मेनीक्योर करने से ना केवल आपके नेल्स ब्यूटीफुल लगते हैं, बल्कि यह आपके मूड को बूस्ट अप करने में भी मदद करता है। आपने शायद नोटिस किया होगा कि जब भी आप उदास होती हैं और अगर उस समय मेनीक्योर या नेल आर्ट किया जाए तो इससे फील गुड होता है। जरूरी नहीं है कि हर बार मेनीक्योर करने के लिए आप पार्लर ही जाएं, अगर आप चाहें तो इसे घर पर भी बेहद आसानी से किया जा सकता है। हालांकि, मेनीक्योर करते समय आपको कलर कॉम्बिनेशन पर खास तौर पर ध्यान देना होता है। 

नेल आर्ट में डिजाइन के अलावा, कलर सलेक्शन बेहद ही अहम् रोल अदा करता है। अगर आप ऐसे कलर्स को चुनती हैं, जो एक-दूसरे को कॉम्पलीमेंट करते हैं तो ऐसे में सिंपल डिजाइन का लुक भी उभरकर आता है। वहीं, अगर आप गलत कलर को सलेक्ट करती हैं तो एक बेहतरीन नेल आर्ट डिजाइन भी आपके नेल्स को उतना खूबसूरत नहीं दिखाता है। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे ही कलर कॉम्बिनेशन के बारे में बता रहे हैं, जो मेनीक्योर के लिए एक अच्छा आईडिया साबित हो सकते हैं-

गोल्ड विद रॉयल ब्लू कलर

nail designs winter

अगर आप किसी खास फंक्शन के लिए नेल आर्ट डिजाइन बना रही हैं तो ऐसे में गोल्ड को डार्क रॉयल ब्लू कलर के साथ अप्लाई कर सकती हैं। इस कलर कॉम्बिनेशन को अप्लाई करते समय कोशिश करें कि आप ब्लू को बेस कलर के रूप में लें और फिर गोल्ड कलर से कोई प्यारा सा डिजाइन बनाएं। गोल्ड में भी अगर ग्लिटर को सलेक्ट किया जाए तो आपके नेल्स का लुक निखर जाता है।

इसे जरूर पढ़ें:इन हैक्स को जानने के बाद नेल आर्ट करना हो जाएगा बेहद आसान

व्हाइट विद कस्टर्ड टोन कलर

woman face with green make up glass

व्हाइट के साथ ब्लैक कलर तो एक क्लासी कॉम्बिनेशन है। आप इसे अपने आउटफिट से लेकर नेल्स तक में आसानी से कैरी कर सकती हैं। लेकिन अगर आप ब्लैक के अलावा अन्य कलर्स ऑप्शन सलेक्ट करना चाहती हैं तो ऐसे में आप व्हाइट के साथ कस्टर्ड या स्किन कलर को भी अप्लाई कर सकती हैं। यह कलर कॉम्बिनेशन बेहद खास लगता है और डे टू डे लाइफ में इस कलर कॉम्बिनेशन को सलेक्ट कर सकती हैं।

ब्लैक विद मैटेलिक टोन कलर

black with

व्हाइट की तरह ही अगर आप ब्लैक को बतौर बेस कलर इस्तेमाल कर रही हैं तो ऐसे में आप ब्लैक के साथ कुछ मैटेलिक कलर्स को सलेक्ट कर सकती हैं। अगर आप बिगनर हैं और पार्टी में एक क्लासी नेल आर्ट कैरी करना चाहती हैं तो ब्लैक के साथ मैटेलिक कलर को अप्लाई करें। ऐसा करने से आपको अलग से डिफरेंट डिजाइन बनाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। आप बेहद आसानी से इन दोनों कलर्स को बस अलग-अलग नेल्स पर अप्लाई करें। इसके बाद आपके नेल्स बेहद अच्छे लगेंगे।

Recommended Video

लैवेंडर विद पीच कलर

white with peach

लैवेंडर और पीच कलर भी आपस में एक-दूसरे को कॉम्पलीमेंट करते हैं। खासतौर से, अगर आप नेल्स पर एक खूबसूरत डिजाइन बना रही हैं तो ऐसे में आप लैवेंडर को नेल्स पर बेस कलर के रूप में लगाएं और फिर पीच कलर से फ्रेंच नेल आर्ट करें। यह आपके नेल्स को एक एलीगेंट लुक देगा।

इसे जरूर पढ़ें:न नेल केयर टिप्स को अपनाएं और नाखूनों की समस्याओं को कहें अलविदा

लाइट पिंक विद गोल्ड कलर

अगर आप एक सिंपल तरह से भी अपने नेल्स को एक स्मार्ट लुक देना चाहती हैं तो ऐसे में आप लाइट पिंक कलर को बतौर बेस कलर अपने नेल्स पर अप्लाई करें। इसके बाद आप ग्लिटर गोल्ड कलर को किसी एक नेल्स पर लगा सकती हैं। इसके अलावा, आप लाइट पिंक कलर को बेस में लगाने के लिए बाद गोल्ड कलर से डिफरेंट डिजाइन्स भी क्रिएट कर सकती हैं।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- Freepik, Pinterest