Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    Sushmita Sen के इंस्टा की ये फोटो और वीडियो खोलती हैं उनसे जुड़े कई राज

    सुष्मिता सेन बॉलीवुड की वो एक्ट्रेस हैं जिन्होंने कई मायनों में इतिहास रचा है। मिस यूनिवर्स बनने वाली वह पहली भारतीय महिला हैं।
    author-profile
    • Kirti Jiturekha
    • Her Zindagi Editorial
    Published -17 Nov 2017, 17:08 ISTUpdated -11 Dec 2017, 15:14 IST
    Next
    Article
    sushmita sen big

    'खुश रहो, बस हर हाल में खुश रहो' इस फार्मूला पर अपनी शर्तों पर जिंदगी जिनी वाली बेहद ही खूबसूरत एक्ट्रेस सुष्मिता सेन को ट्रेवल करना बहुत पसंद है। कभी दुबई तो कभी लंदन की खूबसूरत गलियों में इंस्टा पर अपनी फोटो अपडेट करने वाली सुष्मिता के लिए ट्रेवल करते रहना उनकी जिंदगी का अहम हिस्सा है।

    सुष्मिता सेन बॉलीवुड की वो एक्ट्रेस हैं जिन्होंने कई मायनों में इतिहास रचा है। मिस यूनिवर्स बनने वाली वह पहली भारतीय महिला हैं और साथ ही उन्होंने शादीशुदा ना होते हुए भी दो-दो लड़कियों को गोद लेकर लोगों की नजरों एक अलग ही पहचान बनाई है। 

    इन दिनों वह बॉलीवुड की फिल्मों से गायब है लेकिन फिर भी वे काफी बिजी हैं। जिंदगी की गुल्लक में खुशियां भरने में सुष्मिता सेन का वक्त गुजर रहा है। सुष्मिता सेन कहीं ना कहीं ट्रेवल करती रहती हैं, कभी न्यूयॉर्क तो कभी दुबई पहुंच जाती हैं। 

     

    दुबई बार-बार क्यों जाती हैं सुष्मिता ? 

     

    आपने ज्यादातर सुष्मिता को दुबई ट्रेवल करते हुए देखा होगा। दरअसल सुष्मिता सेन को दुबई बहुत पसंद है और यहां उनकी मां का घर भी है इसलिए वे अपनी दो बेटियों के साथ अक्सर दुबई ट्रेवल करती रहती हैं। 

    Read More: अगर आपने नहीं की है कभी solo travelling तो आप इन चार बातों से हैं अनजान

    ट्रेवल के साथ-साथ tattoo का है क्रेज़ 

    सुष्मिता सेन को जितना ट्रेवल करना पसंद हैं उतना ही उन्हें tattoo बनवाने का भी क्रेज़ है। कुछ टाइम पहले ही सुष्मिता ने tattoo आर्टिस्ट समीर पतंगे से अपनी कलाई पर सातवां tattoo बनवाया था। जिसमें उन्होंने हिब्रयू भाषा में अक्षर लिखाए हैं जिसका अंग्रेजी में मतलब 'आई एम' होता है। 

    इनके साथ सुष्मिता पसंद करती हैं ट्रेवल करना 

     

    सुष्मिता सेन ने दो बेटियों को गोद लिया था। साल 2000 में केवल 25 साल की उम्र में उन्होंने पहली बेटी को गोद लिया था और उसका नाम रेनी रखा। दस सालों बाद जनवरी 2010 में तीन महीने की बच्ची को गोद लिया और उसका नाम अलीशा रखा। 

    अगर आप सुष्मिता सेन की इंस्टाग्राम फीड देखेंगे तो आप समझ जाएंगे कि उन्हें अपनी बेटियों के साथ ट्रेवल करना कितना पसंद है। कभी वो उन्हें लेकर गोवा ट्रेवल करती हैं तो कभी दुबई और लंदन घूमने चली जाती हैं। 

    दुबई में क्या है अलग ? 

    दुनिया में खूबसूरत जगहों की कमी तो नहीं है लेकिन हर जगह का अपना ही अलग अंदाज होता है। दुनिया में दुबई को धनी शहर का खिताब दिया हुआ है। दुबई मारियाना के लोग काफी दीवाने हैं। बड़ी-बड़ी इमारतों के बीच में पानी में चलते क्रूज ही यह बता देते हैं कि दुबई दुनिया के सबसे धनी देशों में से एक है। 

     

    सुष्मिता सेन को दुबई बहुत पसंद है और उनके इंस्टा की इस वीडियो को देख आप समझ जाएंगे कि दुबई कितना सुन्दर है। अगर आप दुबई जाए तो वहां जुमेराह बीच जाना ना भूलें। वैसे तो दुबई में बहुत कुछ ऐसा है जो टूरिस्ट्स उसकी ओर खिंचे चले जाते हैं। 

    इस जगह के सुष्मिता के अलाव कई सितारे हैं दीवाने 

     

    वैसे तो दुनिया में कई खूबसूरत जगहें हैं उन्हीं खूबसबरत जगहों में लंदन भी अपनी खास अहमियत रखता है। अपनी खूबसूरती के कारण लंदन विश्वभर में हजारों पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। 

     

    सुष्मिता सेन के इंस्टाग्राम फीड को देख आपको इस बात का अंदाजा लग जाएगा कि उन्हें लंदन कितना पसंद है। वैसे सुष्मिता ही नहीं बल्कि ऐश्वर्या राय को लंदन बहुत ज्यादा पसंद है। 

    इस शहर की बात ही है अलग 

     

    अमेरिका के बड़े और चर्चित शहरों में से एक है न्यू्यॉर्क। बॉलीवुड के कई सितारे न्यूयॉर्क के दीवाने हैं। यहां का स्टैचू ऑफ लिबर्टी टूरिस्ट को अपनी ओर attract करता है। तांबे की यह मूर्ति अपने आप में 151 फुट लंबी है, अगर इसमें इसका स्टैं ड जिस पर ये खड़ी है और आधारशिला की ऊंचाई को जोड़ दिया जाये तो ये कुल मिला कर 305 फुट ऊंची हो जाती है। न्यूयॉर्क की चाइना टाउन मार्केट की बात ही अलग है। 

     

    न्यूयॉर्क की कई फेमस जगहों के साथ आपको सुष्मिता सेन की फोटो मिल जाएंगी। इनके इंस्टाग्राम फीड को देखने के बाद ये बोलना गलत नहीं होगा कि सुष्मिता ट्रेवल के लिए दीवानी हैं। 

     

    Read More: प्रियंका चोपड़ा की latest instagram feed देख आप समझ जाएंगे ‘Rome wasn't built in a day’

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।