हमारी स्किन सॉफ्ट और ग्लोइंग बनी रहे, इसके लिए हम कई तरह के उपाय करते हैं। लेकिन अक्सर देखने में आता है कि साबुन से हाथ धोने, बाहर तेज हवाओं का सामना करने या फिर एसी में बैठने पर स्किन ड्राई हो जाती है, जिसकी वजह से त्वचा खिंची-खिंची और बेजान सी नजर आती है। मेरी स्किन ड्राई है और मुझे ड्राईनेस की वजह से अक्सर इसी तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसीलिए मैं अक्सर नए-नए ब्रांड्स के मॉश्चराइजर और लोशन ट्राई करती रहती हूं। पिछले दिनों जब मेरी नजर STUDIOWEST Very Vetiver Body Butter पर पड़ी तो मैंने इसे ट्राई करने की सोची। इसे इस्तेमाल करने का एक्सपीरियंस कैसा रहा, इस बारे में मेरे रिव्यू में विस्तार से जानते हैं। 

दावा

  • स्किन को सॉफ्ट बनाता है
  • त्वचा के लिए सुरक्षित

पैकेजिंग

studiowest body butter review inside

यह बॉडी बटर एक मजबूत से ट्यूब में आता है। देखने में इसकी पैकेजिंग सामान्य है। हालांकि यह कैरी करने में आसान है, इसीलिए ट्रैवल के दौरान ले जाने में किसी तरह की परेशानी नहीं होती। इसकी पैकेजिंग पर मैन्यूफैक्चरिंग के साथ एक्सपायरी डेट दी गई है। साथ ही इस पर जरूरी इंस्ट्रक्शन भी लिखे हैं कि यह बाहरी इस्तेमाल के लिए ही है, अगर आंखों में चला जाए तो तुरंत वॉश कर लेना चाहिए। आप आकर्षक दामों में बॉडी बटर यहां से पा सकती हैं। इस बॉडी बटर की M.R.P. ₹255.00 है, लेकिन आप ऑफर के तहत इसे ₹175.00 में पा सकती हैं।

क्वांटिटी

200 gm

एमआरपी 

300 रुपये

body butter review hz inside

इसे जरूर पढ़ें: उम्र हो गई है 30 के पार तो ये 10 ब्यूटी प्रॉडक्ट्स जरूर रखें अपने पास

फायदे 

  • त्वचा को तुरंत सॉफ्ट बना देता है
  • इसकी खुशबू काफी रिफ्रेशिंग है
  • ड्राई स्किन के लिए अच्छा है
  • मसाज के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है

नुकसान

  • यह गाढ़ा और हैवी है
  • ज्यादा क्वांटिटी से स्किन ऑयली हो सकती है
  • कीमत ज्यादा है

टेक्शचर

studiowest body butter for soft skin inside

यह बॉडी बटर देखने में व्हाइट कलर का है और काफी ज्यादा गाढ़ा है। इसकी थोड़ी सी क्वांटिटी लगाने पर स्किन को पर्याप्त मॉश्चराइजर मिल जाता है। 

मेरा अनुभव

मेरी स्किन ड्राई है, इसीलिए इस बॉडी बटर को हाथ-पैरों या शरीर के किसी भी हिस्से में लगाने पर तुरंत ही सॉफ्टनेस फील होती है। यह काफी गाढ़ा है। इसीलिए इसकी थोड़ी सी क्वांटिटी हाथ में लेकर आसानी से मसाज की जा सकती है। चेहरे, हाथों या पैरों पर इसकी मसाज करने से ये हिस्से सॉफ्ट और ग्लोइंग नजर आने लगते हैं। लेकिन गर्मियों में और खासतौर पर मॉनसून में इस बॉडी बटर को लगाते हुए अहतियात बरतने की जरूरत है, क्योंकि इसकी क्वांटिटी ज्यादा होने पर यह स्किन को ऑयली बना सकता है। इसे मसाज क्रीम के तौर पर इस्तेमाल करने पर यह अच्छे रिजल्ट देता है, लेकिन अगर इसकी ज्यादा क्वांटिटी लगा ली जाए तो स्किन पर काफी हैवी फील होने लगता है, साथ ही पसीना आने और हैवी फील होने जैसी प्रॉब्लम भी हो सकती है। इसीलिए इसे यूज करते हुए क्वांटिटी का विशेष ध्यान देने की जरूरत होती है। हालांकि यह ब्रांडेड है और इसकी खुशबू भी काफी सूदिंग है, लेकिन क्वांटिटी के हिसाब से इसकी कीमत मुझे थोड़ी ज्यादा लगी। 

निष्कर्ष

यह मसाज क्रीम रूखी त्वचा को सॉफ्ट और मुलायम बनाने के लिहाज से परफेक्ट है। इसकी थोड़ी सी क्वांटिटी से आप आसानी से अपने चेहरे, हाथ या पैरों जैसे किसी भी हिस्से पर मसाज कर सकती हैं और इसे अपनी डेली स्किन केयर का हिस्सा बना सकती हैं, लेकिन इसकी कीमत बाजार में उपलब्ध अन्य ब्रांड्स की तुलना में ज्यादा है, इसीलिए मैं इस पर दोबारा पैसे खर्च करने के बारे में नहीं सोच रही। अगर आप आकर्षक दामों में घर बैठे ब्रांडेड बॉडी बटर पाना चाहती हैं तो यहां से पा सकती हैं। 

स्टार रेटिंग

4/5