किसी भी लड़की का वेडिंग लुक उसके लिए बेहद खास होता है। इसके लिए लड़कियां हर छोटी से छोटी डिटेल पर ध्यान देती हैं, लेकिन फिर भी कभी-कभी आपकी एक छोटी सी भूल भी आपके वेडिंग लुक को खराब कर सकती हैं। मसलन, शादी से ठीक पहले आई ब्रो के साथ की गई छेड़छाड़ आपके मेकअप लुक को बिगाड़ सकता है, जिससे आपका फाइनल वेडिंग लुक भी बर्बाद हो सकता है। 

दरअसल, आई ब्रो का शेप व डिजाइन आपके पूरे फेस को प्रभावित करता है। ऐसे में अगर आप शादी से पहले अपनी आई ब्रो के साथ कुछ छेड़छाड़ करती हैं तो इससे ना सिर्फ आपकी आईब्रो चेंज होती है, बल्कि फेस का लुक भी चेंज हो जाता है। हालांकि कुछ लड़कियां मानती हैं कि मेकअप आपके फेस की कमियों को छिपाकर नेचुरल ब्यूटी को बेहतर बनाता है।

यह सच है, लेकिन फिर भी आपको कोशिश करनी चाहिए कि आपकी आई ब्रो सही शेप में हो। तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसी ही आई ब्रो मिसटेक्स के बारे में बता रहे हैं, जिसे आपको अपनी शादी से पहले करने से बचना चाहिए-

नया स्टाइल ट्राई करना

eye brow mistakes INSIDE

हो सकता है कि आप अपने वेडिंग लुक में एक बदलाव चाहती हों, लेकिन इसके लिए कभी भी अपनी आई ब्रो में न्यू स्टाइल ट्राई करने से बचें। जरूरी नहीं है कि वह न्यू स्टाइल आपके फेस को काम्प्लीमेंट ही करे। अगर ऐसा होता है तो इससे आपका पूरा वेडिंग लुक खराब हो सकता है। इसलिए बेहतर होगा कि शादी से ठीक पहले आप आई ब्रो बनवाते समय हमेशा पुराने .स्टाइल व शेप को ही फॉलो करें।

इसे जरूर पढ़ें: रात में सोने से पहले लगाएंगी ये '2 चीजें' तो पतली आइब्रो हो जाएगी मोटी और घनी

ब्रो-प्लकिंग करना

eye brow tips INSIDE

अमूमन हम आई ब्रो को एक बेहतर शेप देने के लिए ब्रो-प्लकिंग करती हैं, लेकिन इसके लिए आप बहुत अधिक लंबे समय तक इंतजार ना करें। साथ ही शादी के दिन से ठीक पहले भी ऐसा करने से बचें। ऐसा करने से ना सिर्फ आई ब्रो की ग्रोथ अधिक होगी, बल्कि वह अधिक थिक हो जाते हैं, जिससे ब्रो-प्लकिंग करते समय काफी दर्द होता है। साथ ही इससे आपकी में इरिटेशन और रेडनेस की समस्या भी हो सकती है।

इसे जरूर पढ़ें: अगर आईब्रोज़ हो जाती हैं ऊपर-नीचे तो इन बातों का रखें ख्याल

बचें माइक्रोब्लेडिंग से

tips for eye brow INSIDE

माइक्रोब्लेडिंग एक ब्रो-एन्हांसिंग तकनीक है, जिसकी मदद से आप अपनी आई ब्रो को ब्यूटीफुल और घना बना सकती हैं। लेकिन आप शादी से पहले इस तकनीक का इस्तेमाल करने से बचें। इसे ब्राइड्स के लिए अच्छा नहीं माना जाता, क्योंकि इसमें बहुत देखभाल की आवश्यकता होती है। आप उन्हें गीला या पसीने से तर नहीं कर सकते और साथ ही आपको उन पर दबाव से बचने के लिए एक विशिष्ट स्थिति में सोना होगा। हालांकि, शादी से पहले एक लड़की के लिए यह सब करना संभव नहीं है। इसलिए आप इसे या तो शादी से दो-तीन महीने पहले करवाएं या फिर शादी के बाद इस तकनीक को यूज करें।

Recommended Video

शादी के दिन आई ब्रो बनवाना

how to make eye brow INSIDE

आपको यह गलती भी नहीं करनी चाहिए। खासतौर से, अगर आपकी स्किन सेंसेटिव है तो यकीनन आई ब्रो बनवाने के बाद आपको रेडनेस, जलन व इरिटेशन की समस्या का सामना करना पड़ेगा। कुछ लड़कियां सोचती हैं कि अगर वे शादी के दिन आई ब्रो बनवाएंगी तो इससे अच्छी शेप आएगी और उनका वेडिंग लुक निखरेगा। वास्तव में ऐसा नहीं है। अगर आई ब्रो बनवाने के दौरान कुछ गड़बड़ हो गई तो आप लास्ट मिनट कुछ भी नहीं कर पाएंगी। इसलिए आई ब्रो को शादी से कुछ दिन पहले ही बनवा लें। अगर आप चाहें तो शादी से एक-दो दिन पहले उसे हल्का क्लीन अप करवा सकती हैं, ताकि आपको एक परफेक्ट लुक मिल सके।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।