बॉलीवुड एक्‍ट्रेस प्रियंका चोपड़ा और अमेरिकन सिंगर निक जोन की जोधपुर के उम्‍मेद भवन पैलेस में 1 दिसंबर को कैथेलिक और 2 दिसंबर को हिंदू रीति रिवाज से शादी हो गई है। दोनों ही लोग 3 दिसंबर को जोधपुर से रवाना होकर दिल्‍ली पहुंच चुके हैं। बताया जा रहा है कि 4 दिसंबर को प्रियंका और निक दिल्‍ली के ताज मानसिंह में एक ग्रांड वेडिंग रिसेप्‍शन देने वाले हैं जिसमें देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आने की संभावनाएं जताई जा रही है। फिलहाल जब से प्रियंका ओर निक की शादी हुई है तब से उनके फैंस दोनों की शादी से जुड़ी खबरों को जानने की कोशिश कर रहे हैं। यह बात हम आपको पहले ही बता चुके हें कि प्रियंका और निक की शादी का फूड मेन्‍यू क्‍या था। आज हम आपको बताएंगे कि प्रियंका और निक का वेडिंग केक कैसा था। 

priyanka chopra sangeet dance

18 फिट का था केक 

आजकल शादियों में वेडिंग केक काटने का रिवाज हो गया है। इस रिवाज की शुरूआत बॉलीवुड से ही शुरू होती है। बीते कुछ समय से बॉलीवुड में किसी की भी शादी होती है तो वेडिंग केक जरूर कट किया जाता है। प्रियंका और निक की शादी में भी इस रिवाज को निभाया गया। खबर है कि निक और प्रियंका की शादी में 18 फिट का केक मंगवाया गया था। इसके साथ ही यह भी सूचना है कि यह केक निक जोनस के स्‍पेशल शेफ ने तैयार किया था। यह शेफ निक और प्रियंका का वेडिंग केक तैयार करने के लिए स्‍पेशली दुबई और कुवैत से आए थे। बाहर से आए शेफ ने चार खंड का और 18 फिट का केक तैयार किया था। इस केक को प्रियंका और निक ने कैथेलिक वेडिंग के बाद कट किया था। हालाकि इस केक की तस्‍वीर अभी भी प्रियंका और निक ने शेयर नहीं की है मगर, उम्‍मेद भवन पैलेस के स्‍टाफ से एक मीडिया हाउस ने बातचीत में यह जानकारी हासिल की है। 

Read More: Priyanka-Nick sangeet: नीता अंबानी को बड़ी से ज्यादा प्यारी है छोटी बहू, प्रियंका के संगीत में कुछ इस अंदाज में दिखे दोनों

Priyanka chopra pre wedding bridal shower video goes viral

निक शैफ ने किया था खाने का इंसपैक्‍शन 

बताया जा रहा है कि जब निक इंडिया आए तो उन्‍होंने वेडिंग में परोसे जाने वाले खाने में पड़ने वाली सामग्री और मसालों का अपने शैफ से इंसपैक्‍शन भी करवाया था। ताकि वह भारतीय मसालों की खूबियों से रूबरू हो सकें। निक के शैफ की टीम को सबसे ज्‍यादा दिलचस्‍पी राजस्‍थानी फूड आइटम्‍स में थी। खसतौर वह जानना चाहते थे कि शादी में नॉन-वेट में क्‍या क्‍या परोसा जाएगा। 

Read More: Priyanka Chopra bridal makeup: कुछ इस तरह से होगा प्रियंका का ब्राइडल मेकअप, आर्टिस्‍ट ने दिए हिंट्स

These food items will be served in priyanka chopra nad nick jonas marriage

शादी में परोसा गया जोधपुरी फूड आइटम 

भारत में राजस्‍थान अपनी कलचर, इतिहास और खान-पान के लिए पूरे विश्‍व में मश्‍हूर है। शायद यही वहज है कि प्रियंका और निक ने राजस्‍थान को शादी के लिए चुना। राजस्‍थान में भी प्रियंका और निक ने जोधपुर को अपनी रॉयल वेाडिंग के लिए चुना है। जोधपुर हिस्‍टॉरिकल जगह तो हैं साथ ही खाना-पान के लिए भी काफी मशहूर है। उम्‍मेद भवन पैलेस के हेड शेफ ने नाम न बताने की शर्त पर प्रियंका और निक की शादी में परोसे जाने वाले व्‍यंजनों के बारे में बताया है। शेफ ने बताया, 'प्रियंका और निक की शादी में राजस्‍थानी फूड आइटम्‍स भी परोसा गया है।

इसमें जोधपुरी घेवर, कढ़ी, बाजरे और मक्‍के की रोटी, सांगर का साग, दाल बादी चूरमा, गट्टे की सब्‍जी आदी थी।' शेफ ने कहा, 'प्रियंका चोपड़ा तो भारतीय हैं मगर, निक जोनस विदेशी हैं और हम उन्‍हें राजस्‍थानी स्‍वाद चखाना था । इस लिए हमने खास तौर पर वेडिंग फूड मेन्‍यू में जोधपुर की खास डिशेज को शामिल किया था। यह सभी फूड आइटम्‍स बनाने के लिए यहां के नामचीन लोकल शेफ आए थे। सभी महमानों को यहां का खाना बहुत अच्‍छा भी लगा।'

  • Anuradha Gupta
  • Her Zindagi Editorial