इंडिया में अधिकांश लोग तनाव कम करने और खुद को तरोताजा करने के लिए कॉफी पीते हैं। लेकिन कई बार कॉफी का वही स्वाद हो जाने से लोग उससे भी बोर हो जाते हैं। जिसके बाद लोग कभी ब्लैक टी पीते हैं तो कभी बिना चीनी के कॉफी पीते हैं। वैसे भी अधिक मात्रा में कॉफी पीने से वह हेल्थ को नुकसान ही पहुंचाती है। 

अगर आपके साथ भी ऐसा है और आप भी अपने कॉफी पीने की आधत से छुटकारा चाहती हैं तो मशरूम कॉफी ट्राय करें। इसका कोई साइड इफेक्ट्स भी नहीं होता और यह आपको पूरी तरह से तरोताजा भी कर देती है। 

इसे जरूर पढ़ें: गर्मियों में स्किन को हेल्दी बनाने के लिए यूज़ करें कॉफी मास्क

क्या है मशरूम कॉफी? 

अगर मशरूम कॉफी की बात हो रही हो तो आपको ध्यान से पढ़ने की जरूरत है। कॉफी अफिसिओनाडोस (coffee aficionados), जो कि कॉफी की ही टाइप्स है, नए कैफीन फैड की तरह एड की गई है जिसे मशरूम कॉफी के नाम से पुकारा जा रहा है। 

Health benefits of mushroom coffee in

वैसे भी,  मशरुम, जिसे कई शताब्दियों से दवाई की तरह इस्तेमाल किया जा रहा है, कॉफी के लिए एक क्वर्की इंग्रीडिएंट है। इसके कई सारे फायदे हैं जिसके कारण आजकल यह काफी ट्रेंड कर रहा है। 

ब्लड शुगर को करता है संतुलित

माना जाता है कि मशरूम में एंटी-फ्लेमेटरी गुण होता है जिसके कारण ये शरीर में ब्लड शुगर की मात्रा को संतुलित करता है और मेटबॉलिज्‍़म को बूस्ट करता है। वैसे भी कॉफी का अधिक सेवन से लोगों की यही शिकायत होती थी कि लोगों का मेटाबॉलिज़्म धीरे हो जाता था और लोगों का पेट ठीक नहीं रहता था।