चेहरे की खूबसूरती बनाने रखने के लिए चेहरे की सॉफ्टनेस बरकरार रखना बहुत जरूरी है। बहुत सी महिलाएं चेहरे की सफाई के लिए अक्सर रोज इस्तेमाल होने वाले साबुन का ही इस्तेमाल कर लेती हैं। इसके बाद वे अपनी स्किन पर किसी तरह के मॉश्चराइजर का इस्तेमाल भी नहीं करतीं। इससे चेहरे की त्वचा की कुदरती नमी खत्म हो जाती है। अगर चेहरा फेस वॉश से भी धोया जाए, तो भी चेहरे को कोमल बनाए रखने के लिए खास तरह के प्रॉडक्ट्स को यूज करने की जरूरत महसूस होती है, जो त्वचा को पोषण दें। इस लिहाज से मैं कुदरती चीजों पर ज्यादा यकीन करती हूं। मुझे एलोवेरा काफी सूट करता है। नेचुरल एलोवेरा का पैक हो, मॉश्चराइजर हो या फिर फेशियल, ये सभी चीजें मेरी स्किन को सूट करती हैं। इसे देखते हुए मैंने रोजमर्रा के अपने स्किन केयर रूटीन के लिए पिछले महीने Patanjali Saundarya Aloe Vera Gel लिया। इस जेल को इस्तेमाल करने का मेरा एक्सपीरियंस मैं आपको डीटेल में बताऊंगी। लेकिन उससे पहले जान लें कि इस प्रॉडक्ट के बारे में कंपनी क्या दावा करती है। 

दावा

skin care tips inside

  • किचन में जल जाने और किसी भी तरह की स्किन की चोट में इसे इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • एलोवेरा की कुदरती खूबियों से भरपूर
  • सभी स्किन टाइप्स के लिए सूटेबल
  • रोजाना कर सकते हैं इस्तेमाल
  • प्रदूषण से स्किन को बचाता है

पैकेजिंग

patanjali saundarya aloe vera gel hz review inside

यह जेल fluorescent green कलर के ट्यूब में आता है, जिस पर गोल्डन कलर का ढक्कन लगा होती है। इसकी पैकिंग आकर्षक दिखती है और इसमें से जेल लीक होने का डर भी नहीं होता। इसीलिए इसे आसानी से ट्रैवलिंग बैग में कैरी किया जा सकता है।

इसे जरूर पढ़ें: लैक्मे इंस्टा लाइनर ब्लू का रिव्यू स्वॉच के साथ 

कंसिस्टेंसी

hz tried and tested gel patanjali inside

यह जेल fluorescent green कलर का होता है और थोड़ा सा गाढ़ा होती है। हालांकि स्किन पर लगाने पर यह काफी हल्का फील होता है। 

कीमत

₹90.00 

मेरा अनुभव

मेरी कॉम्बिनेशन स्किन है। मुझे अपनी स्किन केयर में काफी ज्यादा सावधानी बरतनी पड़ती है, क्योंकि ज्यादा ऑयली प्रॉडक्ट्स से मेरा चेहरा ऑयली नजर आने लगता है, वहीं चेहरे को मॉश्चराइज नहीं करने पर स्किन ड्राई फील होती है। मैंने जब से Patanjali Saundarya Aloe Vera Gel का यूज करना शुरू किया है, तब से मेरी स्किन पहले से ज्यादा सॉफ्ट फील होती है। मैं फेशवॉश से चेहरा धोने के बाद यह जेल लगा लेती हूं। इस जेल को मैं चेहरे पर हाथों को गोल-गोल घुमाते हुए मलती हूं। 1 मिनट के भीतर यह जेल पूरी तरह से स्किन में समा जाता है। पहले स्किन ड्राई होने की वजह से मुझे त्वचा खिंची-खिंची फील होती थी, लेकिन इस जेल को इस्तेमाल करने के बाद से वह समस्या खत्म हो गई है। साथ ही स्किन पर फ्लेक्स जम जाने की समस्या भी खत्म हो गई है। मेरी तरह जिन महिलाओं की कॉम्बिनेशन स्किन है या ड्राई स्किन है, वे अपनी स्किन को कोमल बनाने के लिए इस जेल का इस्तेमाल करके देख सकते है। रोजाना ऑफिस से आते-जाते हुए प्रदूषण के कारण मुझे रात में स्किन पर जलन जैसी फील होती थी, लेकिन जब से मैंने एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करना शुरू किया है, मुझे इचिंग की प्रॉब्लम भी फील नहीं होती। इस जेल से मसाज करने पर मेरी स्किन पूरी तरह से तरोजाता हो जाती है। अगर आप घर बैठे सस्ते दामों पर यह जेल पाना चाहती हैं तो यहां से पा सकती हैं। Patanjali Saundarya Aloe Vera Gel आप आकर्षक डील के तहत सिर्फ ₹ 80.00 में पा सकती हैं। 

फायदे

  • स्किन को सॉफ्ट बनाता है
  • एलोवेरा स्किन को कुदरती पोषण देता है
  • चेहरे पर नेचुरल ग्लो नजर आता है
  • प्रदूषण के असर से बचाने में असरदार
  • जलन में राहत देता है
  • सनबर्न में फायदेमंद
  • कीमत में आकर्षक
  • हाइजीनिक पैकेजिंग
  • एक्ने और पिंपल से स्किन को बचाता है

नुकसान

कोई नहीं

निष्कर्ष

यह जेल एलोवेरा का कुदरती पोषण देता है। इस जेल के इस्तेमाल से मेरी स्किन पहले की तुलना में काफी सॉफ्ट और ग्लो करती हुई नजर आने लगी है। साथ ही चेहरे पर ड्राईनेस, इचिंग, मुहांसों जैसी समस्या में भी राहत मिली है। यह जेल कीमत में भी वाजिब है, इसीलिए मुझे अपनी स्किन केयर के लिए यह प्रॉडक्ट अच्छा लगा। यह जेल बिल्कुल भी हैवी नहीं है और यूज किए जाने के बाद स्किन को रेशम सा मुलायम बना देता है। इसीलिए इसे हर स्किन टाइप की महिलाएं यूज कर सकती हैं। 

रेटिंग

5/5