 

सनाया ने हमें 6 meals के फायदे बताते हुए कहा कि नॉर्मली लोगों को आदत होती है पेटभर के लंच और डिनर करने की और उस वजह से उनका डाइजेस्टिव सिस्टम सही नहीं रहता। इसलिए आपको हर थोड़े देर में कुछ ना कुछ खाना चाहिए। फ्रूट्स खाने चाहिए जिससे आपका मेटाबोलिज्म बढ़ता है। थोड़ा-थोड़ा खाने पर आप खुद को हैवी फील नहीं करेंगे।

sanaya irani diet plan inside

इसे जरूर पढ़ें: Lok Sabha Election 2019: दीपिका, आलिया और अनुष्का से पीएम मोदी ने की अनोखी अपील

चीट डे भी मानती हूं और शौक से चॉकलेट खाती हूं।

सनाया ने यह भी बताया कि मैं चीट डे भी मानती हूं। भले ही मैं अपने डाइट को लेकर बहुत सीरियस हूं मगर, मुझे लगता है चीट डे भी बहुत जरूरी है। मैं 15 दिन में एक दिन चीट डे मनाती हूं और इस दिन बहुत चॉकलेट्स खाती हूं। मुझे मीठा बहुत पसंद है पर यह शौक मैं सिर्फ चीट डे के दिन ही पूरा करती हूं।

Photo courtesy- instagram.com(@sanayairani)