गर्मी का मौसम यूं तो काफी अच्छा लगता है, लेकिन इस मौसम में आपके बाल आपको काफी परेशान कर सकते हैं। दरअसल, गर्मी और पसीने के कारण बालों को मैनेज करना मुश्किल हो जाता है। इतना ही नहीं, कई हेयरस्टाइल्स तो ऐसे होते हैं जो देखने में भले ही अच्छे लगे, लेकिन गर्मी के मौसम में इन्हें बनाना बिल्कुल भी उचित नहीं माना जाता। मौसम के लिहाज से ब्रेड्स बनाना सबसे बेस्ट होता है। आमतौर पर महिलाएं ब्रेड्स को काफी बोरिंग मानती हैं। उन्हें लगता है कि ब्रेड्स को सिर्फ एक या दो तरह से ही बनाया जा सकता है। जबकि ऐसा नहीं है।

समर्स में आप एक-दो नहीं बल्कि कई तरह से ब्रेड्स बना सकती हैं। इससे ना सिर्फ गर्मी के मौसम में आपको बालों को मैनेज करने में मदद मिलेगी, बल्कि डिफरेंट स्टाइल के ब्रेड्स के कारण आपको हर दिन एक न्यू लुक भी मिलेगा। आप भले ही घर पर हैं, लेकिन फिर भी यह ब्रेड आपके लुक में एक स्टाइल का तड़का लगाएंगी। तो चलिए आज हम आपको समर्स में कुछ बेहतरीन ब्रेड हेयरस्टाइल के बारे में बता रहे हैं-

इसे भी पढ़ें: वो ब्राइडल हेयर स्टाइल जो बॉलीवुड हीरोइन ने अपनी शादी पर बनाएं थे

मैसी फिशटेल ब्रेड

easy and cool summer braids style INSIDE

इस ब्रेड को बनाना बेहद आसान होता है और यह लुक देखने में भी काफी अच्छा लगता है। इस लुक में आपको फिशटेल ब्रेड हो हल्का मैसी लुक देना होता है। इस ब्रेड को बनाने के लिए पहले आप बालों को कॉम्ब करें। इसके बाद आप बालों को पीछे की तरफ दो सेक्शन में बांटें। इसके बाद आप एक सेक्शन से थोड़े से बाल लेकर उसे दूसरे सेक्शन में एड करें। फिर दूसरे सेक्शन से थोड़े बाल लेकर उसे पहले सेक्शन में मिलाएं। इसी तरह आप दोनों तरफ से थोड़े-थोड़े बाल लेते हुए ब्रेड को कंप्लीट करें। आखिरी में आप रबर की मदद से ब्रेड को सिक्योर करें। अब आप दोनों साइड से थोड़े-थोड़े बालों को खींचें। आपका मैसी फिशटेल ब्रेड रेडी है। अगर आप एक यंग व क्यूट लुक चाहती हैं तो बालों को बीच में सेक्शन करके दो पार्ट करें और फिर दोनों साइड फिशटेल ब्रेड बनाएं।

Recommended Video

डबल ब्रेड हेयरस्टाइल

easy and cool summer braids style INSIDE

यह हेयरस्टाइल काफी क्यूट लगता है और यंग गर्ल्स इसे आसानी से बना सकती हैं। इसे बनाने में ज्यादा समय भी नहीं लगता। इसके लिए आप पहले बालों की मिडिल पार्टिंग करें। इसके बाद एक साइड से पाटिंग के बीच से थोड़े बाल लेते हुए तीन स्ट्रैंड ब्रेड बनाएं। वहीं दूसरी तरफ से भी थोड़े बाल लेकर वहां से भी ब्रेड बनाएं। अब इन दोनों ब्रेड्स को पीछे ले जाएं और फिर दोनों ब्रेड को मिलाकर एक थ्री स्ट्रैंड ब्रेड बनाएं। लास्ट में रबर की मदद से सिक्योर करें। इसी तरह आप दोबारा फ्रंट से दोनों सेक्शन से ब्रेड बनाते हुए इस प्रोसेस को दोहराएं। यह डबल ब्रेड हेयरस्टाइल देखने में बेहद ही खूबसूरत लगता है

इसे भी पढ़ें: Bridal Hair Tips: शादी से पहले हेयर स्टाइलिंग से जुड़ी इन गलतियों से बचें


क्राउन ब्रेड हेयरस्टाइल

easy and cool summer braids style INSIDE

अगर आपको समर्स में काफी अधिक गर्मी लगती है या फिर आपके लिए बाल सिरदर्द बन जाते हैं तो ऐसे में आप क्राउन ब्रेड हेयरस्टाइल को ट्राई कर सकती हैं। इस हेयरस्टाइल को बनाने के लिए पहले आप सारे बालों को काॅम्ब करके पीछे की तरफ ले जाएं। अब आप एक तरफ से कानों के पास से थोड़े बाल लेते हुए आगे की तरफ फ्रेंच ब्रेड बनाती चली जाएं।  इस दौरान आप धीरे-धीरे ब्रेड में सारे बाल लेते हुए ब्रेडिंग करें। जब आपका सर्कल पूरा हो जाएगा तो आखिरी में आप बचे हुए बालों से थ्री स्ट्रैंड ब्रेड बनाएं। इसके बाद आप रबर की मदद से ब्रेड को सिक्योर करें। अब आप उसे अपने क्राउन के नीचे दबाकर पिन की मदद से सिक्योर करें। आपका क्राउन ब्रेड हेयरस्टाइल रेडी है।

यकीनन इस लेख को पढ़ने के बाद आप हर दिन एक डिफरेंट ब्रेड की मदद से न्यू लुक क्रिएट कर पाएंगी। अगर आपको यह लेख पसंद आया हो तो इसे शेयर जरूर करें। साथ ही इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी से।

Image Credit:(@freepik)