हर महिला अपनी स्किन को बेहद खूबसूरत व ग्लोइंग बनाना चाहती हैं और इसके लिए वह एक अच्छा सीटीएम रूटीन भी फॉलो करती हैं। लेकिन सिर्फ सीटीएम रूटीन को फॉलो करने से ही आपको चमकती स्किन नहीं मिलती। इसके लिए आपको अपनी स्किन की अतिरिक्त केयर करनी होती है और ऐसे में फेशियल करना यकीनन एक अच्छा आईडिया है। इससे आपकी स्किन की डीप क्लीनिंग के साथ-साथ मसाज भी हो जाती है और इससे आपकी स्किन दमकने लगती है। 

हालांकि, मार्केट में कई तरह के फेशियल मिलते हैं, जिसके कारण अक्सर महिलाएं इस बात को लेकर कंफ्यूज हो जाती हैं कि उन्हें किस  फेशियल को चुनना चाहिए। यूं तो हर तरह के फेशियल के अपने फायदे होते हैं, लेकिन अगर आप एक बेहतरीन फेशियल की तलाश में हैं तो ऐसे में आप डायमंड फेशियल को चुन सकती हैं। डायमंड फेशियल को करने के अपने कई फायदे होते हैं, जिसके बारे में आज हम आपको इस लेख में बता रहे हैं-

बेहतर एक्सफोलिएशन

expholiation easy tips

यह तो हम सभी जानते हैं कि डायमंड एक अच्छा एक्सफोलिएटिंग प्रॉडक्ट है। जो ना केवल सेल्स के रिजेनरेशन को बढ़ावा देता है और डेड स्किन सेल्स को रिमूव करता है, जिससे आपकी त्वचा दमकने लगती हैं। ऐसे में नेचुरली स्किन को ब्राइटन करने के लिए आप डायमंड फेशियल के ऑप्शन को सलेक्ट कर सकती हैं।

इसे जरूर पढ़ें:Expert Tips: खूबसूरती बनाए रखने के लिए फेशियल के बाद ऐसे करें फेस केयर

एजिंग रोकने में मददगार

यह भी डायमंड फेशियल के इस्तेमाल का एक बेहतरीन लाभ है। डायमंड फेशियल में मौजूद क्रीम और स्क्रब प्रॉडक्ट में कुछ ऐसे इंग्रीडिएंट शामिल होते हैं, जो ना केवल आपकी स्किन की बेहतर तरीके से मसाज करते हैं, बल्कि स्किन पर ब्लड सर्कुलेशन को भी बेहतर बनाता है। इस प्रकार डायमंड फेशियल करने से आपको उम्र बढ़ने के शुरुआती संकेतों जैसे कि फाइन लाइन्स और रिंकल्स आदि को कम करने में मदद मिलती है।  

ब्रेकआउट्स का करे इलाज 

skin breakouts tratment

अगर आप अक्सर एक्ने या मुंहासे की समस्या से परेशान रहती हैं तो भी डायमंड फेशियल का इस्तेमाल करना आपके लिए लाभदायक होगा। यह आपके उन पोर्स को ओपन अप करने में मदद करता है जो बाहरी धूल और प्रदूषण के कारण बंद हो जाते हैं। डायमंड फेशियल रोमछिद्रों को साफ करने में मदद करता है, यह ब्लैकहेड्स पर काम करता है और मुंहासों को भी दूर करता है, जिससे चेहरा साफ हो जाता है। साथ ही साथ यह आपकी स्किन में चमक भी एड करता है।

Recommended Video

स्किन प्रॉब्लम्स को कहें बाय-बाय 

चाहे आपकी त्वचा रूखी हो या फिर उसमें बहुत अधिक टैनिंग हो, डायमंड फेशियल आपकी स्किन की प्रॉब्लम्स को दूर करने में कारगर है। यह आपकी कई स्किन कंसर्न को दूर करता है, जिससे आपकी स्किन को नेचुरली ग्लो मिलता है। डायमंड फेशियल को अप्लाई करने से आपको ब्लैकहेड्स और व्हाइटहेड्स की समस्या से भी छुटकारा मिलता है।

इसे जरूर पढ़ें:भारती तनेजा से जानें शरीर में जले के निशानों को ठीक करने के तरीके

स्किन केयर प्रॉडक्ट का बेहतर अब्जार्बशन

skin care producta

किसी भी स्किन केयर प्रॉडक्ट का लाभ आपको तभी मिलता है, जब वह आपकी स्किन के भीतर बेहतर तरीके से अब्जॉर्ब हो सके। लेकिन लगातार गंदगी के कारण जब आपके पोर्स भी क्लॉग हो जाते हैं और आपकी स्किन साफ नहीं होती है, तो आप जिन उत्पादों का उपयोग कर रहे हैं और उनका सकारात्मक प्रभाव नहीं मिलता है। ऐसे में डायमंड फेशियल को करने से ना केवल स्किन साफ होती है, बल्कि पोर्स भी ओपन होते हैं, जिसके कारण स्किन केयर प्रॉडक्ट का बेहतर अब्जार्बशन होता है।

नोट-अगर आप डायमंड फेशियल करना चाहती हैं तो ऐसे में आप पहले अपनी स्किन पर पैच टेस्ट कर लें। वहीं, अगर आपकी स्किन सेंसेटिव है तो एक बार अपने स्किन केयर एक्सपर्ट से अवश्य बात कर लें।  

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।