क्या आपको एडवेंचर पसंद है ? क्या आप कभी किसी ऐसी यात्रा की कल्पना करते हैं जिसमें आप रोड ट्रिप का मज़ा उठाते हुए भारत से बाहर विदेशों की यात्रा कर पाएं ? अगर हां, तो हम आपके लिए एक अच्छी खबर लाए हैं। जी हां, भारत की एक कम्पनी एडवेंचर्स ओवरलैंड ने एक ऐसी बस सर्विस का ऐलान किया है, जिसमें आप भारत से सिंगापूर तक की बस यात्रा का भरपूर आनंद उठा सकते हैं। आइए जानें इससे जुड़ी कुछ ख़ास बातें। 

एडवेंचर्स ओवरलैंड कर रही है लॉन्च 

bus services india to singapore

भारत के गुरुग्राम स्थित एक कंपनी एडवेंचर्स ओवरलैंड बहुत जल्द ही एक ऐसी बस शुरू करने वाली है जिसमें आप बस से भारत से सिंगापूर जा सकते हैं। भारत और सिंगापुर के बीच यह बस सेवा तीन देशों से होकर गुजरेगी।

कई देशों से होकर गुजरेगी 

india to singapore

सिंगापुर के लिए यह बस यात्रा भारत के मणिपुर की राजधानी के इम्फाल से शुरू होगी और म्यांमार, थाईलैंड और मलेशिया होते हुए सिंगापुर जाएगी। यह बस म्यांमार के केल और यंगून शहर, थाईलैंड और कुआलांपुर के बैंकॉक और क्राबी के शहर से होकर गुजरेगी। यह बस सेवा 5 देशों से गुजरते हुए 20 दिनों की अवधि में यात्रा पूरी करेगी। 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Tripoto (@tripotocommunity)

क्या होंगे टिकट फेयर्स 

इस बस में 20 यात्री यात्रा कर पाएंगे और इस पूरी यात्रा का फेयर 6 लाख 25 हजार के करीब होगा जिसमें होटल में रहने का खर्चा, खाने का खर्चा, सिंगापुर देखने का पूरा खर्चा और वीज़ा का कॉस्ट भी सम्मिलित होगा। 

1 नवंबर से शुरू होगी यात्रा 

india singapore

भारत से सिंगापुर की ये ख़ास यात्रा 1 नवंबर 2021 से शुरू होगी जिसमें 20 दिन का समय लगेगा और इस पूरी यात्रा की दूरी 45,00  किलोमीटर की होगी। इस बस में यात्रा के लिए कुछ खास तरह के इंतज़ाम किये गए हैं। इस बस में Wifi की सुविधा के साथ प्राइवेट लॉकर्स, मनोरंजन के सिस्टम्स, पैंट्री के साथ वॉशरूम की सुविधाएं भी उपलब्ध होंगी। 

कोविड से बचाव की सुविधा 

इस बस में कोविड को ध्यान में रखते हुए कई तरफ के इंतज़ाम किये गए हैं।  बस में सीट्स के बीच में पार्टीशन किया गया है और यात्रियों के बैठने के लिए उचित  दूरी का ध्यान रखा गया है।

वास्तव में इस यात्रा का अनुभव बेहद सुखद और आश्चर्य से भरा होगा। अगर आप भी इसका मज़ा लेना चाहते हैं तो अभी से बुकिंग करा सकते हैं। 

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: unsplash and instagram.com @tripotocommunity