मैटेलिक कलर्स आपको हमेशा ही एक यूनिक स्टाइल देते हैं। हालांकि, यह ऐसे कलर्स हैं, जो आपके लुक को इंस्टेंट चेंज कर देते हैं। इसलिए, ऐसे कलर्स को सलेक्ट करते समय और उसे एक कैरी करते समय आपको थोड़ी स्मार्टनेस दिखानी पड़ती है। यूं तो मैटेलिक कलर्स को आउटफिट में आसानी से कैरी किया जा सकता है। लेकिन फिर भी कुछ महिलाओं को यह आशंका रहती हैं कि आउटफिट में मैटेलिक कलर कहीं उनके लुक को ओवर ना दिखाएं। ऐसे में आप अन्य तरह से भी अपने लुक में मैटेलिक कलर्स को एड कर सकती हैं।

इस बात में कोई दोराय नहीं है कि अगर आप अपने लुक में इंस्टेंट ग्लैम एड करना चाहती हैं, तो मैटेलिक पहनना सबसे अच्छा तरीका है। खासतौर से, सटल कलर्स के साथ मैटेलिक कलर्स का अपना एक अलग ही चार्म होता है। आप मैटेलिक शूज से लेकर नेल्स तक के जरिए अपने लुक को खास बना सकती हैं। अगर आपको भी मैटेलिक पहनना अच्छा लगता है तो चलिए आज इस लेख में हम आपको मैटेलिक्स को अपने लुक में एड करने के कुछ अमेजिंग आईडियाज शेयर कर रहे हैं, जो यकीनन आपको भी काफी पसंद आएंगे-

मैटेलिक एक्सेसरीज

metalic accesories

अगर आप मैटेलिक को अपने लुक का हिस्सा बनाना चाहती हैं तो ऐसे में मैटेलिक एक्सेसरीज (स्टाइलिश एक्सेसरीज) पहनना एक अच्छा आईडिया साबित हो सकता है। बस जरूरी है कि आप इसे सही तरह से कैरी करें। इसे पहनते समय आप कुछ टिप्स अपना सकती हैं। मसलन, अपने लुक को ओवरलोड करने से बचें। एक ही समय में बिग साइज हार और ईयररिंग्स न पहनें। इसी तरह, जब मैटेलिक एक्सेसरीज पहन रही हैं तो उसके साथ मेकअप पर भी फोकस करें। मैटेलिक एक्सेसरीज गहरे रंग के मेकअप के साथ बेहद अच्छी लगती है। वहीं, अगर आपने ब्राइट आउटफिट कैरी किया है, तो उसके साथ मैटेलिक एक्सेसरीज न पहनें क्योंकि ये आपके लुक को पूरी तरह खराब कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: माधुरी, करीना, काजोल, नवरात्र के 9 दिनों में सेलेब्स से लें 9 रंगों की फैशन इंस्पिरेशन

मैटेलिक फुटवियर

footwear

आमतौर पर मैटेलिक को लड़कियां एक्सेसरीज में कैरी करती हैं, लेकिन यह फुटवियर के रूप में भी आपको एक स्मार्ट लुक देते हैं। ये मैटेलिक शूज आपके आउटफिट में चार चांद लगा देंगे और आपके लुक को परफेक्टली कंप्लीट करेंगे। कोशिश करें कि आप इसे सटल कलर्स के साथ पेयर करके पहनें। वहीं अपनी स्किन टोन के हिसाब से मैटेलिक कलर चुनें। उदाहरण के तौर पर, अगर आपकी स्किन नेचुरली लाइट है तो आप सिल्वर फुटवियर को चुन सकती हैं। वहीं, अगर आपकी स्किन टोन सांवली है, तो गोल्ड कलर आप पर परफेक्ट लगेगा।

मैटेलिक आउटफिट

metallic outfit

मैटेलिक आउटफिट भी आपको एक स्टनिंग लुक देते हैं। हालांकि, इन्हें कैरी करते समय आपको थोड़ा सा ध्यान देने की जरूरत है। अगर आप मैटेलिक आउटफिट पहन रही हैं तो उसके साथ ब्राइट कलर्स को पेयर करने से बचें। इसकी तरह, आप सटल कलर्स को चुनें। मसलन, सिल्वर के साथ व्हाइट काफी अच्छा लगता है। वहीं, गोल्ड के साथ ब्लैक को पेयर करने पर विचार किया जा सकता है।

Recommended Video

मैटेलिक मेकअप

metallic makeup

मैटेलिक को मेकअप में भी कैरी किया जा सकता है। आप इसे अपने आई व लिप मेकअप का हिस्सा बना सकती हैं। हो सकता है कि लिप्स पर गोल्ड व सिल्वर लिपस्टिक कैरी करना शायद आपको बहुत रिस्की लगता हो, तो ऐसे में आप पर्ल लिपस्टिक या मेटैलिक ग्लॉस के साथ क्लासिक लिपस्टिक कलर को सलेक्ट कर सकती हैं। वहीं अगर आप आईज में मैटेलिक लुक कैरी कर रही हैं तो इवनिंग लुक में मेटैलिक आई शैडो को कैरी किया जा सकता है।

इसे भी पढ़ें: बॉलीवुड एक्ट्रेसेस के लेटेस्ट लहंगा लुक्‍स से लें स्टाइल टिप्‍स

मैटेलिक मेनीक्योर व पेडीक्योर

pedicure

अपने नाखूनों को सुपर स्टाइलिश दिखाने के लिए आपको हमेशा अलग-अलग रंगों के मेटैलिक नेल पॉलिश का इस्तेमाल करने की जरूरत नहीं है। अगर आप चाहें तो मिनिमल लुक में भी एक एलीगेंट लुक कैरी कर सकती हैं। आप मैटेलिक नेल पॉलिश से फ्रेंच मैनीक्योर भी कर सकती हैं। यकीन मानिए, कि इसमें आपके नेल्स बेहद ही स्टनिंग लगेंगे। इस तरह के मैटेलिक मेनीक्योर को आप किसी भी आउटफिट के साथ बेहद आसानी से कैरी कर सकती हैं।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।