देश के सबसे बड़े बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की फैमिली में जो भी होता है धूमधाम से होता है। हालहि में मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया में गणेश चतुर्थी का उत्‍सव मनाया गया। अब खबर आ रही है कि मुकेश और नीता अंबानी अपनी बेटी ईशा अंबानी की सगाई करने जा रहे हैं। खबरों के मुताबिक ईशा अंबानी की सगाई इटली के लेक कोमो में की जाएगी। लेक कोमो एक बेहद खूबसूरत जगह है। खबरों के मुताबिक यहां पर तीन दिन तक ईशा अंबानी की सगाई का जश्‍न मनाया जाएगा। 

Isha ambani engagement in lake como Italy famous for destination wedding

गौरतलब है कि ईशा और आनंद पिरामल का इसी साल मई में एक निजी समारोह में रिश्‍ता तय किया गया था और जून में ईशा के जुड़वा भाई आकाश अंबानी और श्‍लोका महता की सगाई कराई गई थी। खबर है कि इटली के लेक कोमो में महंदी, संगीत और सगाई का कार्यक्रम रखा जाएगा। लेक कोमे के बेहतरीन होटल्‍स में से एक विला बालबिआनो और विला ओलमो को कार्यक्रम के लिए चुना गया है। 

क्‍या है खासियत 

  • यहां इटली की तीसरी सबसे बड़ी लेक है इसी लेक के उपर इस जगह का नाम भी रखा गया है। यह लेक 146 किलोमीटर के दायरे में फैली हुई है। आपको बता दें की यह लेक तकरीबन 1300 फीट गहरी है। ऐसा कहा जाता है कि यह यूरोप की सबसे गहरी लेक है। आपको इस लेक के चारों ओर हरियाली दिखाई देगी। इसके साथ ही बर्फ से ढकी खूबसूरत पहाडि़यां और रंग-बिरंगे फूलों की भी यहां पर भरमार है। 
  • ऐसा भी कहा जाता है कि लेक कोमों में हॉलीवुड के ए लिस्‍टर सेलि‍ब्रिटीज जॉर्ज, क्‍लूनी, मडोना और रिचर्ड ब्रैन्‍सन का यहां घर है। लेक कोमो के आस-पास छोटे-छोटे गांव हैं। यह गॉथिक आर्किटेक्‍चर पर बसे हुए हैं। इन्‍हें देखना बेहद अच्‍छा लगता है। 
  • लेक कोमो में स्थित विला डेल बालबियानेलो, जाहां पर मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की सगाई हो रही है, वहां पहले ही कई वीआईपी औश्रफेमस स्‍पोर्ट्स प्‍लेयर्स की शादी हो चुकी हैं। साल 2014 में लेक कोमा को दुनिया का सबसे खूबसूरत झील वाला शहर बताया गया था। 
Isha ambani engagement in lake como Italy famous for destination wedding
  • यह लेक अंग्रेजी के अक्षर वाई के आकार में है और यहां पर बोटिंग करने के कई ऑप्‍शन मौजूद हैं। यहां आप फेरी, स्‍टीमशिप और प्राइवेट स्‍पीडबोट्स से बोटिंग कर सकती हैं। बेस्‍ट बात यह है कि यहां पर कुछ वॉटर स्‍पोर्ट्स जैसे कैयकिंग और ऑन-वॉटर एडवेंचर कर सकती हैं। 
  • लेक कोमो एक माउंटेन लेक और पहाड़ों से पिघलने वाली बर्फ से बनी है। इस लेक का पानी एक दम ब्‍लू कलर का है और यह युरोप की सबसे गहरी माउंटेन लेक है। इसका पानी भी बेहद ठंडा है। क्‍योंकि यह बर्फ के पिघलने से बनी है। 
  • लेक कोमो में कई ब्‍लॉकबस्‍टर हॉलीवुड फिल्‍म की शूटिंग हुई है। वर्ष 2004 में फिल्‍म ओशियन 12, जेम्‍स बॉन्‍ड, स्‍टार वॉर्स जैसी हिट हॉलीवुड फिल्‍में शूट हुई हैं। 

बॉलीवुड सेलिब्रिटीज की वेडिंग डेस्‍टीनेशन 

वर्ष 2017 में बॉलीवुड एक्‍ट्रेस अनुष्‍का शर्मा और इंडियन क्रिकेट टीम के कप्‍तान विराट कोहली ने गुपचुप तरीके से ईटली में ही शादी की थी। खबर है कि बॉलीवुड एक्‍टर रणवीर सिंह और दीपिका पादुाकेण भी दिसंबर माह में इटली के लेक कोमा में शादी करेंगे।