मुकेश अंबानी देश के सबसे बड़े बिज़नेसमेन हैं और उनकी बेटी ईशा अंबानी की शादी इतनी आलीशान होने वाली है कि दुनियाभर की मीडिया इसे जरुर कवर करेगी। लेकिन क्या आप जानती हैं कि ईशा अंबानी शादी के सात फेरे लेने के बाद अपने पति आनंद पीरामल के साथ डोली में बैठकर कहां जाएंगी। 

पीरामल फैमिली भी देश के जानी मानी अमीर फैमिली हैं। आनंद पीरामल के पिता अजय पीरामल ने साल 2012 में हिंदुस्तान यूनिलीवर की एक प्रॉपर्टी वर्ली में खरीदी थी। ये आलीशान बंगला सी फेस है और इसकी कीमत 452 करोड़ रुपये बतायी जा रही है।

isha ambani anand piramal family

ईशा अंबानी शादी के बाद अपने पति के साथ सी फेसिंग आलीशान बंगले में रहेंगी। यानि ईशा अंबानी का मायका अल्टामाउंट रोड पर है तो उनका ससुराल वर्ली में होगा। ये तो सब जानते हैं कि ईशा अंबानी का मायका यानि मुकेश अंबानी और नीता अंबानी का घर एंटीलिया दुनिया के सबसे खुबसूरत और महंगे घरों में से एक है तो ऐसे में ज़ाहिर है कि ईशा अंबानी शादी के बाद जिस घर में जाने वाली हैं वो भी कम आलीशान नहीं होगा। तो आइए आपको बताते हैं कि ईशा अंबानी का ससुराल कितना आलीशान है।

Read more: क्यों बेशकीमती है ईशा अंबानी की शादी का कार्ड, जानें वेडिंग कार्ड में क्या लिखा है

कितना बड़ा है ईशा अंबानी का ससुराल 

शादी के बाद ईशा अंबानी की डोली जिस आलीशान हवेली में पहुंचेगी वो 50 हजार स्क्वायर फीट बड़ा है। ये घर खास तौर पर ईशा अंबानी और आनंद पीरामल की पसंद के हिसाब से तैयार किया जा रहा है जिसका इंटीरियर 1 दिसंबर तक पूरा हो जाएगा। ये घर आनंद पीरामल के माता-पिता स्वाति और अजय पीरामल ने अपने बेटे और बहू को गिफ्ट किया है। 10 अरब डॉलर का बिज़नेस संभालने वाले आनंद पीरामल के पिता अजय पीरामल का फर्मास्यूटिकल, फाइनैंशियल सर्विसेस, रियल एस्टेट, आईटी और ग्लास पैकेजिंग का बिज़नेस है। 

isha ambani marital house

5 फ्लोर का है ईशा- आनंद का नया घर 

ईशा और आनंद पीरामल का गिफ्टिड आलीशान बंगला अंदर से कैसा है इसके बारे में भी कुछ जानकारी बाहर आयी हैं। इस बंगले का सबसे खूबसूरक हिस्सा लाउंज एरिया होगा। 5 मंजिला ऊपर दिखने वाले इस घर में 3 बेसमेंट के फ्लोर भी होंगे।  लेवल 1 बेसमेंट में एक लॉन, ओपन एयर वाटर बॉडी और एक डबलहाइट मल्टी पर्पस रूम है।

Read more: ईशा अंबानी से पहले हॉलीवुड एक्ट्रेस पहन चुकी हैं ये रॉयल गाउन

ग्राउंड फ्लोर में एक एंट्रेस लॉबी है और ऊपर की मंजिल में लिविंग और डाइनिंग हॉल, ट्रिपल हाइट मल्टीपर्पज रूम, बेडरूम और सर्क्युलर स्टडीज रूम हैं।

बंगले की खासियत यह है कि इसमें लाउंज एरिया भी है। इसके अलावा ड्रेसिंग रूम और सर्वेंट क्वॉर्टर भी बनाए गए हैं।

ईशा अंबानी के ससुर अजय पीरामल ने 452.5 करोड़ में खरीदा था गुलीटा 

ये बात शायद बहुत कम लोग जानते हैं कि जिस प्रोपर्टी पर ईशा अंबानी शादी के बाद रहने वाली है दरअसल में इसकी कंस्ट्रक्शन को लेकर काफी विवाद चला जिसके बाद ही इस पर ये 5 मंजिला इमारत बन पायी। 2012 में अजय पीरामल ने इस प्रोपर्टी को हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड से 452.5 करोड़ रुपये में खरीदा था इससे पहले ये प्रोपर्टी गुलीटा के नाम से थी जिस पर ट्रेनिंग सेंटर बना हुआ था। इस प्रोपर्टी पर 2015 में ये विवाद खत्म हुआ जिसके बाद इस पर कंस्ट्रक्शन हो पायी। अगस्त 2018 में आर्किटेक्ट फिरोज जमशेद ने बीएमसी से व्यवसाय प्रमाण पत्र क्लियर करा लिया था जो उन्हें एक महीने बाद मिला था।

Read more: दुनिया की सबसे खूबसूरत जगह पर हो रही है ईशा अंबानी की सगाई, जाने क्‍या है खासियत

बंगले का कंस्ट्रक्शन पूरा हो चुका है, फिलहाल इंटीरियर फिनिशिंग दी जा रही है। खबरों की मानें तो बंगले का सारा काम 1 दिसंबर तक इसे पूरा हो जाएगा और फिर इस घर में बहू को लाने से पहले खास पूजा रखी जाएगी। हालांकि ईशा अंबानी का ये वाला ससुराल का घर उनके मायके के घर एंटीलिया से काफी छोटा है क्योंकि एंटीलिया 4 लाख स्क्वॉयर फीट में बना है जिसे बकिंघम पैलेस के बाद दूसरी सबसे महंगी रेसिडेशियल प्रॉपर्टी माना जाता है।

  • Inna Khosla
  • Her Zindagi Editorial